taktomguru.com

रोड्सियन रिजबैक में डिजेनेरेटिव मायलोपैथी

रोड्सियन रिजबैक (3)जर्मन शेफर्ड में पहली बार अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के रूप में जाना जाने वाला तंत्रिका संबंधी रोग पहली बार दिखाई दिया। रीढ़ की हड्डी की यह degenerative बीमारी Rhodesback के Ridgeback सहित कई नस्लों में पाया गया है। आनुवंशिक परीक्षण देखते हैं के रूप में उपलब्ध मेहनती प्रजनकों को खत्म रोग जीन Rhodesian Ridgeback सिर्फ अपने खिलाड़ियों के लिए यह लागू करते हैं और जाना और फिर अपने पालतू जानवर के ब्लडीनेस छानने कर सकते हैं।

डिजेनेरेटिव मायलोपैथी. डिजेनेरेटिव मायलोपैथी तब होती है जब कुत्ते की रीढ़ की हड्डी में सफेद पदार्थ, जिसे माइलिन के नाम से जाना जाता है, तोड़ने लगता है। यह फैटी पदार्थ कुछ तंत्रिका कोशिकाओं की रक्षा करने वाली एक लपेट के रूप में कार्य करता है। कुत्ते में यह एमीट्रोफिक पार्श्व स्क्लेरोसिस के समान होता है, जिसे लो गेह्रिग की बीमारी भी कहा जाता है जो मनुष्यों को प्रभावित करता है।

प्रसार। 1991 से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका Rhodesian Ridgeback (RRCUS) का क्लब के अनुसार, अपक्षयी myelopathy के केवल नौ मामलों की दौड़ में पुष्टि की गई। हालांकि, 2005 और 2006 के बीच, RRCUS homeowners जो एक निर्णायक निदान की पुष्टि करना चाहता था लेकिन काफी लागत शामिल के साथ मदद की जरूरत के लिए पैथोलॉजी और शव परीक्षा लागत को आर्थिक सहायता प्रदान की मदद की। आरआरसीयूएस ने बताया कि इलाज के मामलों को डीएम के रूप में पुष्टि की गई थी, "पहले विचार से बीमारी का उच्च प्रसार का सुझाव देते हुए"।




लक्षण. डिजेनेरेटिव मायलोपैथी आमतौर पर पुराने कुत्तों में होती है। प्रभावित कुत्ते अपने पिछड़े पैरों पर नियंत्रण खोना शुरू कर देते हैं। चूंकि यह रोग degenerative है, कुत्ते अंततः सामने के पैरों पर नियंत्रण खो देते हैं जिसके परिणामस्वरूप शरीर के कुल पक्षाघात होता है। यद्यपि बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है, कुत्तों को पीड़ित नहीं लग रहा है। डीएम के पहले संकेतों से हर्निएटेड डिस्क जैसी अन्य स्थितियां दिखाई दे सकती हैं, इसलिए इसी तरह के लक्षणों वाले सभी मामलों में पशुचिकित्सक आपके कुत्ते पर कई परीक्षण करेगा। इसमें एक्स-रे, टॉमोग्राफिक स्कैन और चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग शामिल हो सकती है। अपरिवर्तनीय मायलोपैथी का निदान अक्सर अन्य आम बीमारियों से इंकार कर दिया जाता है।

अनुवांशिक परीक्षण. रोड्सियन रिजबैक प्रजनकों को यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वे उत्परिवर्ती अपरिवर्तनीय मायलोपैथी जीन के वाहक हैं, उनके कुत्तों पर अनुवांशिक परीक्षण कर सकते हैं। रक्त नमूना का उपयोग करके, शोधकर्ता यह निर्धारित कर सकते हैं कि कुत्ते के उत्परिवर्तन है या नहीं। एक परीक्षण है कि कुत्ते का मूल्यांकन करता है, "स्वस्थ homozygote" का अर्थ है जीन नहीं होता है की "विषम वाहक" एक परिणाम है, जबकि इसका मतलब पशु एक प्रभावित जीन है कि और यह करने के लिए अपक्षयी myelopathy के जीन से पारित कर सकता है कि उसकी संतान उत्तरार्द्ध में अपरिवर्तनीय मायलोपैथी से पीड़ित होने का अधिक जोखिम नहीं होता है, लेकिन इसे केवल एक कुत्ते के साथ पुन: उत्पन्न किया जाना चाहिए जो जीन नहीं लेता है। वाहक कुत्तों "समयुग्मक" न केवल जीन की दो प्रतियां है, लेकिन यह भी इसे पारित की एक 100% मौका है और अपक्षयी myelopathy के विकास के उच्च जोखिम में हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहासरोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
अफगान का इतिहास और स्वास्थ्यअफगान का इतिहास और स्वास्थ्य
रोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलतारोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलता
» » रोड्सियन रिजबैक में डिजेनेरेटिव मायलोपैथी
© 2021 taktomguru.com