taktomguru.com

कुत्ते की भूख क्या लेती है?

ध्यान से खानायदि आपका कुत्ता केवल भोजन पर नाक का उपयोग करता है, तो कुछ गलत होना चाहिए, यह उसका स्वास्थ्य, उसका भोजन या तनाव भी हो सकता है। निश्चित रूप से जानने का एकमात्र तरीका अपने पशुचिकित्सा से बात करना है, जो आपको सलाह दे सकता है ताकि आपका साथी अपनी भूख वापस ले सके।

रोग। दंत रोग जैसी स्वास्थ्य समस्याएं भूख कम कर सकती हैं या यहां तक ​​कि प्रदर्शन करने के लिए भी असहज खाने का कार्य कर सकती हैं। चोट लगने, कैंसर, यकृत और गुर्दे की समस्याएं, अल्सर और हाइपोथायरायडिज्म कुछ ऐसी स्थितियां हैं जो खाद्य प्लेट को अनैतिक बना सकती हैं। स्थिति की गंभीरता तेजी से खराब हो सकती है, इसलिए आपको पशु चिकित्सक के साथ नियुक्ति करनी चाहिए जैसे ही आप देखते हैं कि आपका पालतू खाना नहीं खा रहा है।

जीवन शैली में बदलाव कुत्ते आदत के जानवर हैं, और जब उनकी जीवनशैली अचानक बदल जाती है, सदमे और तनाव उन्हें खाने से रोक सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी अन्य पालतू जानवर या बच्चे का आगमन आपके कुत्ते की दुनिया को उलट देता है, उसकी धारणा से उसका दैनिक दिनचर्या नाटकीय रूप से हिल जाता है। यहां तक ​​कि एक कदम भी आपके कुत्ते की डिग्री तनाव को मुक्त कर सकता है जो उसे भोजन से इंकार करने के बिंदु पर ले जाएगा। समायोजन अवधि के दौरान, आपको भोजन पर थोड़ा अधिक ध्यान और प्रोत्साहन की आवश्यकता हो सकती है, शायद एक विशेष उपहार दे, अपने भोजन को गर्म करना या बस एक नई निरंतर दिनचर्या स्थापित करना। इस तरह की स्थितियों में, हमेशा एक पशुचिकित्सा की राय की तलाश करें।




उग्र हालांकि यह अधिकतर नहीं होता है, खाने पर आने पर कुछ कुत्ते उग्र होते हैं। यह विशेष रूप से स्पष्ट हो जाता है जब एक कुत्ता जिसने एक स्थापित भोजन दिनचर्या स्थापित किया है, एक नया काटने से इंकार कर देता है - ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हर कोई विविधता के लिए ग्रहणशील नहीं होता है। इन मामलों में, अपना आहार बदलना मदद कर सकता है, साथ ही भोजन तक पहुंच को सीमित कर सकता है। "नि: शुल्क भोजन" के विपरीत जब उनके पास दिन में 24 घंटे भोजन होता है, उन्हें दिन में दो बार खिलाया जाता है और केवल 15 मिनट के लिए सेट समय में वृद्धि के लिए उनकी रुचि होगी। अपने कुत्ते की आहार संबंधी आवश्यकताओं और भूख बढ़ाने के तरीकों के बारे में एक पशुचिकित्सा से पूछें।

असुविधाजनक वातावरण। खाना हमेशा आपके कुत्ते की समस्या नहीं होती है, कभी-कभी उनके पर्यावरण की परिस्थितियां वे होती हैं जो आपको भोजन में रुचि कम करती हैं। उदाहरण के लिए, भोजन की एक प्लेट जो बहुत अधिक या बहुत कम है, अपने कुत्ते को खाने से रोक सकती है क्योंकि इसका उपयोग करना असहज है। भोजन के दौरान अत्यधिक दबाव आपके कुत्ते को चिंतित कर सकता है और अपनी भूख खो देता है। उदाहरण के लिए, यदि एक अधिक प्रभावशाली कुत्ता साइड डिश पर खाता है, तो वह उसके करीब आने के लिए बहुत डर सकता है। दबाव भी आप से आ सकता है, इसलिए इसे खिलाया जाने पर कुछ जगह दें - अगर आपने इसे बारीकी से देखा तो आप चिंता पैदा कर सकते हैं और इसलिए भूख की कमी हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों में गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे की समस्याएं
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
क्या कुत्तों में सो रहा है?क्या कुत्तों में सो रहा है?
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
तोते में तनावतोते में तनाव
कुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैंकुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैं
मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती और क्या करना हैमेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती और क्या करना है
» » कुत्ते की भूख क्या लेती है?
© 2021 taktomguru.com