taktomguru.com

पिल्ला की देखभाल कैसे करें?

मैंने अभी तक आपको लूका के पिल्ले के साथ रहने वाले रोमांचों के बारे में बताने के लिए अभी तक नहीं बताया है, जब तक कि वे अपने गोद लेने वाले घरों तक नहीं जाते। हालांकि, कुछ बच्चों के हालिया त्याग के कारण, मैं इस पोस्ट को आपके दिन में दी गई सलाह बताने के लिए समर्पित करूंगा ताकि वह अपने जीवन के 4 सप्ताह तक पिल्लों की देखभाल कर सके।

पहले और दूसरे सप्ताह

जन्म के समय, पिल्लों की आंखें बंद होती हैं और नहीं सुनती हैं, लेकिन उनकी गंध और स्पर्श की भावना बहुत विकसित होती है। फ़ीड करने के लिए गर्मी और मां की गंध का पालन करें।

की जरूरत है:

  • IMG_3673
    लुका पिल्ले जीवन के एक दिन के साथ खाते हैं

    वे अभी भी पेशाब नहीं कर सकते हैं या खुद को बर्बाद नहीं कर सकते हैं। उन्हें मदद की ज़रूरत है मां की, जो licks के माध्यम से, उन्हें मदद करता है और उन्हें भी साफ करता है। अगर मां वहां नहीं है, तो हम उन्हें गीले कपास के साथ उत्तेजित करके उनकी मदद कर सकते हैं।

  • उन्हें हर दो या तीन घंटे खिलाने की जरूरत होती है। हम पिल्ले के लिए विशिष्ट दूध के लिए स्तन दूध को प्रतिस्थापित कर सकते हैं (कभी भी मानव उपभोग के लिए दूध नहीं क्योंकि वे लैक्टोज असहिष्णु हैं)। यदि सबसे पहले हम पिल्लों के लिए दूध नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप दो लीटर अंडे के अंडे (अंडा सफेद के बिना), शहद के दो चम्मच और क्रीम के चम्मच के साथ दूध के लीटर को मिला सकते हैं। दूध और घर का बना मिश्रण दोनों पर्याप्त आकार की एक बोतल के साथ गर्म हो जाएंगे ताकि वे इसे ले जा सकें और उस स्थिति में जहां वे अपनी मां से नर्स करेंगे।
  • उन्हें एक गर्म जगह में रहने की जरूरत है (पहला सप्ताह 30º-32º / दूसरा सप्ताह 26º-28º)। जब वे मां से मिलते हैं तो वे गर्म रखने के लिए उससे संपर्क करते हैं और वे एक साथ झुकाते हैं। अगर वे मां के साथ नहीं हो सकते हैं, तो वे तापमान को बनाए रखने के लिए गर्म पानी या गर्म पानी के बर्तनों को कंबल और बैग डाल सकते हैं, जहां कमरे को गर्म किया जाता है।
  • इसे शुष्क और साफ रखा जाना चाहिए। मां आमतौर पर उन्हें साफ करने के लिए ज़िम्मेदार होती है, लेकिन यदि ऐसा नहीं है तो हमें इसे स्वयं करना चाहिए।
  • 10 दिनों में उन्होंने जन्म के वजन को दोगुना कर दिया होगा, अगर हम दो डेटा जानते हैं तो हम जांच सकते हैं कि पिल्ला सही तरीके से वसा प्राप्त कर रहा है या नहीं।

तीसरा सप्ताह

IMG_4023
17 दिनों के साथ झिवा

14 दिनों या उससे भी कम समय में वे अपनी आंखें खोलना शुरू करते हैं, हालांकि वे अभी तक अच्छी तरह से नहीं देख पाएंगे। इस चरण में वे थोड़ा कम से कम सुनना शुरू करते हैं. इसी कारण से वे उत्सुक होने लगते हैं और थोड़ा और आगे बढ़ने लगते हैं, हालांकि, पहले हफ्तों की तरह, वे अपना अधिकांश समय खाने और सोने का खर्च करेंगे।

  • हम कमरे के तापमान को 25º - 22º तक कम कर सकते हैं।
  • उन्हें अभी भी पेशाब और शौचालय के लिए उत्तेजना की आवश्यकता है लगभग 21 दिनों तक।

चौथा सप्ताह

पिल्ले अधिक आसानी से आगे बढ़ने लगते हैं, अपने भाई बहनों के साथ बातचीत करते हैं और अधिक उत्सुक होते हैं। इसके अलावा, दांत बढ़ने लगते हैं, जिससे वे अपने मुंह में जो कुछ भी पकड़ते हैं उसे लेने की कोशिश करते हैं।




की जरूरत है:

  • IMG_4496
    31 दिनों के साथ ऊन

    आपको थोड़ा कम भोजन पेश करना होगा, दूध के साथ जारी रखने के अलावा। हम दलिया खरीद सकते हैं या इसे पानी से मिश्रित पिल्ला भोजन के साथ बना सकते हैं। नोटिस: फ़ीड से छुटकारा पाने में कुछ समय लगता है (इसमें एक घंटे तक लग सकते हैं)। इसलिए मैं अनुशंसा करता हूं कि जब आप अगले के लिए एक भोजन खत्म करेंगे तो आप इसे भिगो दें। जब आप एक और प्रकार का भोजन खाना शुरू करते हैं तो आपको अपने निपटारे में पानी शुरू करना चाहिए। इसके अलावा, दलिया में हमें धीरे-धीरे पानी की मात्रा को कम करना चाहिए जब तक वे ठोस भोजन नहीं खा सकते।

  • पहुंच के भीतर खतरनाक वस्तुओं को मत छोड़ो (केबल्स, आदि) क्योंकि वे काटने या कोशिश कर सकते हैं।

सारांश ...

यह उन बुनियादी बिंदुओं का सारांश होगा जो हमें पता होना चाहिए कि क्या हमें एक माह से भी कम समय के पिल्ला मिलते हैं। वैसे भी, जैसा कि मैं हमेशा अनुशंसा करता हूं, आदर्श है एक पशुचिकित्सा के पास जाओ और वह आपको सटीक संकेत देता है कि आपको क्या करना चाहिए और यह सत्यापित करने के लिए जांचें कि सबकुछ क्रम में है।

आप जान सकते हैं कि पिल्ला के संकेतों के लिए मुझे कितना समय लगता है कि मैं आपको दे रहा हूं:

  • यदि आपकी आंखें बंद हैं, तो आपके पास दो सप्ताह से भी कम समय है।
  • यदि आपकी आंखें खुली हैं लेकिन आपके पास दांत नहीं हैं, तो आपके पास तीन सप्ताह या थोड़ा अधिक है।
  • यदि आपके पास दांत होते हैं और चलते समय स्वयं की रक्षा करते हैं, तो आपके पास 4 या अधिक सप्ताह हो सकते हैं।

यदि आप आदर्श रूप से इस स्थिति में खुद को पाते हैं, इन संकेतों का पालन करने के अलावा ताकि पिल्ला को आवश्यक देखभाल मिलती है, एक सुरक्षात्मक से संपर्क करना है कि मैं आपको पिल्लों के लिए आश्रय या गोद लेने के लिए प्रक्रिया करने की प्रक्रिया पर सलाह देता हूं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करें
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
एक माँ होने का काम: पिल्ले।एक माँ होने का काम: पिल्ले।
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
स्वर्ण प्रवासी पिल्ले की देखभालस्वर्ण प्रवासी पिल्ले की देखभाल
कैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिएकैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिए
नवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करेंनवजात शिशुओं की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
एक त्याग किए गए पिटबुल बचाए गए सैकड़ों पिल्ले का ख्याल रखता हैएक त्याग किए गए पिटबुल बचाए गए सैकड़ों पिल्ले का ख्याल रखता है
» » पिल्ला की देखभाल कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com