taktomguru.com

लुका के पागल, प्रसव के रोमांच

प्रसव के लक्षण

जैसा कि हमने आपको लुका के रोमांच के पिछले अध्याय में बताया था, हम शुक्रवार से बुधवार तक रहस्य में थे कि यह सोचने के लिए कि जन्म किसी भी समय शुरू होने वाला था।

उन दिनों के दौरान हमने लगातार खोज की: स्तन में दूध, प्रसव के लिए जगह की तलाश करें या किसी अन्य अजीब व्यवहार। लेकिन वह कुछ भी नहीं जारी रही ... वह खेलना और सोना ज्यादा नहीं चाहता था।

IMG_3755पिछले हफ्ते के दौरान मैं खाना नहीं चाहता था, तो हमें फ़ीड के साथ मिश्रण करने के लिए चावल या चिकन खाना पकाने के द्वारा उन्हें इंजीनियर करना था ताकि वह आने वाली चीज़ों के लिए ताकत इकट्ठा कर सके।

लेकिन मंगलवार को मुझे कुछ पता चला। उस रात लुका अजीब था। बहुत अच्छी तरह से व्याख्या न करें, लेकिन आप में से सभी को पालतू जानवर क्यों पता चलेगा कि यह ध्यान रखना आसान है कि उनके साथ कुछ ऐसा होता है, भले ही उनके पास विशिष्ट लक्षण न हों, क्योंकि वे सामान्य रूप से व्यवहार नहीं करते हैं।

बुधवार को यह निश्चित रूप से देखा गया था कि श्रम शुरू हो रहा था। समय-समय पर वह shivered और उस दराज से बाहर निकलना नहीं चाहता था जिसे हमने उसके लिए तैयार किया था। पशु चिकित्सक ने हमसे दौरा किया जब मैंने उसे बताया कि चीजें कैसे चल रही थीं और लुका ने देखा कि न तो दूध था और न ही फैलाना शुरू कर दिया था, जो चिंताजनक था। अगर उसने दो घंटों में ऐसा नहीं किया, तो उसे अल्ट्रासाउंड दोहराना होगा।

पिल्ले क्या हैं?

लेकिन लुका ने इंतजार नहीं किया। मैंने आधे घंटे तक छोड़ा और जब तक मैं वापस लौटा, वहां लूका के बालों के बारे में शिकायत करने वाला थोड़ा काला पिल्ला था। मैं घुमाया गया था, लेकिन जैसे ही मेरी मां और मैं अंदर आया, वह श्रम के साथ आराम से और जारी रही।

लेकिन फिर जब हमें एहसास हुआ पिल्ले खुद को स्तनों में हुक नहीं पाए थे, यह था कि बाहर निकलने के लिए कुछ भी नहीं था! लुका के पास दूध नहीं था!

मुझे दूध और एक बोतल पाने के लिए पशु चिकित्सक के पास भागना पड़ा, क्योंकि पिल्ले को जन्म के तुरंत बाद कुछ दूध पीना चाहिए।




IMG_3743लुका ने सब कुछ ख्याल रखा. हर बार एक पिल्ला पैदा हुआ था, वह इसे साफ करने और सांस लेने को उत्तेजित करने के लिए जिम्मेदार थी। हमने केवल यह जांच की कि उसने ऐसा किया है और प्रत्येक पिल्ला के प्लेसेंटा को निष्कासित कर दिया गया था।

इसके अलावा, हम यह देखने के लिए अधिक से अधिक हेलुसिनेट कर रहे थे कि एक सफेद पिल्ला नहीं था! वे सब अंधेरे थे! ऐसा लगता है कि पागलपन को छोड़कर लुका ने अपना अधिकांश हिस्सा नहीं रखा था।

एक बार वह खत्म हो जाने के बाद हम पिल्ला ले लेंगे और उसे पिल्ला के साथ कुछ दूध दे देंगे, पिल्ला को हर समय गर्म रखेंगे, और हम उसे लुका के साथ छोड़ देंगे।

इस बीच हमने अपनी उंगलियों को पार किया ताकि लुका अंततः दूध का उत्पादन कर सके। यदि नहीं, तो हमें उन्हें बोतल के साथ हर दो घंटे खिलाना होगा। हम भाग्यशाली थे: एक बार डिलीवरी खत्म होने के बाद, लुका ने दूध बनाने और पिल्लों को खिलाने शुरू कर दिया।

प्रसव के बाद

IMG_3812इस समय जब सब कुछ खत्म हो गया था और लुका शांत था, हमने उसे विशेष भोजन का एक छोटा सा टिन देना शुरू कर दिया ताकि वह ताकत इकट्ठा कर सके। इसके अलावा, पूरे स्तनपान के दौरान हमने जो फ़ीड दिया था वह पिल्लों के लिए भोजन था, क्योंकि इसमें अधिक पोषक तत्व और कैल्शियम है और उन्हें 5 छोटे राक्षसों को खिलाने की आवश्यकता होगी।

एक बार लुका अधिक आराम कर दिया गया था और दराज से बाहर निकलना चाहता था, हमने इसे साफ करने के लिए इसका लाभ उठाया कंबल और शीट्स को बदलें जिन्हें हमने जन्म के दौरान इस्तेमाल किया था। हमने एक कंबल से ढंका क्षेत्र भी शामिल किया ताकि वे अधिक संरक्षित हों.

हमारे मामले में, वितरण के दौरान कोई जटिलता नहीं थी, लेकिन मैं आपको सलाह देता हूं कि आप संभावित जटिलताओं को जानने के लिए पहले से ही सूचित करें और उनके सामने कैसे कार्य करें, जिसे हम आपको बाद में एक और प्रविष्टि में बताएंगे। हालांकि, आपका पशुचिकित्सक आपको वह सारी जानकारी दे सकता है जो आप चाहते हैं और यदि आवश्यक हो तो आपकी मदद कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
बाख के फूलों के साथ भावनात्मक स्वास्थ्यबाख के फूलों के साथ भावनात्मक स्वास्थ्य
आपको इस 2017 में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?आपको इस 2017 में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?
हम 20blogs पुरस्कार में वापस आते हैंहम 20blogs पुरस्कार में वापस आते हैं
पुरस्कार की भूलभुलैयापुरस्कार की भूलभुलैया
सबसे अच्छा उपहारसबसे अच्छा उपहार
लुका के रोमांच पागल, स्वागत घर।लुका के रोमांच पागल, स्वागत घर।
लुका के साथ चार साल, 14 फरवरी को घर पागलपन आयालुका के साथ चार साल, 14 फरवरी को घर पागलपन आया
क्या आप एक स्नोमैन बनाना चाहते हैं?क्या आप एक स्नोमैन बनाना चाहते हैं?
लुका और उसका खिलौना बॉक्सलुका और उसका खिलौना बॉक्स
» » लुका के पागल, प्रसव के रोमांच
© 2021 taktomguru.com