taktomguru.com

क्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता है

यद्यपि यह लगातार नहीं होता है, लेकिन बिच के मामले होते हैं जो अपने पिल्ले को क्रोध, क्रोध और उनके मालिकों की नपुंसकता से पहले मार देते हैं। हमारी समझ के लिए यह आश्चर्य की बात है और भ्रामक अधिनियम (एक माँ को मारने और अपने बच्चों को खाने के लिए प्राप्त कर सकते हैं कैसे?) हमेशा सहज प्रकृति के रूप में अपनी कारणों है, और मालिक चिंता नहीं करनी चाहिए।

कुतिया मारता है और उसके पिल्ले खाता है

यदि आप ऐसे कुछ मालिकों में से एक हैं जिन्हें इस तरह की स्थिति मिली है, तो आपको अपने कुत्ते की राय नहीं बदलनी चाहिए। वह वही बना रही है, हालांकि, उसकी वृत्ति ने उसे विभिन्न कारणों से इस तरह से कार्य करने का नेतृत्व किया है।

जब वह कूड़े के कुछ पिल्लों को मारता या खाता है।

यदि आपको लगता है कि अपने कुत्ते पिल्लों की एक संख्या एक्स को जन्म दिया और घड़ी है कि यह कैसे उसके शावक को मारता है या यहां तक ​​कि खाने गया है अस्तित्व के कारणों के लिए करते हैं। वह जाँच करेगी और सत्यापित करें कि एक या अधिक पिल्लों बीमार या जन्म दोष और जीवन के साथ आसान नहीं होगा या समय के साथ खराब हो जाएगा पैदा हुए थे करने में सक्षम था। फिर, वह उन्हें बलिदान देने का फैसला करता है। और वह खाता है, क्योंकि वे नहीं अकेले farrowing छोड़ने के लिए और, मृत पिल्लों के साथ, आप कीड़ों को आमंत्रित करने या कीड़े उनके farrowing उन्हें हमले के खतरे क्या जीवित हैं के साथ खाने के लिए आ सकते हैं चाहता हूँ। जब वह पिल्ले खाता है, तो वह घोंसला साफ करने और बाकी स्वस्थ पिल्लों के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए करता है।

इस अर्थ में यह जरूरी है कि दूरदराज एक बहुत ही शांत जगह पर है और वह सुरक्षित महसूस करती है। अगर वह सुरक्षित महसूस करती है, तो वह कुछ पलों के लिए मरीजों को मृत पिल्लों के साथ छोड़ने का फैसला करेगी या उन्हें मौका देने के लिए भी उन्हें दफनाने का फैसला करेगा। अन्यथा, यदि बहुत शोर या बहुत से लोग हैं, तो आप उन्हें रास्ते से बाहर निकालने के लिए खाने का फैसला करेंगे।




बूढ़ा युग भी एक कारण हो सकता है कि एक कुत्ता अपने पिल्लों को मारता है। एक बहुत पुरानी कुतिया योग्य नहीं होगी या अपने युवा को खिलाने में सक्षम नहीं होगी। थकावट कम से कम कुछ जीवन सुनिश्चित करने के लिए उनसे छुटकारा पा सकती है: तुम्हारा (यदि वह मर जाती है, तो उनके वंश के साथ क्या होगा?)।

जब वह कूड़े में सभी पिल्लों को मारता है।

यहां हमें कई महत्वपूर्ण कारणों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • अगर मां अनुभवहीन है, हालांकि बहुत कम ही होता है, वहाँ एक संभावना है कि यह उसके शावक को पहचान नहीं करेगा और अगर नस्ल टेरियर, पिल्ले कि बहुत छोटे कृन्तकों के समान है, की आवाज वृत्ति को जन्म दे सकता है शिकार में उसे उठाने के लिए उत्तेजित, उसे उठता है।
  • अगर मां के पास सेसरियन सेक्शन होता है, तो हार्मोनल विकास स्वाभाविक रूप से नहीं किया जाता है, इसलिए मां को कुछ बच्चे मिलते हैं जो उन्हें लगता है कि वह खुद नहीं हैं। न तो उन्हें पहचानता है और पिछले मामले के समान कार्य करता है।
  • अगर मां पीड़ित है स्तन की सूजन और आप नहीं जानते कि उसे कैसे देखना है, तीव्र दर्द से उसे अपने पिल्ले को खारिज कर दिया जाएगा। फिर यह स्तनपान कराने की इच्छा का एक आंतरिक टकराव शुरू कर देगा, लेकिन उसके स्तनों में होने वाले दर्द से पहले ऐसा करने में सक्षम नहीं होना चाहिए, कारण यह उन्हें बलिदान देने का फैसला करेगा।

जैसा कि आप देख सकते हैं, कारण बहुत अलग हैं और मामले बहुत विशिष्ट हैं। यह नरभक्षण का कार्य नहीं है, लेकिन एक सहज कार्य का जवाब देता है। मालिक के रूप में आपको इन कार्यों का सम्मान करना चाहिए जो केवल प्राकृतिक कार्य का जवाब देते हैं।

अगर आपके कुत्ते ने कुछ पिल्लों को खा लिया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह फिर से करती है, लेकिन मैं हमेशा जोर देता हूं, हमें कुत्तों को उठाने के लिए उठाना नहीं चाहिए। कई कारणों से स्टेरलाइजेशन बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन, अगर आप अपने कुत्ते की नस्ल को देने पर जोर देते हैं, तो इसे बारीकी से देखें, घर में सबसे शांत जगह पर एक पाइडरिया रखें और देखें कि यह मास्टिटिस नहीं पीड़ित है। यह इस व्यवहार से बचने के लिए आप नियंत्रित कर सकते हैं कुछ कारणों में से एक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह सच है कि एक ही गर्मी के दौरान कई कुत्तों द्वारा एक कुत्ता गर्भवती हो सकता है?क्या यह सच है कि एक ही गर्मी के दौरान कई कुत्तों द्वारा एक कुत्ता गर्भवती हो सकता है?
कुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्मकुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्म
कुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह हैकुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह है
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
संकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा हैसंकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा है
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
पहली गर्मी में एक कुतिया पार करेंपहली गर्मी में एक कुतिया पार करें
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
» » क्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता है
© 2021 taktomguru.com