taktomguru.com

कुत्तों जो एलर्जी नहीं देते हैं: मिथक या वास्तविकता?

कुत्तों जो एलर्जी नहीं देते हैं: वास्तविकता की तुलना में अधिक मिथक
सभी कुत्ते नस्लों एलर्जी का कारण बनने के लिए अतिसंवेदनशील हैं। "कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं बाल, छोटे बाल के बिना कुत्तों और बिल्लियों की hypoallergenic नस्लों के अस्तित्व का प्रदर्शन नहीं है या बंद देना कम"। उत्तरार्द्ध मामले में, हो सकता है कुत्तों ढीला कम फर, ताकि एलर्जी बालों के लिए होगा कम से कम पर्यावरण के लिए राशि संलग्न हैं, "लेकिन त्वचा (रूसी) और लार में कुत्ते और बिल्ली एलर्जी, वे रहते हैं "।
व्यक्ति कुत्ते एलर्जी के साथ का निदान "उपकला या पशु की त्वचा के छीलने के लिए एक प्रतिक्रिया है, इसलिए यह नस्लों की बात नहीं है।" "यह अपरिहार्य है कि कुत्ते के पास बहुत कम या ज्यादा बाल होते हैं, जो इससे पीड़ित लोगों को एलर्जी का कारण बनाते रहेंगे।"
कुत्तों के लिए एलर्जी के खिलाफ समाधान
कुत्तों को एलर्जी के परिणामों को कम करने का समाधान विशिष्ट उत्पादों को बिक्री के लिए उपयोग करना है - पशुचिकित्सा विभिन्न ब्रांडों के बारे में सूचित कर सकता है। ये कुत्ते की त्वचा या कोट पर लागू होते हैं और एपिथेलियम या डैंड्रफ को रोकने के लिए काम करते हैं जो इसे आसानी से अस्थिर करता है।
कई लोगों में, शार पीई, सिर्फ अपने फर के संपर्क में त्वचा प्रतिक्रिया का कारण बनता है। हालांकि, कुत्तों की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है जो उनके बीच एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा करती हैं।
नस्लों जो कम एलर्जी का कारण बनती है
विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कोई भी नस्लों कि कम या ज्यादा तीव्रता में एलर्जी का कारण है, लेकिन विश्वास है कि एलर्जी की प्रतिक्रिया कम हो सकता है, जब कुत्ते छोटा है, यह उपकला की राशि है कि जानवर से उभर रहे हैं घट जाती है।
एक बार जब जानवर घर पर होता है और परिवार के सदस्यों में से एक कुत्ते को एलर्जी विकसित करता है, "एक टीका लागू करना संभव है, हालांकि यह हमेशा संकेत नहीं दिया जाता है।" इसका आवेदन जानवरों के प्रकार, रोगी के लक्षण या अन्य संबंधित बीमारियों जैसे कारकों पर निर्भर करता है।
कम एलर्जी की क्षमता वाले कुत्ते नस्लों के लिए, उनमें शामिल हैं:
बेडलिंगटन टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, फ्रेंच पूडल, स्केनौज़र और ज़ोलिट्जुइंटल।
ये संदर्भ दौड़ या जानवर आकार कि एलर्जी उपकला कुत्ता न दिखाने वाले या बिल्ली एक प्रतिक्रिया व्यक्ति की मुक्त खासकर अगर allergen बहुत प्रतिक्रियाशील है है।
इसलिए, यदि आप संदेह है कि एलर्जी कुत्ते उपकला ग्रस्त है, यह बेहतर घर पर कुत्ते के लिए नहीं, जब तक चिकित्सक का मानना ​​है कि यह एक जानवर के साथ रहने के लिए संभव है, क्योंकि व्यक्ति की प्रतिक्रिया का स्तर कम है। इसे और अधिक एक कर सकते हैं के साथ रहने वाले से एलर्जी के कारण स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए पहले सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, क्या घर का हिस्सा एक बार कुत्ते के साथ क्या करना जानते हुए भी नहीं।
कैनिन उपकला के लिए एलर्जी को कम करने के लिए कैसे?
जब किसी व्यक्ति को एलर्जी होती है और कुत्ते को घर पर रखने का फैसला किया जाता है, तो इसकी अनुशंसा की जाती है:
  • बेडरूम में पशु प्रवेश से बचें।
  • अक्सर स्नान, और यहां तक ​​कि साप्ताहिक।
  • नियमित रूप से और बेडरूम के बाहर कुत्ते को ब्रश करें।
  • हीटर और एयर कंडीशनिंग में फ़िल्टर एयर प्यूरिफायर जोड़ें।



  • उन ऊतकों से बचें जहां एलर्जेंस आसानी से जमा किए जा सकते हैं, जैसे कालीन, कालीन या असबाब।
  • स्टीम सफाई विधियों का उपयोग करें, क्योंकि वे निलंबन में कणों को अधिक प्रभावी ढंग से हटाते हैं।
  • बिल्ली के पुरुषों में काटना क्योंकि यह हार्मोन से संबंधित FelD1 प्रोटीन को कम करने लगता है।
  • वाणिज्यिक उत्पादों को जानें जो कुत्तों पर लागू होते हैं, गंदगी, लार और पराग के अवशेषों को खत्म करते हैं, जो एलर्जी के रूप में कार्य करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए स्वस्थ त्वचा का महत्वकुत्ते के लिए स्वस्थ त्वचा का महत्व
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » कुत्तों जो एलर्जी नहीं देते हैं: मिथक या वास्तविकता?
© 2021 taktomguru.com