taktomguru.com

रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं

डोबर्मन चेहरानोबल, बुद्धिमान, वफादार और एथलेटिक डोबर्मन है, हालांकि, अधिकांश शुद्ध कुत्तों की तरह, वह कुछ वंशानुगत बीमारियों और शर्तों से पीड़ित है। सिर दर्द और बड़े बिलों से बचने में मदद करने के लिए पशु चिकित्सक को भुगतान करने के लिए, अपने पिल्लों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए अपने डोबर्मन को एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीदें।

वॉन विलेब्रैंड की बीमारी. एक डॉबर्मन लक्षणों को दिखाए बिना इस जमावट विकार के लिए जीन ले सकता है, लेकिन यदि यह एक कुत्ता है जिसे एक ब्रीडर के रूप में लिया जाएगा तो यह इसे अपने संतान में भेज सकता है। यह विकार मनुष्यों में हीमोफिलिया के समान है। प्रभावित कुत्तों को छोटे कटौती और स्क्रैप्स के साथ भी बहुत खून बह सकता है, लेकिन सबसे खराब तब होता है जब आपको सर्जिकल प्रक्रियाएं करनी पड़ती हैं। यदि आपको खून बह रहा है जिसमें मुश्किल होनी है, तो नसबंदी जैसे अपेक्षाकृत सामान्य सर्जरी भी घातक हो सकती है।

कार्डियोमायोपैथी. कार्डियोमायोपैथी हृदय की मांसपेशियों की बीमारी को संदर्भित करता है। डोबर्मन में अक्सर यह एक विस्तारित दिल में परिणाम होता है। वार्षिक जांच के दौरान, पशुचिकित्सक को यह देखने के लिए जांच करनी चाहिए कि क्या हृदय रोग का कोई लक्षण है या नहीं। इस दौड़ में कार्डियोमायोपैथी के संकेतों में खांसी, कमजोरी, भूख और अवसाद की कमी शामिल है। कभी-कभी बीमारी का कोई संकेत नहीं होता है और कुत्ता मर सकता है।

Wobbler सिंड्रोम. इस बीमारी का आधिकारिक नाम गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका अस्थिरता है। डोबर्मन रीढ़ की हड्डी में या गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका में अस्थिरता से एक विकृति से पीड़ित हो सकता है। सबसे बुरे मामले में उनके पास पक्षाघात हो सकता है, लेकिन सभी कुत्तों को इतनी गंभीरता से प्रभावित नहीं किया जाता है, हालांकि कुछ पिछड़े पैरों में कमजोरी का अनुभव करते हैं। पशु चिकित्सक आपको सलाह दे सकता है कि सर्जरी आपके पालतू जानवर के लिए एक विकल्प है या नहीं।




सूजन. प्रमुख स्तनों के साथ कई बड़े कुत्तों की तरह, डोबर्मन सूजन के अधीन है, औपचारिक रूप से गैस्ट्रिक वोल्वुलस के फैलाव के रूप में जाना जाता है। सूजन बहुत जल्दी कार्य करती है, इसलिए एक कुत्ता जो बहुत अच्छा लगता है एक घंटे के बाद मर सकता है। इस बेहद दर्दनाक स्थिति में, पेट में मोड़ रक्त के प्रवाह को काटते हैं और केवल एक चीज जो आपके कुत्ते को बचा सकती है आपातकालीन सर्जरी है। यदि आप इस संभावना के बारे में चिंतित हैं कि आपके कुत्ते की सूजन हो रही है, तो पशु चिकित्सक पेट की स्थिति को सुधारने और घुमाव से बचने के लिए निवारक सर्जरी कर सकता है।

हाइपोथायरायडिज्म। हाइपोथायरायडिज्म थायरॉइड हार्मोन की कमी से ज्यादा कुछ नहीं है, जिसे आमतौर पर डोबर्मन में निदान किया जाता है। अच्छी खबर यह है कि थायराइड की खुराक के साथ उपचार आसान है और लागत कम है। हाइपोथायरायडिज्म के लक्षणों में लगातार संक्रमण, बालों के झड़ने, वजन बढ़ाने और ऊर्जा की कमी शामिल है।

लंबी उम्र. सिर्फ इसलिए कि डोबर्मन विशिष्ट बीमारियों से ग्रस्त हैं, आपको निराशावादी नहीं होना चाहिए। इनमें से अधिकतर कुत्ते सामान्य और स्वस्थ जीवन की अवधि जीते हैं, मौजूदा व्यक्ति जो 10 वर्ष तक की आयु तक हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
» » रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
© 2021 taktomguru.com