taktomguru.com

क्या कुत्ते या पिल्ला को दूध देना अच्छा होता है?

कुत्ता और बुरा दूध

पिल्ले की ज़रूरतों के कारण कई कारण हो सकते हैं दूध पीओ जीवन के अपने पहले दिनों के दौरान। एक बहुत बड़ा कूड़ा परिणामस्वरूप मां को अपने सभी पिल्लों को सही ढंग से या आसानी से खिलाने की क्षमता की कमी हो सकती है, कि कुत्ते को स्तन के दूध की कमी से पीड़ित है या स्तन की समस्याएं, यह भी हो सकता है इन मामलों में, हमारी पहली प्रतिक्रिया इन पिल्लों को गाय का दूध प्रदान करना होगा, लेकिन क्या यह सही है?

जैसा कि हमने पहले ही आपको बताया है जब हम एक और भोजन मिथक की तरह बात करते हैं चॉकलेट, मालिकों, हम अक्सर गलती करते हैं ऐसा मत सोचो कि हमारा खाना कुत्ते का खाना नहीं है, और इसलिए, वे अपने माप के लिए डिजाइन नहीं किए गए हैं और न ही वे हमारे शरीर द्वारा उसी तरह पच सकते हैं। दूध के मामले में, मुख्य कारक है लैक्टोज. मनुष्यों के विपरीत, कुत्तों में प्राकृतिक एंजाइम नहीं होता है जो लैक्टोज को चयापचय करता है।

यह एंजाइम, जो मनुष्यों में मौजूद है, परिवर्तित होता है ग्लूकोज में लैक्टोज, ताकि यह हमारी आंत से अवशोषित हो और हमारे शरीर को पास कर सके ताकि वह इसके गुणों का लाभ उठा सके। कुत्तों के मामले में, इस एंजाइम की कमी, द दूध आपकी आंत में अवांछित रहता है, किण्वन और एक परिणामस्वरूप कारण दस्त और यहां तक ​​कि उल्टी, जो कि जीव द्वारा पचाने वाले भोजन का प्राकृतिक परिणाम नहीं है।

समाधान: गाय के दूध को कुत्तों के लिए दूध के साथ बदलें

दूध कुत्ता




अगर हमें दूध को प्रशासित करने की वास्तविक आवश्यकता के मामलों का भी सामना करना पड़ता है, जैसे कि एक पिल्ला की अस्वीकृति मां के हिस्से में, या अनाथ या कमजोर पिल्ला अनुशंसा से अधिक होगा कि हम दूध प्रदान करते हैं, मुख्य रूप से यदि हम पहले दिन और / या जीवन के सप्ताहों के बारे में बात करते हैं। इसके लिए कुत्तों के लिए विशेष दूध हैं, कि हम या तो हमारे पशुचिकित्सा या विशेष पशु भंडार में खरीद सकते हैं।

इन दूधियों के पास गाय के दूध से कोई लेना-देना नहीं है और स्तन कुत्ते के लिए निकटतम चीज है, जो हमारे कुत्ते के लिए स्वस्थ होने के लिए पोषक तत्वों से भरा है। वे आमतौर पर होते हैं दूध पाउडर जो लगभग 40º, और गर्म पानी में घुल जाता है एक बोतल में प्रशासित हैं विशेष मुलायम टीट, ताकि मां के स्तन का अनुकरण किया जा सके, इसलिए जब तक एक महीने लगभग गुजरता है, जब हम किसी अन्य प्रकार के भोजन से शुरू कर सकते हैं।

और इसके बारे में वयस्क कुत्तों हम व्यावहारिक रूप से वही कह सकते हैं। लैक्टोज असहिष्णुता आंतों की समस्याओं और बुरी पाचन का कारण बनती है, इसलिए हमें गाय के दूध से हर कीमत पर बचना चाहिए, क्योंकि यह उनके लिए एक अनावश्यक उत्पाद है। और इसी तरह, हमें भी इससे बचना चाहिए डेयरी उत्पादों और डेरिवेटिव दूध, इसके लैक्टोज सामग्री के लिए भी। कुत्ते उन्हें अपनी गंध और / या स्वाद के लिए सहजता से खाएंगे, लेकिन जैसा कि हमने कहा था, वे नहीं जानते कि उन्हें क्या पसंद है और वे भोजन खाने से पहले इसे पसंद नहीं करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनकुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
खानाखाना
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?
पिल्ले के लिए समय कमाने का समयपिल्ले के लिए समय कमाने का समय
» » क्या कुत्ते या पिल्ला को दूध देना अच्छा होता है?
© 2021 taktomguru.com