taktomguru.com

बिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां। ग्लाइकोोजेनेसिस IV IV

glucogenosis यह एक बहुत ही गंभीर बीमारी है जो हमारे बिल्ली के साथी को प्रभावित कर सकती है। इस बार हम थोड़ा और सीखने जा रहे हैं टाइप चतुर्थ ग्लाइकोोजेनोसिस.

बिल्लियों में चतुर्थ ग्लाइकोोजेनोसिस टाइप करें

ग्लाइकोोजेनोसिस क्या है

ग्लाइकोोजेनोसिस एक कमी है जो एक निश्चित एंजाइम में होती है जो समाप्त होती है यकृत सिरोसिस और दिल की समस्याएं.

बेहतर समझने के लिए, क्या होता है कि आप, क्योंकि एंजाइम की कमी के कारण, शरीर चयापचय करने की क्षमता है ग्लाइकोजन का एक बहुत ऊतकों में स्टोर करने के लिए शुरू हो रहा है।

अंग सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं दिल और जिगर, हालांकि यह भी काफी आम है कि विसंगतियों में पंजीकृत हैं गुर्दे.

अलग हैं ग्लाइकोोजेनोसिस के प्रकार जो हमारे पालतू जानवर को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, सबसे अधिक बार है टाइप चतुर्थ ग्लाइकोोजेनोसिस.

दूसरी तरफ, यह एक ऐसी बीमारी है जो स्तनपान की अवधि से विकसित होने लगती है, इसलिए यदि हमारी बिल्ली पहले से ही वयस्क है, तो यह बहुत ही असंभव है कि वह इसे प्राप्त करेगा।




जैसा कि हमने पहले ही संकेत दिया है, यह वंशानुगत बीमारी है, और विशेषताओं में से एक यह है कि यह शायद ही कभी पीड़ित होने के मामले में दो साल से अधिक तक पहुंच जाए।

टाइप IV ग्लाइकोोजेनोसिस के मामले में, इसका प्रभाव आमतौर पर लाल रक्त कोशिकाओं से संबंधित होता है, क्योंकि यह उन्हें नष्ट कर देता है ताकि जानवर के शरीर द्वारा ऑक्सीजन का पर्याप्त वितरण नहीं किया जा सके।

ग्लाइकोोजेनोसिस टाइप IV की रोकथाम और उपचार

एक होने के नाते वंशानुगत बीमारी, ग्लाइकोोजेनोसिस में रोकथाम प्रणाली नहीं है। हालांकि, इस मामले में कि हमारे पास बीमारी से प्रभावित बिल्ली है, यह महत्वपूर्ण है कि हम इस दोषपूर्ण एंजाइम को खत्म करने के लिए अपने प्रजनन से बचें।

एक सामान्य नियम के रूप में, ग्लाइकोोजेनोसिस वाली एक बिल्ली का स्पष्ट मामला सामने आएगा हेमोलिटिक एनीमिया. यही कारण है कि यदि आप बुरा महसूस करना शुरू करते हैं, जब हम पशुचिकित्सा में जाते हैं तो आप कारणों की पहचान कर सकते हैं और विभिन्न विश्लेषणों के माध्यम से पर्याप्त निदान करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

हालांकि आगे बढ़ने की संभावनाएं कम हैं, ऐसे उपचार हैं जिन्हें ग्लाइकोोजेनोसिस के विकास के आधार पर अनुकूलित किया जाएगा। हालांकि, एक सामान्य नियम के रूप में हम आगे बढ़ने की संभावनाओं की कमी के कारण उत्सुकता के लिए आगे बढ़ते हैं।

हालांकि, दवा तेजी से बढ़ रही है और मनुष्यों के मामले में ऐसा लगता है कि ए यकृत प्रत्यारोपण यह बहुत अच्छे परिणाम दे सकता है, इसलिए हमें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए क्योंकि समय के साथ व्यवहार्य समाधान मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्ली रोगबिल्ली रोग
बिल्लियों की वंशानुगत बीमारियांबिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी
बिल्लियों की टीकोंबिल्लियों की टीकों
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrheaबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrhea
» » बिल्लियों की वंशानुगत बीमारियां। ग्लाइकोोजेनेसिस IV IV
© 2021 taktomguru.com