taktomguru.com

बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?





कार्टून में, फिल्मों और कहानियों में, सुंदर बिल्ली के बच्चे एक सॉकर या कटोरे में समृद्ध दूध चाटना। लेकिन दूध हमारे दोस्तों के लिए अच्छा है? आइए इस विषय को और अधिक विचार न दें, चलिए देखते हैं कि बिल्ली के पोषण विशेषज्ञ क्या कहते हैं।


सिद्धांत रूप में, हमें यह कहना है कि न तो बिल्लियों और न ही कुत्ते को एंजाइमों को गाय के दूध में चीनी को पर्याप्त रूप से विघटित करने के लिए जरूरी है, जिसे लैक्टोज कहा जाता है। वैसे ही लोग लैक्टोज के असहिष्णु हैं, बिल्लियों में इन पाचन एंजाइमों की कमी होती है। इस प्रकार, यदि उचित एंजाइम मौजूद नहीं हैं, तो लैक्टोज को पचाया नहीं जाएगा, और आंत में किण्वित होगा, जिससे दस्त और पेट की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

कुछ बिल्लियों इसे और सहन करते हैं
कुछ जानवर थोड़ा दूध सहन करते हैं, और दूसरों को कुछ भी नहीं। अक्सर, घरेलू बिल्लियों मुफ्त बिल्लियों की तुलना में कम दूध को अस्वीकार करते हैं, शायद आदत के मामले में। हमें अपनी बिल्ली का निरीक्षण करना होगा और देखें कि यह एक छोटी राशि कैसा महसूस करता है। यदि हम भाग्यशाली हैं, तो हम इसे जारी रखना जारी रख सकते हैं, लेकिन हमेशा यह देखते हुए कि वे छोटी मात्रा में हैं, केवल वे लोग जो दस्त का कारण नहीं बनाते हैं। और हमेशा बेहतर अर्ध या पूरे से स्किम्ड।

हालांकि, ऐसे मामले हैं जिनमें किसी भी प्रकार का गाय का दूध अच्छा लगता है। यह आम तौर पर बिल्लियों के साथ होता है अपनी मां से दूध पिलाने के बाद दूध पीना आदी है. इस प्रकार, अगर बिल्ली बैक्टीरिया को खो नहीं देती है जो इसे दूध पचाने की अनुमति देती है, तो आप बिना किसी समस्या के इसे ले सकते हैं, चाहे वह पूरी हो, अर्ध या स्किम्ड हो। लेकिन ओजिटो बहुत सारे दूध के साथ, ए अतिरिक्त स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, गुर्दे की पत्थरों की उपस्थिति की तरह। इन बिल्लियों को पचाने से भी बुरा महसूस करना शुरू हो सकता है अगर हम उन्हें लंबे समय तक देना बंद कर देते हैं: उन जीवाणु गायब हो जाते हैं और दस्त, आते हैं, असहिष्णुता।

अगर आपको दूध पसंद है लेकिन आपको बुरा लगता है ...दो में से एक: या छोटी मात्रा दें, बशर्ते कि सहनशील या बेहतर हो, बिल्लियों के लिए विशेष दूध दें। पालतू जानवरों की दुकानों में या सुपरमार्केट के पालतू भोजन खंड में बिक्री के लिए बिल्लियों के लिए सूत्र हैं। यद्यपि इसकी कीमत लोगों के लिए लैक्टोज के बिना दूध की तुलना में काफी अधिक है, लेकिन आप इसे भी दे सकते हैं और यह सस्ता होगा, आप इसे साझा भी कर सकते हैं।

यह आवश्यक नहीं है, और बिल्ली के बच्चे के लिए निषिद्ध है
जब बिल्ली के बच्चे दूध पीते हैं तो वे लैक्टोज को पचाने की क्षमता खो देते हैं। उन्हें आवश्यक कैल्शियम उनके दैनिक आहार से प्राप्त होता है, जिसे संतुलित किया जाना चाहिए।

अगर हमें बिल्ली के बच्चे को खिलाना है, तो याद रखें कि गाय का दूध उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए काम नहीं करता है, और उन्हें बीमार कर सकता है और विशेष रूप से तीन महीने की उम्र से दस्त हो सकता है। इन मामलों में संकेत दिया गया है कि युवा बिल्लियों को खिलाने के लिए विशेष रूप से तैयार दूध खरीदना। बाजार में ऐसे कई ब्रांड हैं जो कि आठ सप्ताह की उम्र तक बिल्ली के बच्चे के लिए दूध विकल्प प्रतिस्थापित करते हैं। इस पल से, अब उन्हें दूध की आवश्यकता नहीं है, जो अब तक उन्हें रहने के लिए आवश्यक वसा और प्रोटीन प्रदान करते हैं। उन्हें विशेष बिल्ली के बच्चे के भोजन, या तो फ़ीड या गीले फ़ीड में, और हमेशा अपने निपटान में पानी के साथ स्विच करना चाहिए।


लैक्टोज के बिना दूध बेहतर है।
इस प्रकार, तीन महीने की उम्र के बाद, अधिकांश बिल्लियों ने लैक्टोज असहिष्णुता विकसित की है और सलाह दी जाती है कि उन्हें न दें, क्योंकि यह आपके आहार के लिए आवश्यक नहीं है।

और, ज़ाहिर है, दूध का उपयोग भोजन के एकमात्र स्रोत के रूप में नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इसमें आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल नहीं किया जाएगा। इस मामले में, कम से कम, लोकप्रिय कहानियां कि दूध सबसे पूर्ण खाद्य पदार्थों में से एक है, पूरा नहीं हुआ है।

एक और बहुत महत्वपूर्ण सवाल है: यदि आप देखते हैं कि दूध की कोशिश करने के बाद आपकी बिल्ली बीमार हो जाती है, या तो बहुत कम या थोड़ी सी राशि के लिए, या यदि आप कुछ अजीब लक्षण देखते हैं, तो यह पता लगाने के लिए अपने पशुचिकित्सक से परामर्श लें कि यह है या नहीं असहिष्णुता या एलर्जी प्रतिक्रिया.

एक डेयरी के रूप में, दूध अतिसंवेदनशीलता की समस्याओं के कारण एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है। यही कारण है कि हमें सतर्क रहना चाहिए और इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, हमारी बिल्ली का स्वास्थ्य इसकी सराहना करेगा।
खाद्य एलर्जी आमतौर पर हमारे विचार से अधिक होती है।

बिल्लियों में, इस प्रकार की एलर्जी बिल्लियों में एलर्जी की दूसरी सबसे आम प्रकार है, जो उत्तेजित होने के बाद होती है बाहरी परजीवी, और कुत्तों में यह तीसरा है।
गाय के दूध, अंडे या मछली जैसे अन्य खाद्य पदार्थों के साथ-साथ इन एलर्जी के संभावित कारण के रूप में दूध एक महत्वपूर्ण स्थान पर है। हम किस लक्षण का निरीक्षण कर सकते हैं? समस्या यह है कि कुछ लोग असहिष्णुता, जैसे उल्टी और दस्त से उत्पादित लोगों के साथ उलझन में हैं।

अन्य लक्षणों का नुकसान है वजन, छींकना, खांसी, अत्यधिक खरोंच, यहां तक ​​कि काटने या असामान्य रूप से रगड़ना। इस प्रकार के अजीब व्यवहार को देखने के मामले में, पशुचिकित्सा को यह पता लगाना होगा कि यह असहिष्णुता या एलर्जी है या नहीं।

इन सभी व्यवहारों, या उनमें से कुछ अलग, बाहरी एजेंट, या कुछ भोजन के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया से संबंधित हो सकते हैं। अगर हमें संदेह है कि हमारी बिल्ली इससे पीड़ित हो सकती है, पशु चिकित्सक तुरंत कार्य करना चाहिए।


स्रोत: peteducation.com
स्रोत: best-cat-art.com
स्रोत: paw-rescue.org
स्रोत: professorshouse.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
» » बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?
© 2021 taktomguru.com