taktomguru.com

मैं अपने कुत्ते को गले के गले के लिए क्या दे सकता हूं?

कुत्ते के बीमारयदि आपके कुत्ते में गले में गले हैं तो निगलने पर खांसी, मतली, अत्यधिक लापरवाही, अपर्याप्तता, बुखार और स्पष्ट असुविधा जैसे भौतिक संकेत होना चाहिए, इन मामलों में गले लाल और सूजन हो सकती है। गंभीरता के आधार पर, असुविधा को कम करने के लिए विभिन्न उपचार उपलब्ध हैं।

खाद्य। कुछ दिनों के लिए सूखे और मोटे भोजन देने से बचें। इसके बजाए, एक नम्र, मुलायम भोजन दें जो अतिरिक्त गले के बिना आसानी से आपके गले से गुज़रता है। हालांकि, अपने प्रतिरक्षा तंत्र को बढ़ावा देने और संक्रमण से लड़ने में मदद के लिए अपने सामान्य शुष्क भोजन में स्वस्थ विकल्प देना सुनिश्चित करें।

प्राकृतिक उपचार. गले के लिए प्राकृतिक सोथ भी आपके कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित कर सकते हैं। अपने कुत्ते को ½ से 1 चम्मच शहद दिन में तीन बार या हर 10 पाउंड वजन के लिए रोजाना नारियल के तेल का एक चम्मच दें। आपको नारियल का तेल एक बार में नहीं देना चाहिए, लेकिन आप दिन के दौरान खुराक बढ़ाएंगे। शहद और नारियल के तेल को अधिक प्रभावशीलता के लिए मिश्रित किया जा सकता है और आपका कुत्ता शायद मीठे स्वाद से प्यार करेगा। हर्बल उत्पादों में कुत्ते के गले के गले से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक तेलों और प्राकृतिक उत्पादों का मिश्रण भी उपलब्ध है। पालतू पालतू जानवरों या ऑनलाइन स्टोरों को खोजें जो समग्र पालतू उत्पादों को बेचते हैं। शहद के साथ मिंट चाय आप अपने कुत्ते को गले के गले को शांत करने के लिए दे सकते हैं, लेकिन आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह बहुत गर्म न हो। कई तरल पदार्थ और आराम भी मदद कर सकते हैं।




परंपरागत दवा. हमेशा अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य और उपचार के संबंध में एक अनुभवी पशुचिकित्सा से परामर्श लें, खासकर जब लक्षण बने रहें या खराब हो जाएं। पशुचिकित्सक असुविधा के आकार, वजन और गंभीरता के आधार पर आपके कुत्ते को एस्पिरिन लिख सकता है। हालांकि, कई पशु चिकित्सक इसे आकस्मिक अतिदेय से बचने के लिए अनुशंसा नहीं करते हैं। डॉक्टर के पर्चे के बिना खांसी सिरप पशुचिकित्सा द्वारा इंगित किया जा सकता है अगर गले में गले में लगातार खांसी होती है जैसे कि केनेल से खांसी। एंटीबायोटिक दवाओं को अक्सर गले की गले के लिए संकेत दिया जाता है जो कि खांसी की घटनाओं के कारण होते हैं जो सामान्य वायरल चरण से अधिक समय तक चलते हैं।

सर्जरी. चरम मामलों में, एक पशुचिकित्सक आपके कुत्ते के टन्सिल को हटाने की सिफारिश कर सकता है। हालांकि, वे आमतौर पर लगातार या आवर्ती लक्षण जारी रखते हैं और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत दे सकते हैं। यह शायद ही कभी जरूरी है, लेकिन यह छोटी कुत्ते नस्लों में अधिक आम है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए मुलायम व्यवहार के प्रकारकुत्तों के लिए मुलायम व्यवहार के प्रकार
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्ते के इलाज के लिए कुत्ते के इलाज के लिए पकाने की विधिकुत्ते के इलाज के लिए कुत्ते के इलाज के लिए पकाने की विधि
कुत्तों के लिए एसिडोफिलसकुत्तों के लिए एसिडोफिलस
कुत्तों के लिए शीशा लगाना ediblesकुत्तों के लिए शीशा लगाना edibles
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
एक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचारएक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचार
नारियल के पेड़ के केकड़ानारियल के पेड़ के केकड़ा
कुत्ते की आंखों में कोंजक्टिवेटाइटिसकुत्ते की आंखों में कोंजक्टिवेटाइटिस
कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?
» » मैं अपने कुत्ते को गले के गले के लिए क्या दे सकता हूं?
© 2021 taktomguru.com