taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों के दिल के लिए प्राकृतिक उपचार

सुझाव-स्वास्थ्य-दिल के लिएदिल का स्वास्थ्य ऐसा कुछ है जिसे हमें हल्के से कभी नहीं लेना चाहिए - और वही सिद्धांत पालतू जानवरों पर लागू होता है। दिल हमारे शरीर की सबसे महत्वपूर्ण मांसपेशियों और प्रणाली के माध्यम से रक्त पंप करता है, कचरा निकालते समय शरीर के सभी हिस्सों में ऑक्सीजन और भोजन की आपूर्ति करता है। एक स्वस्थ दिल और मजबूत, स्पष्ट रक्त वाहिकाओं आपके पालतू जानवर के ऊर्जा के स्तर को बनाए रखेंगे और समग्र स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बढ़ावा देंगे - साथ ही बीमारी के खिलाफ सुरक्षा भी बनाएंगे।

हृदय स्वास्थ्य विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है।

समग्र दृष्टिकोण जिसमें एक स्वस्थ जीवनशैली, प्राकृतिक उपचार, और मध्यम मध्यम अभ्यास शामिल है, दिल और व्यवस्थित स्वास्थ्य का बहुत समर्थन कर सकता है। हर्बल और होम्योपैथिक उपचारों में हृदय और परिसंचरण तंत्र का समर्थन करने में सफल उपयोग का लंबा इतिहास है। अब आप अपने कुत्ते या बिल्ली को प्राकृतिक उपचार के साथ विशेष रूप से दिल के स्वास्थ्य के लिए तैयार किए गए फायदे दे सकते हैं।

मेरे पालतू जानवर की मदद करने के लिए मैं और क्या कर सकता हूं?

* कोशिश करो और तनाव की मात्रा को कम करें कि आपके पालतू जानवर का खुलासा किया गया है।

* द मध्यम अभ्यास , नियमित रूप से आपके पालतू जानवर को स्वस्थ और फिट रखने में मदद करेगा। यह अतिरिक्त वजन (हृदय रोग का एक आम कारण) को कम करने और परिसंचरण का समर्थन करने में भी मदद करेगा।

* सुनिश्चित करें कि आपका पालतू खाना खा रहा है संतुलित भोजन , बहुत सारे कच्चे और अनप्रचारित भोजन (अधिमानतः कार्बनिक) के साथ उच्च गुणवत्ता।

* अतिरिक्त नमक से बचें अपने आहार में

* विषाक्त पदार्थों के संपर्क में आने से बचें और जहां संभव हो वहां कीटनाशकों, जड़ी-बूटियों, वाणिज्यिक एंटी-पिस्सू कॉलर, एंटी-पिस्सू पाउडर, कीटनाशकों और सिगरेट के धुएं सहित रसायनों।

* अपने कुत्ते या बिल्ली को टीकाकरण से पहले एक समग्र पशुचिकित्सा से बात करें। ओवर-टीकाकरण प्रतिरक्षा प्रणाली को अनावश्यक रूप से तनाव दे सकता है .




* प्रयोग करें फ़िल्टर पानी या बोतलबंद पानी।

* यदि आपका कुत्ता या बिल्ली वसा है, तो उपाय करें अपना वजन कम करें .

निम्नलिखित हर्बल और होम्योपैथिक उपचार परिसंचरण तंत्र और हमारे पालतू जानवरों के दिल का समर्थन करने में प्रभावी और सुरक्षित साबित हुए हैं।

* क्रेटागस ऑक्सीकंथा (हौथर्न) यह एक सम्मानित जड़ी बूटी है और इसमें अच्छी तरह से ज्ञात कार्डियोटोनिक गुण हैं। हौथर्न दिल को स्वस्थ ऊर्जा आपूर्ति को बढ़ावा देने और अपनी पंपिंग क्षमता का समर्थन करके काम करता है। हौथर्न में धमनियों के स्वास्थ्य और ताकत को बढ़ावा देने के लिए मजबूत एंटीऑक्सीडेंट गुण भी होते हैं।

* अर्नीका मोंटाना (डी 3) यह बहुत प्रभावी है जब बुजुर्ग पालतू जानवरों में अनुकूल हृदय स्वास्थ्य के लिए आंतरिक रूप से उपयोग किया जाता है।

* कलियम फॉस्फेट (डी 6) (काली। फोस।) यह कई चिकित्सकीय फायदे के साथ एक जैव रासायनिक नमक है। काली का नियमित उपयोग। phos। यह दिल को नियमित रूप से मारने और सामान्य श्रेणी के भीतर स्वस्थ रक्तचाप को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है, मस्तिष्क को स्वस्थ रक्त के प्रवाह का भी समर्थन करता है। यह जैव रासायनिक नमक तंत्रिका तंत्र का एक बेहद प्रभावी टॉनिक भी है।

* कैल्शियम फ्लोराइड (डी 6) (कैल्क फ्लोराइड।) यह एक और जैव रासायनिक नमक है जिसमें उत्कृष्ट स्वर विशेषताओं हैं, जो परिसंचरण तंत्र की नसों और धमनियों सहित सभी शरीर के ऊतकों की ताकत, लचीलापन और लोच का समर्थन करने में मदद करते हैं।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खाद्य एलर्जी को रोकने के लिए कुत्तों में एक टीका का अनुभव कियाखाद्य एलर्जी को रोकने के लिए कुत्तों में एक टीका का अनुभव किया
एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशाएक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
हर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिएहर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिए
हमारे पालतू जानवरों में चीनीहमारे पालतू जानवरों में चीनी
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचारपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचार
कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?कुत्तों के लिए केल्प के क्या फायदे हैं?
» » अपने पालतू जानवरों के दिल के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2021 taktomguru.com