taktomguru.com

दही के साथ एक यॉर्की फ़ीड

दहीदही कैल्शियम, विटामिन और खनिजों में समृद्ध है। कई किस्मों में प्रोबियोटिक भी होते हैं, जिन्हें अक्सर "अच्छा बैक्टीरिया" कहा जाता है जो पाचन और प्रतिरक्षा कार्य में मदद करते हैं। आजकल कई प्रकार के दही हैं जो आप अपने यॉर्की को दे सकते हैं।

एक संतुलित आहार का निर्माण. आपके छोटे यॉर्की के लिए, आमतौर पर कुछ भी बहुत अधिक होता है। लगभग सात पाउंड के औसत वजन के साथ, यॉर्की की दैनिक कैलोरी आवश्यकता केवल 350 कैलोरी होती है। आम तौर पर आपके आहार में 50 से 75 प्रतिशत पशु प्रोटीन होना चाहिए, 15 से 18 प्रतिशत वसा और 25 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट होना चाहिए। कार्बोहाइड्रेट में उच्च दही, प्रोटीन में मध्यम और कभी-कभी चीनी में उच्च, कैलोरी की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको इसे पोषक तत्व के रूप में ही देना चाहिए। यह आहार का मुख्य भोजन नहीं होना चाहिए, लेकिन निस्संदेह यह विस्तार होगा कि आपके पालतू जानवरों की सराहना होगी।

दही का निगमन. औसतन, दही में लगभग 16 कैलोरी प्रति औंस होती है, प्रोटीन से छह कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट से आठ कैलोरी और वसा से दो कैलोरी होती है। एक कुत्ते के लिए यॉर्कियन के आकार के लिए कुछ औंस अधिक से अधिक है, इसलिए आपको इसे थोड़ा सा देना चाहिए, खासकर अगर यह पहली बार होता है। आप एक चम्मच पर थोड़ा डाल सकते हैं ताकि आप इसे चाटना कर सकें। आप इस नए विशेष उपचार के बारे में उत्साहित होने की संभावना है।




ध्यान में रखने के लिए चीजें. दही कुछ कुत्तों में पेट दर्द का कारण बन सकती है, इसलिए इसे आहार में थोड़ा कम करके पेश किया जाना चाहिए। अपने पालतू जानवरों को नियंत्रित करें - यदि आप पाचन असुविधा का अनुभव करते हैं, तो इसे दही से खिलाकर कम करें या रोकें। यदि यह चम्मच के साथ दिए गए हिस्से को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देता है, तो इसे हर सप्ताह एक सप्ताह के लिए दें। समय के साथ आप कुछ औंस से अधिक बिना भागों को धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं। यदि दही नियमित रूप से अतिरिक्त हो जाता है, तो दही द्वारा प्रदान की गई कैलोरी की क्षतिपूर्ति के लिए अपने नियमित आहार को थोड़ा कम करें। यह आपकी यॉर्की को अपना वजन बनाए रखने में मदद करेगा।

किस्में और विकल्प. कम वसा, ग्रीक, फल दही, चीनी मुक्त और कई अन्य विकल्पों सहित कई विकल्प हैं। यदि संभव हो तो चीनी के बिना विविधता का चयन करें, ध्यान रखें कि प्रत्येक कुत्ते के अलग-अलग स्वाद होते हैं: कुछ ब्लूबेरी पसंद करते हैं और अन्य उन्हें पसंद नहीं कर सकते हैं। यह देखने के लिए प्रयोग करें कि आपका कुत्ता क्या पसंद करता है और यदि आप ब्लूबेरी पसंद करते हैं तो आपको अतिरिक्त पोषक तत्व और एंटीऑक्सिडेंट मिलेंगे। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप कौन सा फल या स्वाद दे सकते हैं, तो पता लगाएं ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि आपके पालतू अपने नए इलाज के साथ स्वस्थ रहेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँसाइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
» » दही के साथ एक यॉर्की फ़ीड
© 2021 taktomguru.com