taktomguru.com

बासेट हाउंड नस्ल के चरित्र और व्यवहार

बासेट हौंड नस्ल के चरित्र और व्यवहार

बासेट हौंड नस्ल के चरित्र और व्यवहार

अल्फा बेससेट

यह खंड बैसेट के उस छोटे समूह को संदर्भित करता है कि वे आक्रामक हैं (अजनबियों के साथ, अन्य कुत्तों, विशेष रूप से नर और यहां तक ​​कि उनके मानव परिवार के सदस्यों के साथ), भले ही उनके घरों में अच्छी तरह से इलाज किया जाता है और प्यार और ध्यान प्राप्त होता है। शुरू करने के लिए हम समझाएंगे कि परिवार के साथ रहने वाले प्रत्येक कुत्ते को इस तरह अपनाया जाता है ldquo-jauríardquo- (अपने रिश्तेदारों भेड़िये की याद ताजा करती है)।

कहा गया पैक कुछ नियमों द्वारा शासित है जो द्वारा लगाए जाते हैं ldquo-leaderrdquo- वही ( ldquo-Alfardquo-), और जो लोग उसके नीचे हैं, उनके अधीनस्थ हैं। बेशक, अल्फा के नीचे अन्य कदम हैं, सबसे कमजोर सदस्य निम्नतम में हैं (एक पैक में वे बीमार या सबसे पुराने होंगे, उदाहरण के लिए)। अब, हालांकि इस गाइड में हमने बार-बार उल्लेख किया है कि बेससेट एक अच्छा प्रकृति वाला कुत्ता है (और यह कि हमारे घर के पदानुक्रमिक पैमाने में यह कुछ ऐसा होगा ldquo-cachorrordquo- कि आपको कोशिश करना और प्यार करना है), कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि कहा जाता है कि बेससेट में इतनी सारी स्वतंत्रताएं हैं ldquo-manadardquo- मानव जो सत्ता की स्थिति चढ़ने का फैसला करता है ... अल्फा बनने के लिए।

मैं समय-समय पर बेससेट वाले लोगों में भाग गया हूं (दिलचस्प बात यह है कि इनमें से अधिकतर कुत्ते नर होते हैं और शायद ही कभी मादाएं होती हैं) और वह थोड़ी कम हो जाती है ldquo-caprichososrdquo- (जब वे खेलने या मनोनीत करने के मूड में नहीं होते हैं तो उग सकते हैं) ldquo-exigentesrdquo- (वे ध्यान देने की मांग करते हैं, भौंकने के दर्द और चमकते हैं और चोरी करने के लिए चोरी करते हैं) या वे sofas, बिस्तर या घर के कुछ क्षेत्रों के ldquo-adueñanrdquo-। उत्तरार्द्ध एक से अधिक बास्केट मालिक मुस्कुराएगा, जो यह कहेंगे इस तरह वह मुस्कुराया, लेकिन अल्फा बेससेट के मामले में, जब वह ऐसा करता है तो वह वहां से उसे कम करने की कोशिश करता है तो वह अपने मालिक को उगा सकता है या काट सकता है। चरम मामलों में यह अन्य लोगों पर हमला करेगा ldquo-osenrdquo- अपने क्षेत्र पर कदम और न केवल दूसरों के साथ, बल्कि अपने परिवार के साथ थोड़ा सहनशील होगा।

बहुत से लोग अल्फा के दो में से एक हैं, या इस तरह रहने के लिए खुद को इस्तीफा दे दिया (और, अपमान करने के बिना, होने के लिए अपने बासेट के ldquo-subordinadosrdquo- और जो भी आप चाहते हैं), या फ्लैट बाहर और इसे मारा (क्रूरता और हिंसा का एक दुष्चक्र शुरू करना जिसमें यह तर्कहीन रूप से लागू करने की कोशिश कर रहा है ldquo-mandardquo-) और यहां तक ​​कि इसे दूर या बदतर देने के अंत में, वे इसे त्याग देते हैं या इसे एक विरोधी रेबीज (सत्य और सिद्ध तथ्य) में ले जाते हैं।

संभावित समाधान: अगले भाग (Basset Mistreated) के विपरीत, Basset अल्फा का सामना करना पड़ा कठिनाई हो रही है, लेकिन कोई सीमा नहीं, घोंसला (हावी) उनके मालिकों होने के लिए ऐसा करते हैं नहीं है। आपको उन्हें एन्थ्रोपोमोर्फिफाइंग की गलती में नहीं आना चाहिए और यह कहना चाहिए ldquo-पुत्र caprichososrdquo- (चलो, बच्चों या लघु लोग नहीं हैं), लेकिन बस वे अपने पैक के नेता बनने के लिए इच्छुक की वृत्ति का पालन करना। यह (उदाहरण के लिए, आप एक काटने देने के लिए जरूरत पड़ने पर) होता है जब हमारे कुत्ते हमेशा सब कुछ आप चाहते हैं और इसके साथ दूर हो जाता है (जब ठीक है जब एक बेईमानी करता है और अनदेखी की है प्रताड़ित नहीं)। और वे न केवल अपनी चीजों के साथ, बल्कि अपने मालिक की चीजों के साथ बहुत स्वामित्व वाले हैं।

इस तरह के व्यवहार के रूप में, उछाल की सिफारिश नहीं की जाती है, चूंकि यह रवैया बहुत मानव है, क्योंकि कुत्ते एक-दूसरे को नहीं मारते हैं: वे काटने, उगने, छाल या खरोंच एक-दूसरे को दबाते हैं। नीचे इस व्यवहार को सही करने के लिए युक्तियों की एक श्रृंखला है और याद रखें कि सफल होने के लिए इसे पत्र में किया जाना चाहिए और रोगी, दृढ़ और स्थिर होना चाहिए।

1. सबसे पहले, आपको करना है कुत्ते को ldquo-bajarrdquo- उस सीढ़ी के बारे में उसे समझते हुए कि आप नेता हैं, न कि उसे। ऐसा करने के लिए अपनी बेल्ट रखा जाएगा, टहलना नहीं है, लेकिन घर के अंदर चलने: उन्हें मजबूती से सूचित करें (कोई दो टूक) जब रोकने के लिए, जब चालू करने के लिए, जब चलने के लिए। एक पट्टा का उपयोग एक पुनर्मूल्यांकन है कि आप अल्फा हैं और यह आपको प्रस्तुत किया जाना चाहिए। यह प्रत्येक दस मिनट की अवधि के लिए किया जाएगा, ताकि इसे निकाला न जाए (कुछ हफ्तों के लिए)। हर बार जब आप उसकी आज्ञा का पालन, बच्चे का सिर (एक कुत्ता जो स्वीकार करता बहला उसके सिर भी अधीन है) और नरम शब्दों और एक सुखद आवाज के साथ बात रगड़ना। जब का पालन नहीं, एक कर्कश, जोर से आवाज का उपयोग और कहते हैं कि "नहीं, वह नहीं है" चोट लगी है, जबकि, पट्टा पर एक संक्षिप्त और फर्म टग दे कभी नहीं बेरूखी या देख।




2. वस्तुओं के साथ स्वामित्व वाले कुत्तों के मामले में (वे अपने खिलौने हो सकते हैं) और काटने अगर वे उन्हें लेने की कोशिश करते हैं (उदाहरण के लिए, उन्हें रखने के लिए) या यदि वे करीब आते हैं ldquo- उसके डोमेन- वस्तु को हटाने से पहले एक ही जोरदार और मजबूत आवाज का उपयोग किया जाना चाहिए। जब आप विघटित हो जाते हैं, तो जल्दी से अपना हाथ अपनी गर्दन के पीछे रखें और इसे फर्श के खिलाफ दस्तक दें: इसे जल्दी से किया जाना है। उस पल में, उसे मंजिल के खिलाफ immobilized होने दोहराओ: "नहीं, यह नहीं किया गया है"। ऐसा करने में आपको हंसी या संकोच नहीं करना चाहिए।

3. यदि आप पिछली तकनीक को करने में संकोच करते हैं, बेहतर नहीं है, क्योंकि यह प्रतिकूल हो सकता है। इसके बजाए, आप निम्नलिखित कोशिश कर सकते हैं (जब आप बिस्तर से बाहर निकलने के आदेश का पालन नहीं करते हैं, या अपने आप को बैठने की अनुमति न दें या अगर आप मांस पर चबाने लगे हैं तो स्नैरल करें): एक जोरदार आवाज़ का दोबारा उपयोग करें और "नहीं" कहने के लिए गंभीर और कॉलर खींचें। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो उसे छेड़छाड़ दिखाएं और वह संभव यात्रा के बारे में सोचने से विचलित हो जाएगा, उसे रखेगा और वापस जाकर घर के अंदर उसके साथ चलेंगे (बिंदु 1), ताकि वह उसका पालन करेगा। सावधानी: अपने बेससेट की इस कमजोर स्थिति का दुरुपयोग न करें, और प्रतिशोध करने के लिए खींचें या दबाएं। वह क्रूरता है। आप अपने पालतू जानवरों के कल्याण के लिए ज़िम्मेदार हैं और याद रखें "हिंसा हिंसा पैदा करती है", इसलिए उसका बेससेट, हालांकि वह अच्छा हो सकता है, वह किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ बचाव करने की कोशिश कर सकता है जो उससे दुर्व्यवहार करता है (भले ही वह उसका स्वामी हो)।

4. उसे प्रशिक्षण देने के दौरान उसे काटने से रोकने के लिए: एक थूथन डालें जो आरामदायक है और इससे सांस लेने में बाधा नहीं आती है। "नैतिकता कॉलर" नामक पालतू दुकानों में कुछ भी है, जो एक प्रकार का थूथन है जिसमें स्नैप और गर्दन के पीछे की पट्टियां होती हैं और सामने एक छोटा सा पट्टा होता है: यह हार, विपरीत दंड का, चोट नहीं पहुंचाता है और गुणवत्ता है कि जब भी कुत्ता कुछ गलत करता है, तो आपको केवल एक छोटी फर्म खींचना होगा (जैसा कि मैंने समझाया है "नहीं" कह रहा है, ताकि आप अपने सिर को सिग्नल के रूप में कम कर सकें जमा करने के लिए। यह कॉलर केवल तभी प्रयोग किया जाएगा जब नकारात्मक व्यवहार रहता है।

5. भूलें कि हर बार जब आप अच्छी तरह से पालन करते हैं और व्यवहार करते हैं, हमेशा उसे सहवास और दयालु शब्दों के साथ इनाम देना होता है, इसलिए वह जानता है कि अगर वह हमला करने की इच्छा रखने के बजाय "पिल्ला" की स्थिति में लौटता है और अपने नेता को "कूप" देता है तो जीवन बेहतर होगा।
अंत में, इसे स्थिर करें: निर्जलित जानवर उन लोगों की तुलना में शांत हैं जो नहीं हैं। फिर से स्टेरलाइजेशन पर अनुभाग पढ़ें। और अपने पालतू जानवर को निर्जलित करने के लिए कहां लेना है, इस पर हमारी वेबसाइट देखें। एक unsterilized जानवर अल्फा होने के लिए और अधिक होगा क्योंकि इसके हार्मोन अपनी भावनाओं को नियंत्रित करते हैं और अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए हर कीमत पर प्रयास करेंगे। यह सब काम करने के लिए, यहां दी गई सलाह को निर्जलित और पालन करना आवश्यक है। बेशक, एक ethologist और / या योग्य कुत्ते प्रशिक्षक के साथ जाने में संकोच नहीं करते हैं।

आईएनजी। मेरा कैबरेरा जवालेटा

alrescate.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता हैसाइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है
वे कुत्ते के साथ & ldquo-jogging को बढ़ावा देना चाहते हैं & rdquo-वे कुत्ते के साथ & ldquo-jogging को बढ़ावा देना चाहते हैं & rdquo-
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
ग्रेट डेन्स दौड़ की तस्वीरें और छवियांग्रेट डेन्स दौड़ की तस्वीरें और छवियां
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
कट दुमकट दुम
BeauceronBeauceron
» » बासेट हाउंड नस्ल के चरित्र और व्यवहार
© 2021 taktomguru.com