taktomguru.com

साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है

साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है

साइबेरियाई बिल्ली

साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है, लेकिन वे सुंदर हैं और एक विशेष चरित्र है। रूसी मूल के, इस जानवर के लंबे बाल होते हैं (देश के निम्न तापमान का सामना करने के लिए), कई बिल्लियों के समान जो ठंडे मौसम में रहने के लिए विकसित हुए हैं। साइबेरियाई बिल्लियों के पास एक बड़ा सिर और गोल गोल होता है - उनकी आंखें बड़ी और अंडाकार होती हैं - उनके कान थोड़ा छोटे होते हैं, लेकिन पूंछ व्यापक और लंबी होती है - और बिल्लियों की इस नस्ल का शरीर लंबे हड्डियों के साथ लंबा होता है।

ये साइबेरियाई बिल्लियों ने 1 99 0 से जर्मनी और जर्मनी के लिए रूस छोड़ दिया, लेकिन मुश्किल जलवायु परिस्थितियों में 1000 से अधिक वर्षों तक जीवित रहने में कामयाब रहे, इस तथ्य के कारण कि यह एक बहुत ही मजबूत, प्रतिरोधी, चुस्त बिल्ली है और इसका मोटी फर बहुत मदद करता है । आम तौर पर, साइबेरियाई बिल्लियों का वजन 10 से 18 पाउंड के बीच होता है, उन्हें पूरी तरह विकसित करने में 3 साल से अधिक समय लगता है ldquo-corporal संरचना- और इस तरह उनके पास लंबे और शक्तिशाली अंग हैं, साथ ही एक कोट भी है ldquo-oleitosordquo- जो पानी को पीछे हटता है और इसे शुष्क रहने में मदद करता है। ध्यान रखें कि गर्मियों में यह नस्ल अपने बालों को इस तरह से बहाल करता है कि यह केवल बाल के एक छोटे से कोट के साथ समाप्त होता है।

साइबेरियाई बिल्लियों संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बिल्ली शो से आए थे, जो रूस में हुई थीं, इन बिल्लियों को पालतू जानवरों के रूप में रखने की अनुमति देने के बाद (भोजन की कमी के कारण इसे मना कर दिया गया था), अमेरिकियों ने प्रजनन शुरू करने का फैसला किया। अपने देश में इन बिल्लियों में से।

पालतू जानवर होने के बावजूद साइबेरियाई बिल्लियों ldquo-apetecidasrdquo- अन्य नस्लों की तरह, वे बहुत ही चंचल, बुद्धिमान जानवर, महान शिकारियों हैं और पानी को परेशान नहीं करते हैं (धन्यवाद कि उन्होंने पहले उनके बालों के बारे में क्या बात की थी)। यह अपने मालिकों के साथ बहुत मिलनसार है और आसानी से एक अपार्टमेंट में अनुकूलित किया जा सकता है, हालांकि, यह सिफारिश की जाती है कि साइबेरियाई बिल्लियों में एक बगीचा या उनकी अपनी जगह उपलब्ध हो। एक विशेष विशेषता के रूप में, साइबेरियाई बिल्लियों मनुष्यों में एलर्जी नहीं पैदा करते हैं, क्योंकि उनके जीन ने प्रोटीन को समाप्त कर दिया है जो 78% से अधिक एलर्जी का कारण बनता है।




इस प्रोटीन को डी 1 के रूप में जाना जाता है और इसे फेलिन के मलबेदार ग्रंथियों द्वारा उत्पादित किया जाता है, और फिर पूरे शरीर में स्थानांतरित किया जाता है और जब उन्हें तैयार किया जाता है, तो साइबेरियाई बिल्लियों ने इस प्रोटीन को समाप्त कर दिया है, धन्यवाद इन्हें पालतू जानवरों की मांग करें। साइबेरियाई बिल्लियों को इतना पसंद करने का एक और कारण यह है कि वे बीमारी के प्रति प्रतिरोधी हैं, क्योंकि यह एक नस्ल है ldquo-purardquo- जो अनुवांशिक आदान-प्रदान नहीं हुआ है, इस कारण से वे सभी को रखते हैं ldquo-poderrdquo- इसकी मूल दौड़ और कठोर वातावरण के प्रतिरोध।

साइबेरियाई बिल्लियों के बालों में रंग अपने आधार (यानी, सबसे ऊपरी बाल) में हल्का होता है और जितना लंबा होता है उतना गहरा होता है। यह नस्ल आनुवंशिक रूप से सभी रंग पैटर्न स्वीकार कर सकता है, बिंदीदार को छोड़कर, साइबेरियाई बिल्लियों के बीच सबसे आम पैटर्न सुनहरा टैब्बी और सफेद रंग के साथ बाइकोलर है। वे आमतौर पर एक तरह का पेश करते हैं गर्दन पर बाल के ldquo-collarrdquo- जो उन्हें और अधिक देता है ldquo-eleganterdquo- और हड़ताली।

लेख का स्रोत: articulo.org

साइबेरियाई बिल्ली प्रजनन
नाम: ग्रेट साइबेरिया
नस्लों: साइबेरियाई रंगपॉइंट (नेवा मास्करेड)
देश: स्पेन
स्थान: पाल्मा डी मलोर्का
टेलीफोन: 605873837
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //gransiberia.com
इतिहास: हम एक पारिवारिक हैचरि हैं जहां हम साइबेरियाई रंगपॉइंट के मस्कोटास और सैनक्ट पीटर्सबर्ग के बहुत ही चुनिंदा रूसी लाइनों के साथ काम करते हैं। हमारी सभी बिल्लियों-पुनरुत्पादक रूसी मूल के हैं। बिल्ली के बच्चे परिवार के माहौल में हमारे परिवार के दैनिक जीवन को साझा करते हैं ताकि वे घर छोड़ सकें और बच्चों और अन्य जानवरों के साथ रहने के आदी हो सकें जो स्थिर चरित्र वाले तनाव का कोई प्रवृत्ति नहीं रखते हैं। साइबेरियाई बिल्लियों में उनके लार में फेल डी 1 प्रोटीन के दुर्लभ उत्पादन के कारण मनुष्यों को एलर्जी पैदा करने की एक बहुत ही विशेष विशेषता नहीं है। यह एक मजबूत, चंचल जानवर है, जीवन प्रत्याशा 20 -23 साल तक पहुंचती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
साइबेरियाई, जंगल की प्रेरक बिल्लीसाइबेरियाई, जंगल की प्रेरक बिल्ली
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
मेन कून नस्ल की बिल्लियोंमेन कून नस्ल की बिल्लियों
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
» » साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है
© 2021 taktomguru.com