taktomguru.com

एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द

इस लेख में हम एक श्रृंखला देखने जा रहे हैं एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द

 और अपने पालतू जानवरों के सीखने को कैसे प्रभावित करें, कुछ बुनियादी अभ्यासों के भीतर एक कुत्ते को प्रशिक्षण.

एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द

एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द

एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द

करने के लिए कुत्तों वे समूह गतिविधियों से सीखने और महसूस करने से प्यार करते हैं। एक शिक्षक और अनुवादक के रूप में विकसित करने का तरीका सीधे सीखने के लिए और इसके परिणामस्वरूप, जीवन के लिए आपके उत्साह को निर्धारित करेगा। प्रत्येक पाठ और प्रत्येक शब्द के बारे में सोचें जैसे कि आप अपनी भाषा को विदेशियों को पढ़ रहे थे।

"बैठना", "शांत", "टुम्बाडो" और "बिएन" जैसी शर्तें अनिवार्यता की स्थिति को दूर करती हैं और संकेत देती हैं जो आपके दिखाती हैं कुत्ते कैसे व्यवहार करें रोजमर्रा की स्थितियों में।




केवल इन ही नहीं हैं एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द कार्रवाई करने में मदद करें लेकिन अपने मास्टोग्राम के अच्छे व्यवहार को भी उत्तेजित करें: प्रत्येक जानवर अद्वितीय है और दूसरे की तुलना में एक तकनीक के लिए बेहतर प्रतिक्रिया दे सकता है। अपने आप को शिक्षित करने और उपलब्ध विभिन्न प्रशिक्षण विधियों को समझने के अपने प्रयास में, आप लगातार अपने प्रयासों को नवीनीकृत करेंगे।

हमें इन्हें सटीक तरीके से विश्लेषण करने का भी विश्लेषण करना चाहिए कुत्ते के आदेश शब्द और जानकारी और आप अपने व्यवहार को प्रभावित करने के लिए इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं। भले ही आपका कुत्ता 165 विभिन्न निर्देशों को पहचानने के लिए आ सकता है, फिर भी आपके लक्ष्य व्यापक नहीं हो सकते हैं।

शुरू करने के लिए हम एक साथ सह-अस्तित्व के लिए छह उपयोगी आदेश देखेंगे। जब आपके कुत्ते ने इन आदेशों को आंतरिक बनाया है, तो वे नींव अपने व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए रखेंगे। इन का उपयोग कुत्तों के लिए आदेश शब्द यह उस स्थान की पुष्टि करेगा जहां यह परिवार में है और दुनिया के भीतर इसके महत्वपूर्ण समावेश शामिल है। कोई बेहतर उपहार नहीं है जिसे आप अपने कुत्ते को दे सकते हैं।

शब्दों के माध्यम से एक कुत्ता आदेश

  • "यहां" (और "मेरा अनुसरण करें") - जब आप शहर या अपनी संपत्ति पर घूमते हैं, या घर पर अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित करने के लिए।
  • "अच्छा" अपने कुत्ते को रोकने के लिए और अपने घर या अन्य स्थानों में प्रवेश करने या छोड़ने से पहले या सड़क पार करने या सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए जाने से पहले देखो।
  • "नहीं" "अभी नहीं", "चले जाओ", "इसके बारे में भी मत सोचो" - अपने कुत्ते को सतर्क करने के लिए कि उसके आवेगों में से एक उचित नहीं है (उदाहरण के लिए, भोजन पकड़ो, किसी ऑब्जेक्ट या जानवर का पीछा करें आदि)।
  • "शांत" आवेगों को नियंत्रित करने के लिए - आदर्श रूप से तब प्रयोग किया जाता है जब आप अपने कुत्ते को अभी भी रहना या आराम करना चाहते हैं।
  • "टुम्बाडो" (और "क्विटो") अपने कुत्ते को विनम्र और आराम से स्थिति को अपनाने या उसे बिस्तर पर जाने के लिए कहने के लिए।
  • "यहाँ!" शब्द "समकक्ष" के बराबर है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
पिल्लों का प्रशिक्षणपिल्लों का प्रशिक्षण
मुझे अपना नाम बताएं और मैं आपको बताउंगा कि आप कैसे हैं: जानवर (तीसरा भाग)मुझे अपना नाम बताएं और मैं आपको बताउंगा कि आप कैसे हैं: जानवर (तीसरा भाग)
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
प्रशिक्षित होने पर छाल को कुत्ते को कैसे सिखाया जाएप्रशिक्षित होने पर छाल को कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » एक कुत्ते को आदेश देने के लिए शब्द
© 2021 taktomguru.com