taktomguru.com

ब्लूटेक कोनहाउंड के बारे में

bluetickशब्द ब्लूएटिक भूरे बालों के साथ कोनहाउंड दौड़ को संदर्भित करता है और निशान इतना काला होता है कि वे नीले दिखाई दे सकते हैं। ब्लूटिक कॉनहाउंड एक अच्छा पालतू और एक प्रसिद्ध रेकून शिकारी है।

सूरत। अंग्रेजी कोनहाउंड के रूप में भी जाना जाता है, वयस्क ब्लूएटिक कोनाहाउंड 21 से 27 इंच लंबा होता है और वजन 45 से 80 पाउंड के बीच होता है। पुरुष पुरुषों की तुलना में छोटे होते हैं, 22 इंच लंबा पुरुषों और 25 इंच लंबा महिलाओं को प्रदर्शनियों के लिए अयोग्य घोषित किया जाता है। कोनोहाउंड से अपरिचित लोग शायद इसे भूरे रंग के कुत्ते या धब्बे वाले काले कुत्ते के रूप में वर्णित करते हैं। आंखों, छाती, गाल और पूंछ पर धब्बे हो या नहीं।

इतिहास। ब्लूएटिक कोनहाउंड अंग्रेजी कोनहाउंड और फ्रेंच स्टैगॉउंड से निकलता है। 1 9 45 में, कुछ कोनहाउंड प्रजनकों को उनके ब्रिटिश समकक्षों से अलग किया गया था, क्योंकि उन्हें तेजी से शिकार कुत्ते की नस्ल पैदा करने की प्रवृत्ति पसंद नहीं आया। ये प्रजनक एक कुत्ते को लंबे समय तक एक रेकून के बाद सड़क पर रहने के लिए सहनशक्ति चाहते थे। ब्लू-ब्लैक स्पॉट वाले कुत्ते ब्लूटेक कोनहाउंड बन गए, जबकि लाल चड्डी वाले उनके चचेरे भाई को रेडिक्स कहा जाता था।




व्यक्तित्व। एक ब्लूटिक कॉनहाउंड एक कुत्ता है जो बच्चों को पसंद करता है और कभी भी पर्याप्त स्नेह नहीं मिलता है, हालांकि, एक मजबूत शिकार वृत्ति है और इसका मतलब परिवार की बिल्ली का पीछा करना हो सकता है। चूंकि वे समूह कुत्ते हैं, इसलिए यदि आपका घर में एकमात्र कुत्ता नहीं है, तो आपका सहानुभूति शायद खुश होगी, लेकिन उसके साथी को एक और सहानुभूति नहीं होना चाहिए। यद्यपि शिकारी पारंपरिक रूप से अपने कुत्ते को केनेल में रखते हैं, लेकिन यह कुत्ते आसानी से घर में रहने के लिए अनुकूल होता है।

प्रशिक्षण। यदि आपके पास मुख्य रूप से पालतू जानवर के रूप में एक कोनहाउंड है और शिकार कुत्ते के रूप में नहीं है, तो प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है। आपको उसे सिखाया जाना चाहिए कि जो स्वाभाविक रूप से आता है वह करना हमेशा सही नहीं होता है। एक ब्लूएटिक कुत्ते के लिए, गंध से छुटकारा पाने के लिए सहज व्यवहार होता है, इसलिए इसे एक बाड़े वाले क्षेत्र में रखना सर्वोत्तम होता है। जब आप उसे चलने के लिए ले जाते हैं, तब तक उसे बिना छेड़छाड़ के छोड़ दें, जब तक कि वह बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित न हो, अन्यथा वह अचानक पड़ोसी काउंटी तक पहुंच सकता है। क्योंकि आपके पास बहुत सारी ऊर्जा है, इसलिए आप खोज, बचाव या फॉलो-अप जैसी गतिविधियों में अपनी प्रतिभा का परीक्षण करना चाह सकते हैं। यह लंबे समय तक चलने के लिए एक अच्छा साथी है, जब तक आप एक ही गति का पालन कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कुंडली कुत्तों की देखभालकुंडली कुत्तों की देखभाल
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
ब्लूटेक टेनेसी Coonhoundब्लूटेक टेनेसी Coonhound
» » ब्लूटेक कोनहाउंड के बारे में
© 2021 taktomguru.com