taktomguru.com

चीनी क्रेस्टेड Podwerpuff, वह महान अज्ञात है

चीनी क्रेस्टेड Podwerpuff, वह महान अज्ञात है

पाठ और तस्वीरें: अमेरे डी डोमी कैनस

हम सभी चीनी क्रिस्टेड को अधिक या कम हद तक जानते हैं। शायद उसका नाम नहीं, लेकिन अगर हम कुत्ते की पहचान उसके शरीर और उसके मजाकिया सिर और पूंछ के पंखों की बालों की कमी के कारण करते हैं। मजाकिया चित्र इंटरनेट पर प्रसिद्ध और व्यापक हैं। लेकिन चीनी क्रेस्टेड की दौड़ में, स्पेन में इतनी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है जिसे पॉडवर्प के नाम से जाना जाता है, या बालों के साथ भी कहा जाता है। दोनों स्पेन के कैनाइन सोसाइटीज द्वारा मान्यता प्राप्त हैं।

अपीयरेंस
इस प्रकार के, अपने साथी के विपरीत, एक पत्तेदार और लंबे बाल हैं जो पूरे शरीर को ढंकते हैं। उन्हें अपने बालों की सुंदरता और नरमता के लिए कुछ स्थानों में "सूती तौलिए" भी कहा जाता है। इसके अलावा, उनके नग्न चचेरे भाई की तरह, उनके पास पतले और हल्के शरीर होते हैं जैसे कि पूडल, और बड़े कान अंक में समाप्त होते हैं। तीव्र नाक और लंबे पैर, जो उन्हें 33 सेमी तक की ऊंचाई के साथ मध्यम आकार का कुत्ता बनाता है - हालांकि यह आमतौर पर 5 किलोग्राम वजन तक नहीं पहुंचता है। पूंछ भी बहुत विशिष्ट है, क्योंकि यह हमेशा ऊपर की ओर है।

रंग भिन्नताएं कई हैं, बालों और त्वचा में भी अलग संयोजन दे रही हैं। धब्बे भी स्वीकार किए जाते हैं, इसलिए कुत्तों की एक विस्तृत विविधता है: सफेद, काला, भूरा, लाल, स्पष्ट, हाथीदांत, भूरे रंग, आदि। चीनी क्रेस्टेड की नाक (नाक) में कोई भी पिग्मेंटेशन भी स्वीकार किया जाता है।



मूल और उत्पत्ति
क्रेस्टेड की उत्पत्ति पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। यह साबित नहीं हुआ है कि यह चीन में था, हालांकि यह पहली छाप हो सकती है। यह अफ्रीकी गंजा कुत्तों के साथ अपने genйtica समानता के लिए Бfrica algъn जगह में किया गया है माना जाता है, लेकिन दूसरों का मानना ​​है कि चिहुआहुआ के साथ बाल Mйxico बिना देशी कुत्तों भर Sudamйrica में उत्पन्न हो सकता है। यद्यपि चीनी क्रेस्टेड बहुत पहले से ज्ञात था, केवल 1881 से ही इस कुत्ते के रिकॉर्ड हैं। इसके अलावा, 1 9 84 तक एफसीआई द्वारा पाउडर पफ संस्करण को मान्यता नहीं मिली थी।

बालों के बिना चीनी क्रेस्टेड प्राप्त करने के लिए, पॉडवर्प संस्करण के साथ पार करना आवश्यक है। गंजापन एक प्रमुख जीन है जिसके लिए वेरिएंट के मिश्रण की आवश्यकता होती है ताकि होमोज्यगस न हो। हेटरोज्यगस पिल्ले में हेरलेस और पाउडरपफ जीन होता है, भले ही वे एक या दूसरे हों। इसका मतलब है कि डबल हेरलेस जीन वाला पिल्ला जन्म के समय भी पहले महीने तक नहीं टिकेगा। मजाकिया बात यह है कि एक ही कूड़े में हम बालों के बिना और बालों के साथ पिल्ले आसानी से पा सकते हैं, बाद में आनुवांशिक रूप से सबसे अधिक "स्वस्थ" माना जाता है। उदाहरण के लिए, चीनी क्रेस्टेड पाउडरपफ आमतौर पर इसके congeners की तुलना में सबसे स्वस्थ और सीधे दांत है।





CARБCTER
चीनी क्रेस्टेड एक बहुत ही क्रूर दौड़ है, चौकस है। वे काफी सक्रिय हैं और गतिविधियों और चुनौतियों को पूरा करना चाहते हैं। वे अपने मालिक के प्रति बहुत वफादार हैं लेकिन किसी भी ध्यान या सहवास के लिए भी अनुकूल हैं। वे चंचल हैं इसलिए वे बच्चों के लिए भी आदर्श हैं। यह लगभग किसी भी स्थिति के लिए अनुकूल है, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि अन्य कुत्तों के साथ सोसाइज करें क्योंकि यह एक खुला कुत्ता है जिसके लिए अन्य जुआ साथी की कंपनी की आवश्यकता होती है।

अपने छोटे आकार के कारण, यह माना जाता है कि यह एक छोटा बच्चा था, जो भविष्य में व्यवहारिक समस्याओं का कारण बन सकता है। आपको उसे अपनी प्राकृतिक ऊर्जा को उत्पादक गतिविधियों के लिए चैनल करने के लिए सिखाया जाता है जो उन्हें एक अच्छी मानसिक स्थिति में ले जाता है।

केअर
उन्हें बहुत सी विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बालों को ठीक से बनाए रखने के लिए कम से कम एक दिन में एक अच्छा ब्रश करने की सिफारिश की जाती है। प्रवृत्ति शरीर के साथ सभी लंबे बाल रखना है, लेकिन चेहरे को शेविंग करना है। यह एक आवश्यकता नहीं है लेकिन यह एक बहुत अच्छा सौंदर्य देता है।

वे मोटापा के लिए भी प्रवण हैं, इसलिए आपको अपने भोजन देखना होगा, अधिक मात्रा में नहीं होना चाहिए और अपनी जरूरतों के साथ अपने कैलोरी सेवन को अनुकूलित करना होगा। बहुत सक्रिय कुत्तों के मामले में मोटापे एक घातक समस्या बन सकता है, क्योंकि दिल के दौरे अधिक आसानी से हो सकते हैं।

बाकी की देखभाल किसी भी कुत्ते के लिए मूल बातें पर आधारित होती है: कान साफ, स्वस्थ दांत और छोटी नाखूनों को देखें।

amarededomicanes.com

चीनी क्रेस्टेड Podwerpuff, वह महान अज्ञात है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
थाई crested कुत्ताथाई crested कुत्ता
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
चीनी crested बौने नस्ल कुत्तेचीनी crested बौने नस्ल कुत्ते
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
बालों वाले कुत्तेबालों वाले कुत्ते
चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
» » चीनी क्रेस्टेड Podwerpuff, वह महान अज्ञात है
© 2021 taktomguru.com