taktomguru.com

चीनी कुत्ते और एक गर्मी की धड़कन crested

crestado-चीनीचीनी क्रेस्टेड कुत्ता विदेशी और नाजुक है और इसे देखने वाले सभी का ध्यान आकर्षित करता है। ये कुत्ते बहुत बहुमुखी हैं, लेकिन अगर उनके बाल नहीं हैं तो भी उन्हें बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है। उजागर त्वचा चकत्ते और अन्य स्थितियों से ग्रस्त है, इसलिए मालिकों को सावधानी बरतनी चाहिए और त्वचा के चकत्ते का इलाज कैसे करना चाहिए।

मूल देखभाल. चीनी क्रेस्टेड कुत्ते में आमतौर पर सिर, पूंछ, पैर और शरीर के अन्य हिस्सों पर बालों के झुकाव होते हैं। हालांकि, दौड़ के कुछ सदस्यों को बाल में ढंक दिया जाता है, जिसे क्रेस्टैडो पाउडरपफ के नाम से जाना जाता है। पाउडरपफ उनके घबराहट भाइयों के समान दिखने में समान हैं, सिवाय इसके कि उनके बाल हैं और नस्ल के साथ जारी रखने के लिए प्रजनन कार्यक्रमों में इसकी आवश्यकता है।

गर्मी की धड़कन को पहचानें और उनका इलाज करें. यदि आपका चीनी crested कुत्ता एक गर्मी के दाने के संकेत दिखाता है, त्वचा, लाल धब्बे, पुस या खुजली से भरा धब्बे दिखाता है, तो आप जल्दी से कार्रवाई करनी चाहिए ताकि आप उस असुविधा से छुटकारा पाने में मदद कर सकें। आप अपने कुत्ते के शरीर पर कहीं भी गर्मी की धड़कन पा सकते हैं, लेकिन आपको मुख्य रूप से त्वचा के गुंबद, बगल में, पूंछ के नीचे, गर्दन के नीचे और कान के पास देखना चाहिए। आप अपने पालतू को ठंडे स्नान के साथ या नमी तौलिया से गुजरने का प्रयास कर सकते हैं। कैलामाइन लोशन या हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम मदद कर सकता है लेकिन आपको पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।




चकत्ते के अन्य कारणों. ये कुत्तों को गर्मी की धड़कन विकसित हो सकती है जो अन्य स्थितियों के साथ होती है। जैसा कि आप अपने साथ करते हैं, आपको अपने चीनी क्रिस्टेड कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना चाहिए। घर्षण, मुँहासे, सूखी त्वचा, चकत्ते की तलाश करें और अपनी त्वचा को सूर्य से बचाएं। मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें, लेकिन सुगंधित उत्पादों से सावधान रहें जो एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं। सबसे बड़ा खतरा सूर्य के संपर्क से आता है, इसलिए जला, कैंसर और समय से पहले उम्र बढ़ने से बचने के लिए हर दिन सनस्क्रीन लागू करना सुनिश्चित करें।

पर्यावरण के खतरे. घरेलू उत्पादों और यहां तक ​​कि आमतौर पर कुत्तों में भी उपयोग किए जाने वाले, चीनी क्रिस्टेड कुत्ते को समस्याएं पैदा कर सकते हैं। ये कुत्तों को गर्मी की धड़कन विकसित हो सकती है या सौंदर्य उत्पादों, कुत्ते के खाद्य पदार्थ, सफाई करने वाले, उर्वरक, ऊतक, कीट काटने और पराग सहित कई चीजों के लिए एलर्जी प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं। जब एक कुत्ते को चकत्ते और एलर्जी होती है तो उसे अनदेखा करना मुश्किल होता है। वह लगातार खरोंच करता है और उसकी त्वचा लाल और दाग हो जाती है। पशुचिकित्सक खुजली और पित्ताशय में मदद करने के लिए दवाओं की सिफारिश कर सकता है लेकिन सबसे प्रभावी उपचार रोकथाम है। अपने कुत्ते को एलर्जी के संपर्क में सुरक्षित रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीनी कुंडली में कुत्ताचीनी कुंडली में कुत्ता
यिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता हैयिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता है
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
थाई crested कुत्ताथाई crested कुत्ता
चीनी crested बौने नस्ल कुत्तेचीनी crested बौने नस्ल कुत्ते
बालों वाले कुत्तेबालों वाले कुत्ते
हमारे कुत्तों में चकत्ते की देखभालहमारे कुत्तों में चकत्ते की देखभाल
चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
» » चीनी कुत्ते और एक गर्मी की धड़कन crested
© 2021 taktomguru.com