taktomguru.com

Hypoallergenic लघु कुत्तों

बदसूरत मैक्सिकनएलर्जी से पीड़ित जानवरों के प्रेमी को पालतू जानवरों के बिना जीवन जीना नहीं है। कुत्ते नस्लों हैं जो कम डंड्रफ उत्पन्न करती हैं और कम एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा करती हैं। यह कहा जाना चाहिए कि हालांकि वे वास्तव में 100 प्रतिशत hypoallergenic नहीं हैं, वे आमतौर पर इस तरह के रूप में जाना जाता है।

पूडल या पूडल. अपने आकार के बावजूद पूडल बेहद बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान हैं। उनके घने और घुंघराले कोट सफेद, भूरे, काले या खुबानी हो सकते हैं। यद्यपि उन्हें अपनी उपस्थिति की देखभाल करने के लिए पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता है, लेकिन वे उन पालतू जानवरों में से एक हैं जिनके एलर्जी लोगों पर बहुत कम या कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

चीनी क्रेस्टेड. इस कुत्ते को एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण कुत्ते और अच्छे साथी के रूप में वर्णित किया गया है। यह लगभग पूरी तरह से अशक्त हो सकता है, यह केवल सिर, पैरों और पूंछ पर है, या यह पूरे शरीर पर एक अच्छा और मुलायम कोट हो सकता है। क्योंकि यह बहुत छोटे बाल शेड करता है, यह एलर्जी वाले लोगों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों में से एक है।




मोलतिज़. आप इस बात पर विश्वास नहीं कर सकते कि इतने सारे बाल वाले कुत्ते को हाइपोलेर्जेनिक माना जा सकता है, हालांकि, माल्टीज़ एक अन्य खिलौना नस्ल है जो एलर्जी वाले लोगों के लिए उपयुक्त सूची में शामिल है। माल्टीज़ playful, छोटे, बहादुर कुत्ते हैं और वे तेजी से सीखते हैं। उनके लंबे कोटों को लगातार रोजाना या सप्ताह में दो बार ब्रश करने और पेशेवर हेयरड्रेसर के साथ नियमित कटौती के साथ लगातार सौंदर्य की आवश्यकता होती है।

बालों के बिना Xoloitzcuintli या मैक्सिकन कुत्ता. यदि आप एक असामान्य कुत्ता चाहते हैं, साथ ही एक hypoallergenic दौड़, Xoloitzcuintli पर विचार करें। हां, यह एक वास्तविक नाम है और यह सबसे पुरानी और सबसे असामान्य कुत्ते नस्लों में से एक है। पूडल की तरह, Xoloitzcuintli लघु से बड़े तक, विभिन्न आकारों का हो सकता है। यह पूरी तरह से अशक्त हो सकता है या एक छोटा, फ्लैट कोट हो सकता है। एज़्टेक संस्कृति में, ऐसा माना जाता था कि ये कुत्ते चिकित्सक थे और अस्थमा जैसी विभिन्न बीमारियों से बचाने के लिए इस्तेमाल किए जाते थे। जाहिर है, तब से Xoloitzcuintli एलर्जी लोगों के लिए इसके लाभ के लिए मान्यता प्राप्त थी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
भरवां कुत्तों के बारे में तथ्यभरवां कुत्तों के बारे में तथ्य
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
» » Hypoallergenic लघु कुत्तों
© 2021 taktomguru.com