taktomguru.com

फ्लीस, लगभग अदृश्य दुश्मन

हमारे कुत्तों और बिल्लियों वे अनुबंध कर सकते हैं दरिंदा बहुत कुछ बाहरी जैसे आंतरिक, लेकिन बाहरी के अंदर, पिस्सू सबसे कष्टप्रद हो सकता है, इसके अतिरिक्त हम अनुबंध के जोखिम को चलाते हैं रोगों उसके माध्यम से डंक. इसी कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि हम कुछ जानते हैं सबसे लगातार बीमारियां जो संचारित कर सकते हैं।

अदृश्य दुश्मन fleas

bartonelosis

सामान्य बीमारियों में से एक fleas संचारित करें है bartonelosis, एक जीवाणु जो मूल रूप से प्रभावित करता है बिल्लियों, और इसे भी प्रेषित किया जा सकता है इंसान.

जब जानवर संक्रमित होता है, मनुष्य के साथ संचरण का रूप मूल रूप से होता है रक्त और लार.

इस बीमारी को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बिल्लियों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, जिससे संक्रमण से कई महीनों बाद उनकी मृत्यु हो जाती है। हालांकि, पुरुष आमतौर पर उन्हें प्रभावित नहीं करते हैं।

हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली लक्षण नहीं दिखाएगी, जबकि कुत्ते मौजूद हो सकते हैं अन्तर्हृद्शोथ, हड्डी विकार, vasoproliferative घावों, आदि

Dipilidiosis

यह बीमारी बिल्लियों और कुत्तों में समान रूप से समान होती है, और यह भी है मनुष्यों के लिए संक्रामक.




वे क्षेत्र को प्रभावित करते हैं गुदा इसलिए इसके लक्षणों में हम हाइलाइट कर सकते हैं picores जो जमीन के खिलाफ क्षेत्र को रगड़ते समय उन्हें खरोंच कर देगा। इस समस्या का पता लगाने का एक अच्छा तरीका यह देखना है कि क्या हैं कीड़े मल में, हालांकि हमेशा दोनों मामलों का मतलब नहीं है कि जानवर को बीमारी है।

इन मामलों में हम क्षेत्र को जंतुनाशक करते हैं और जानवर को अपमानित करते हैं, लेकिन संभवतः माध्यमिक प्रेम से बचने के लिए इसे जल्द से जल्द करना महत्वपूर्ण है।

कैनाइन और बिल्ली का बच्चा Emoplasmosis

ये बैक्टीरिया मुख्य रूप से बिल्लियों को प्रभावित करते हैं और कुछ मामलों में, कुत्तों, और ट्रांसमिशन का इसका सबसे लगातार तरीका fleas के माध्यम से होता है और टिक.

यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें लक्षण हैं बुखार, एनोरेक्सिया और वजन घटाने अनुचित, रक्ताल्पता, मंदी, और इतने पर।

इस बीमारी का इलाज किया जा सकता है, लेकिन इसे कभी खत्म नहीं किया जाएगा।

पिस्सू रोगों से कैसे बचें

इनके अलावा अन्य बीमारियां भी हैं जो हमारे पालतू जानवरों और खुद को प्रभावित कर सकती हैं, यही कारण है कि हमें उन्हें रोकना चाहिए और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इससे बचें बाहरी परजीवी.

इस अर्थ में, हम अलग-अलग उपयोग करना चुन सकते हैं deworming सिस्टम वे कैसे हो सकते हैं हार, pipettes और कोई भी जो प्रभावी होता है। खाता fleas लेने के अलावा, यहां से हम अनुशंसा करते हैं कि टिक इन और अन्य बीमारियों को भी प्रेषित कर सकें, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप उस लेख को पढ़ लें जिसे हम संबंधित लिखते हैं टिक्स और कुत्तों.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
टिकटिक
बिल्लियों में रेबीज के लक्षणबिल्लियों में रेबीज के लक्षण
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षाफ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षा
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
» » फ्लीस, लगभग अदृश्य दुश्मन
© 2021 taktomguru.com