taktomguru.com

चिहुआहुआ पालतू बीमा के बारे में

क्या आप अपने चिहुआहुआ के लिए पालतू बीमा प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन पहले इसके बारे में और जानना चाहते हैं? खैर, फिर पढ़ें, क्योंकि निम्न जानकारी आपके निर्णय में आपकी मदद कर सकती है।

461024-3877-33चिहुआहुआ पालतू पशु बीमा पर सुझाव और उपयोगी टिप्स:

• यह आपको दिमाग की शांति देगा: कोई भी आपके प्यारे चिहुआहुआ को बीमार होने या दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना होने की उम्मीद नहीं करता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको शायद कुछ बहुत महंगा वैट बिलों के लिए भुगतान करना होगा। हालांकि, अगर आपके पास चिहुआहुआ पालतू जानवर के लिए बीमा है तो आपको दिमाग की शांति होगी क्योंकि यह पता चल जाएगा कि इन अप्रत्याशित लागतों को आपकी बीमा पॉलिसी द्वारा कवर किया जाएगा।

• यह आपको कठिन निर्णयों से बचने में मदद करेगा: अधिकांश लोगों के पास पशु चिकित्सक के बिलों का भुगतान करने के लिए पैसे डालने का अच्छा इरादा है। हालांकि, कभी-कभी, अन्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं, उदाहरण के लिए, आपकी कार अप्रत्याशित रूप से टूट सकती है। यदि ऐसा होता है, तो आप अपनी सारी बचत को मैकेनिक पर खर्च कर सकते हैं। यदि यह मामला है और आपका चिहुआहुआ बीमार हो जाता है या दुर्घटना हो जाती है, तो संभवतः आपके पास अपने पशुचिकित्सा बिलों को कवर करने के लिए धन उपलब्ध नहीं है। यह एक सुखद स्थिति नहीं होगी, क्योंकि आपको अपने प्यारे चिहुआहुआ के स्वास्थ्य और उपचार के बारे में एक कठिन निर्णय लेना होगा। हालांकि, अगर आपके पास पालतू बीमा है तो आप इस तरह के कठिन निर्णय लेने से बच सकते हैं।

• शुरुआती बीमा प्राप्त करें: आपके चिहुआहुआ पालतू जानवर के लिए बीमा के बारे में जानने की जरूरतों में से एक यह है कि आपको जितनी जल्दी हो सके इसे प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि आप बहुत लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं और एक पूर्व-मौजूदा स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपका चिहुआहुआ वह पूर्ण कवरेज प्राप्त नहीं कर पाएगा जो वह वास्तव में हकदार है। इसलिए, पालतू जानवर बीमा के लिए आवेदन करना सबसे अच्छा है जब आपका नया पिल्ला आपके घर में प्रवेश करता है।

• पशु चिकित्सा दवा में अग्रिम: वर्तमान पशु चिकित्सा दवा में प्रगति के कारण, यदि आप किसी दुर्घटना में बीमार या घायल हो जाते हैं तो आपके चिहुआहुआ के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आपके चिहुआहुआ में उपलब्ध कुछ विकल्पों में एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, प्रयोगशाला परीक्षण, सर्जरी, और यहां तक ​​कि कैंसर उपचार भी शामिल है। हालांकि, ये उपचार विकल्प बहुत महंगा हो सकते हैं, पालतू बीमा आपको इन उपचारों की लागत को कवर करने में मदद करेगा।




अपने चिहुआहुआ पालतू जानवर के लिए बीमा पॉलिसी कैसे चुनें, इस पर सुझाव

यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी बीमा पॉलिसी के साथ भाग न लें और पंजीकरण न करें, इसके बजाय, आपको अपना शोध करना होगा और अपनी जरूरतों और बजट के अनुरूप पालतू बीमा पॉलिसी चुननी होगी।

पालतू बीमा पॉलिसियों की खोज करते समय नीचे दी गई युक्तियां केवल कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए:

  • सुनिश्चित करें कि योजना में आपकी सभी चिहुआहुआ की ज़रूरतें शामिल हैं, उदाहरण के लिए, दोनों दुर्घटनाओं और बीमारियों को कवर करना।
  • क्या आपके पास दो चिहुआहुआ हैं? यदि हां, तो पूछें कि क्या आपको छूट है यदि आप एक ही समय में दो पालतू जानवर बीमा करते हैं।
  • आपको पता होना चाहिए कि आपके दावों का प्रतिशत बीमा कंपनी द्वारा भुगतान किया जाएगा और प्रतिशत जो आपको स्वयं का भुगतान करना होगा।
  • पॉलिसी को कवर करने के लिए बिल्कुल पता लगाएं। आपके चिहुआहुआ में गठिया हो सकता है, जिसके लिए निरंतर उपचार की आवश्यकता होती है। बीमा कंपनी से पूछें कि इससे संबंधित लागत को कवर करने में सहायता के लिए वे प्रति वर्ष कितना भुगतान करने के इच्छुक होंगे।
  • बीमा कंपनी से पूछें कि आपका पहला दावा दर्ज करने से पहले आपको कितना इंतजार करना होगा।

ये केवल कुछ प्रश्न हैं जिन्हें आपको अपनी पालतू बीमा पॉलिसी के बारे में पूछना चाहिए। तो इन सवालों का उपयोग करें, पूरी तरह से जांच करें और एक नीति चुनें जो आपके और आपके चिहुआहुआ के लिए सही है।

आपका चिहुआहुआ आपका प्रिय और वफादार साथी है और इसलिए पूर्णतया सर्वोत्तम है। अपने चिहुआहुआ पालतू जानवर के लिए बीमा पर उपर्युक्त जानकारी का उपयोग करें और आज सही निर्णय लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए भोजन chihuahuasकुत्तों के लिए भोजन chihuahuas
एक कुत्ते को अपनाना, हम आपको अपना बीमा देते हैंएक कुत्ते को अपनाना, हम आपको अपना बीमा देते हैं
कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कुत्तों के लिए बीमा का महत्वकुत्तों के लिए बीमा का महत्व
पालतू जानवरों के लिए बीमापालतू जानवरों के लिए बीमा
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
पालतू बीमा: कुत्तों और बिल्लियोंपालतू बीमा: कुत्तों और बिल्लियों
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
पुराने चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंपुराने चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
» » चिहुआहुआ पालतू बीमा के बारे में
© 2021 taktomguru.com