taktomguru.com

पालतू बीमा: कुत्तों और बिल्लियों

पालतू जानवरों के मालिकों को पालतू जानवर खरीदने पर प्राप्त होने वाली नागरिक देयता से अवगत नहीं है। एक पड़ोसी के लिए एक काटने, जानवर को ढीला करने, क़ीमती सामानों को तोड़ने के लिए एक दुर्घटना ... मालिक पूरी तरह से नुकसान या हानि के लिए ज़िम्मेदार है जो आपके कुत्ते को तीसरे पक्ष या दूसरों की संपत्ति का कारण बन सकता है। तथ्यों को रोकने और अनुमान लगाने के लिए हमेशा बेहतर होता है, अपने कुत्ते के लिए बीमा किराए पर लेना, वह व्यक्ति ढूंढें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है और अपने पालतू जानवरों का आनंद लेता है।

बीमा

क्या बीमा निकालना अनिवार्य है?

बीमा पॉलिसी द्वारा पालतू जानवर को कवर करना हमेशा सलाह दी जाती है। स्पेन में मैड्रिड के समुदाय या बास्क देश में रहने वाले उन लोगों के, कानून अपनी नस्ल और आकार की परवाह किए बिना सभी कुत्तों के लिए एक दायित्व बीमा को काम पर रखने के धारकों के लिए दायित्व की आवश्यकता है।

देश के बाकी हिस्सों में, बीमा लेने के लिए अनिवार्य नहीं है, जब तक कि आपका कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, जहां 120,000 यूरो से कम नहीं होने के मुआवजे को कवर करने के लिए नीति को अनुबंध करना अनिवार्य होगा।

आप किस बीमा को किराए पर लेना चाहते हैं?

बीमा कंपनियां विशेष और गैर-विशेष कुत्तों के बीच अंतर करती हैं, और एक या दूसरे को बीमा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला प्रीमियम बहुत अलग होता है। जब कुत्ते को आधिकारिक तौर पर खतरनाक माना जाता है, तो इसके मालिकों के पास न्यूनतम 120,200 यूरो के देयता कवरेज के साथ पॉलिसी की सदस्यता लेने का दायित्व होता है। इस समूह में जर्मन चरवाहों, बैल टेरियर, समोइड्स, साइबेरियाई huskies, अर्जेंटीना बुलडॉग, Dobermanns, अलास्का malamutes और नीपोलिटन मास्टिफ शामिल हैं। नॉर्डिक्स की तरह, दूसरों को उनकी आक्रामकता के कारण खतरनाक नहीं है, लेकिन क्योंकि वे बहुत आसानी से बचते हैं और दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं।

मूल बीमा: नागरिक देयता (जानवरों के कारण होने वाली क्षति) को महत्व देता है।




पूरा बीमा: पशु चिकित्सा सहायता, बलिदान और अवशेषों के उन्मूलन के साथ-साथ पशु की मृत्यु के लिए मुआवजे और यहां तक ​​कि चोरी के लिए भी शामिल हैं।

परिवार और पालतू जानवरों के लिए सामान्य बीमा पॉलिसी: पालतू जानवर या परिवार के किसी अन्य सदस्य, जैसे कि बच्चों के कारण होने वाली क्षति को कवर करना है। इस प्रकार के बीमा को व्यक्तिगत रूप से अनुबंधित किया जा सकता है (केवल परिवार या परिवार और जानवरों के सदस्य) और बहु-जोखिम गृह बीमा द्वारा प्रदान की जाने वाली कवरेज से अलग है। जैसे-जैसे जोखिम बढ़ता है, देय शुल्क की मात्रा में वृद्धि होगी।

जानवरों के मामले में जोखिम नस्ल और घर में रहने वाले पालतू जानवरों की संख्या द्वारा निर्धारित किया जाता है। यदि इसमें शामिल है, तो 20 यूरो तक एक गैर-खतरनाक कुत्ता बढ़ता है। यदि कुत्ते को खतरनाक माना जाता है तो अंतिम लागत 120 यूरो तक पहुंच सकती है।

बहु-जोखिम गृह बीमा: किसी भी बीमा का चयन करने से पहले, हमारे घर बीमा के अच्छे प्रिंट को पढ़ने का अच्छा विचार है, क्योंकि यह संकेत दिया जाएगा कि पालतू जानवरों के नुकसान की जिम्मेदारी शामिल है या नहीं। आपके मामले में, मैं ऐसा करूँगा "... हम बीमित व्यक्ति के घर में सिद्ध संपत्ति के घरेलू जानवरों और सहवास के कारण होने वाली क्षति के लिए पारिवारिक नागरिक देयता की गारंटी देते हैं"।

क्योंकि कुछ नीतियों बारीक अक्षरों में निर्दिष्ट है कि इस तरह निर्दिष्ट के रूप में कुछ आवश्यकताओं के साथ मालिकों के अभाव में पालतू जानवर के कारण नुकसान की देखभाल, साथ ही किया जा रहा है अनिवार्य अनुपालन नहीं लेते खाते में कवरेज की सीमा लेना चाहिए जानवर की दौड़, चिप से इसकी पहचान और टीकाकरण कार्ड की एक फोटोकॉपी।

केवल अगर ये आवश्यकताएं क्रमबद्ध हैं, तो क्या आप बीमित श्रेणी तक पहुंच पाएंगे। यदि यह एक खतरनाक जानवर है तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कवरेज 120,200 यूरो है, क्योंकि यदि ऐसा नहीं है, तो इसे बढ़ाने के लिए आवश्यक होगा।

कुत्तों

इनमें से किसी भी मामले में जिम्मेदारी कुत्ते का मालिक स्वतंत्र रूप से होगी यदि वह वह नहीं है जो उस समय कुत्ते को ले जाएगा। आपको भौतिक नुकसान का भुगतान करने और कानूनी उपायों का सामना करने का प्रभार लेना होगा। इस कारण से, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है, यह सलाह दी जाती है कि नागरिक देयता बीमा हो। आप अपनी आवश्यकताओं या अधिक सुविधाजनक लागत के अनुसार पॉलिसी चुन सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को अपनाना, हम आपको अपना बीमा देते हैंएक कुत्ते को अपनाना, हम आपको अपना बीमा देते हैं
कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?
क्या कुत्ते के रखरखाव के खर्च कम हो सकते हैं?क्या कुत्ते के रखरखाव के खर्च कम हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए बीमा का महत्वकुत्तों के लिए बीमा का महत्व
एक कुत्ते की देखभाल करने के लिए दायित्वएक कुत्ते की देखभाल करने के लिए दायित्व
सेवा की शर्तेंसेवा की शर्तें
नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शनरोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन
» » पालतू बीमा: कुत्तों और बिल्लियों
© 2021 taktomguru.com