taktomguru.com

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: लक्षण और उपचार

मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था एक बीमारी नहीं है। यह एक हार्मोनल असंतुलन है, जो कई बिट्स गुजरता है, और जो शारीरिक लक्षणों के साथ प्रस्तुत करता है जैसे: सूजन पेट, स्तन वृद्धि और दूध उत्पादन। मनोवैज्ञानिक लक्षण हैं: वस्तुओं या खिलौनों का इलाज करें जैसे कि वे पिल्ले, बेचैनी, घबराहट और कुछ मामलों में, प्रसव के लक्षण थे।
ऐसा माना जाता है कि मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था कैनिन प्रजातियों में विकसित एक जीवित तंत्र है। इस तरह, जंगल में, एक मादा जैविक मां की मृत्यु हो जाने पर, एक कूड़ा पैदा करने में सक्षम है।
इलाज
"सिद्धांत रूप में Pseudopregnancy किसी भी उपचार की जरूरत नहीं है क्योंकि लक्षण हर गुजरते दिन के साथ खुद से गायब हो जाते हैं", हालांकि, ऐसी परिस्थितियाँ हैं जब अन्य उपचार की जरूरत है, के रूप में जब वहाँ दूध की एक अधिक उत्पादन है, जो कुत्ते की मास्टिटिस या गंभीर व्यवहार विकार हो सकता है।
उपचार कुत्तों के लिए विशिष्ट दवाओं के एक समूह, "antiprolactínicos" कहा जाता है, यानी कि हार्मोन प्रोलैक्टिन कम होती है और पशु चिकित्सक की सलाह के साथ किया जाता है।
गंभीर व्यवहार संबंधी विकारों के मामले में, पशु चिकित्सक की देखरेख में हमेशा चिंतारोधी भी प्रशासित की जा सकती है। सभी तरीकों से लगातार ईर्ष्या के साथ एक ही एपिसोड दोहराना संभव है, इसलिए सबसे अच्छा निवारक समाधान कुतिया का निर्जलीकरण है।
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था आमतौर पर मद के अंत के बाद एक आधे महीने होता है। लगभग 60% बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था हो सकती है। एक कुत्ता विशेष रूप से कुत्तों उन्हें भुगतना होने का खतरा है, कई मनोवैज्ञानिक गर्भधारण और उन्हें किस तरह रोकने के लिए के माध्यम से जा सकते हैं, यह esterilización- सर्जरी से बचाता है कि कुत्ते उत्साह है।
लक्षण
यदि मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के लक्षण बहुत हल्के होते हैं, तो यह संभावना है कि पशुचिकित्सा किसी भी उपचार को लागू नहीं करता है। इन मामलों में स्थिति को सामान्य बनाने में मदद के लिए कुत्ते को सामान्य से अधिक गतिविधि के साथ मनोरंजन किया जा सकता है।
यदि लक्षण अधिक स्पष्ट होते हैं, तो पशुचिकित्सा इस बात से इंकार कर देगा कि वास्तविक गर्भावस्था है और यह हमेशा पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत अनुशंसा की जाती है:
  • स्तनों के साथ स्तनों के आत्म उत्तेजना से बचें। इस तरह दूध स्राव तंत्र की सक्रियता धीमी हो जाती है।
  • भरवां जानवरों या खिलौने जैसे "गोद लेने" वस्तुओं को हटा दें।
  • शारीरिक व्यायाम की मात्रा बढ़ाएं।



  • पानी के सेवन कम करें। इस तरह, दूध उत्पादन प्रतिबंधित है।
  • आम तौर पर हार्मोनल असंतुलन तीन हफ्तों में कम हो जाएगा। यह तार्किक है कि मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था प्रक्रिया के दौरान, साथ ही साथ, कुतिया कुछ हद तक क्षीण और संवेदनशील है। उन क्षणों में, आपको भावनात्मक संतुलन प्राप्त करने के लिए सामान्य से अधिक प्यार और समर्थन की आवश्यकता होती है। तो आपको सहवास और छेड़छाड़ के साथ बहुत उदार होना है।

हार्मोनल अपघटन
एस्ट्रस (एस्ट्रस) के अंत के बाद, यह अपेक्षाकृत अक्सर होता है कि कुतिया इन हार्मोनल विकारों से ग्रस्त है, जो मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के अलावा "छद्मप्रग्नेंस" भी कहा जाता है।
वे होते हैं क्योंकि कुतिया का शरीर गलत या गलत हार्मोन के स्तर को बनाए रखता है। आपका चयापचय कार्य करता है जैसे कि जानवर एक सच्चे गर्भ के माध्यम से जा रहा था।
हर महिला के मामले के अनुसार, हम इस तरह के घोंसले की तैयारी, रोना या कराहना, भूख की मात्रा के संदर्भ में परिवर्तन, फर्श और दीवारों scraping, नकारात्मक सैर के लिए जा रहा के रूप में संकेत मिल सकते हैं, और यहां तक ​​कि "अपनाने" के लिए एक गुड़िया चुनें । "छद्म" कुत्ते भी दूध का उत्पादन और स्राव कर सकते हैं।
ये लक्षण जरूरी "pseudopregnancy" के साथ एक कुतिया में एक साथ होते हैं करने के लिए इस तरह के दूध की बड़ी राशि का उत्पादन के रूप में दोनों व्यवहार की समस्याओं, नहीं है, लेकिन कभी कभी विकार गंभीर हो सकता है,, तो यह का सहारा लेना जरूरी होगा पशुचिकित्सा द्वारा उपचार।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
स्तन की सूजनस्तन की सूजन
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था हैकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था है
कुत्तों के बारे में दस बड़े झूठकुत्तों के बारे में दस बड़े झूठ
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
स्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थास्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?
कैनिन उल्टी: उपचारकैनिन उल्टी: उपचार
बिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थितिबिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थिति
बिट्स में मास्टिटिसबिट्स में मास्टिटिस
» » बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: लक्षण और उपचार
© 2021 taktomguru.com