taktomguru.com

महिलाओं में उत्साह

गर्मी की अवधि हमें बताती है कि अगर हम उसे छोड़ देते हैं तो हमारा कुत्ता पुन: उत्पन्न कर सकता है, यानी, वह पहले से ही शारीरिक रूप से मां बनने के लिए तैयार है। छोटी नस्लों में पहला एस्ट्रस 6 से 8 महीने की आयु के बीच प्रकट होता है और बड़ी नस्लों में 24 महीने तक सामान्य होता है।

बिट्स में उत्साहकुतिया का यौन चक्र तीन हिस्सों में बांटा गया है और यदि हम अपने कुत्ते को पार करना चाहते हैं तो उनमें से प्रत्येक को अलग करना आवश्यक है:

* कविता: 7 से 10 दिनों के बीच रहता है। इस चरण में भेड़िया सूख जाती है और खूनी नुकसान होते हैं और हालांकि मादा नर को आकर्षित करती है, वह सवारी या यौन गतिविधि को अस्वीकार करती है।

* एस्ट्रस: यह 5 से 15 दिनों के बीच रहता है। इस अवधि में मादा पुरुष स्वीकार करती है। ओव्यूलेशन होता है, भेड़िया अभी भी सूजन हो जाती है लेकिन रक्त में कमी आती है।

* मेटामास्टर: यह 110 से 140 दिनों तक रहता है और इसे एक नए माउंट को अस्वीकार कर चिह्नित किया जाता है। यह अवधि पहले से संभोग करने वाले बिट्स में गर्भ, प्रसव और स्तनपान से मेल खाती है।

* एनेस्ट्रस: इसकी अवधि परिवर्तनीय है और यौन आराम की अवधि के अनुरूप है।

युग्मन के दौरान और अधिक सटीक रूप से अंडाशय (8 से 15 दिनों के बीच) के दौरान युग्मन किया जाना चाहिए।

कुतिया की पहली गर्मी की तारीख को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, इस तरह हम जानते होंगे कि यह कब तक चलेगा गर्मी का चक्र अगले अवसरों पर। दौड़ के आधार पर एक सामान्य चक्र 5 से 10 महीने तक चला सकता है, और स्थिर होना चाहिए। कुछ महिलाओं के मामले में आगे बढ़ने या देरी के लिए सामान्य बात है। उदाहरण के लिए: पुराने कुत्तों कभी कभी एक और अधिक अनियमित रिक्ति या चक्र है, लेकिन यह कभी नहीं है करने में विफल है, और जंगली कुत्तों केवल एक बार चक्र एक साल की है।

लक्षण:

कुत्ते का व्यवहार अजीब लग सकता है, सामान्य से अधिक मूत्र, चिंतित लगता है और मालिक के सहलों पर प्रतिक्रिया नहीं करता है। उसे आश्वस्त करना महत्वपूर्ण है। यह स्तनों, पहले से ही विकसित की है, उनके वयस्क आकार तक पहुँचने के लिए, भग उसके किनारों पर प्रफुल्लित करने और स्पष्ट खून के धब्बों दिखाई सामान्य है।

- हमें अपने पालतू जानवरों को पार करने से पहले कम से कम दो एस्ट्रस चक्र छोड़ना चाहिए।

- हमारे jardón की या हमारे पोर्टल या दरवाजे के बाद बाड़ के पीछे पुरुष की एक सेना है, यह जरूरी है कि समय पेशाब करने के लिए हमारे कुत्ते को लाने के लिए से बचने के लिए उसे लेने के लिए उसे जगह (पुरुषों के लिए दुर्गम होने के लिए करते हैं ) और फिर घर लौटने के लिए इसे फिर से लोड करें, ताकि पुरुष कुत्तों को निशान का पालन करने में थोड़ा मुश्किल लगे।

- किसी भी परिस्थिति में मादा को रिहा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वह पुरुष की खोज में जा सकती है।




- अगर ऐसा होता है कि नर और मादा युग्मित होते हैं, तो उन्हें कभी अलग नहीं किया जाना चाहिए (यौन संभोग के बाद उन्हें कम से कम 15 मिनट तक लगाया जाता है)। यदि आप उन्हें मजबूर करने की कोशिश करते हैं तो हम उन्हें गंभीर चोट लग सकते हैं।

- बिच में पिल्ले भी पुराने हो सकते हैं (चक्र बहुत बुढ़ापे तक जारी रहता है), लेकिन जोखिम घातक हो सकते हैं।

- मादा तय करती है कि वह कब और किसके साथ वह पार करती है और आमतौर पर उस पुरुष को चुनती है जिसे वह जानता है, मालिक को पसंद नहीं है।

- नर के ध्यान की मांग करने के लिए अंडाशय से पहले मादा अधिक चंचल हो जाती है।

- मादा तब भी पार करने के लिए तैयार होगी जब वह अभी भी है और पुरुष को अपनी भेड़िया दिखाने के लिए उसकी पूंछ हटा देगी (वह केवल तब ही करेगी जब वह पहले ही अंडाकार हो चुकी है)।

- अगर पुरुष और महिला शेयर घर यह पुरुष के लिए स्वस्थ दूर इतना है कि यह प्यार के साथ पागल नहीं जाता है (और हम हमारे लिए शोर के बारे में पागल हो जाते हैं), एक परिचित या एक अच्छा कुत्ते होटल के घर एक शानदार जगह है जहाँ है निश्चित रूप से आपको शांति मिलेगी।

अटूट उत्साह

प्रभाववाद: इस मामले में कुत्ते के यौन चक्र कभी नहीं थे, बौद्धिकता, पतलीपन, त्वचा विकार जैसे स्पष्ट लक्षण होंगे।

Hiposexuality: कुतिया यौन चक्र है लेकिन वे तेजी से कमजोर और यहां तक ​​कि अनुपस्थित हो जाते हैं। मोटापा इसके मुख्य लक्षणों में से एक है। इस मामले में कुतिया आमतौर पर उपजाऊ होता है।

अतिसंवेदनशीलता: यह बहुत दुर्लभ होता है कि ऐसा होता है, एस्ट्रस के बीच अंतराल की कमी होती है। मादा बांझ है और व्यवहार संबंधी विकार है।

विलंब

कुत्ते पशु चिकित्सक से परामर्श करना उचित है जब कुत्ता छोटी नस्लों में 1 वर्ष से अधिक पुराना है, या बड़ी नस्लों में 2 साल से अधिक पुराना है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि देरी वास्तविक स्टेरिलिटी समस्या के साथ है या यदि इसे चिकित्सकीय रूप से सही किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के प्रजनन चक्रकुत्तों के प्रजनन चक्र
कुत्तों में उत्साहकुत्तों में उत्साह
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
चूहों का गर्भधारणचूहों का गर्भधारण
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
स्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थास्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैंबिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
» » महिलाओं में उत्साह
© 2021 taktomguru.com