taktomguru.com

रक्त श्वास के बारे में

खून का दर्दमूल रक्तपात की तरह, ब्लड हाउंड को तीसरी शताब्दी ईस्वी में वापस देखा जा सकता है। रोम में उसकी गंध की भावना कम नहीं हुई है और इतनी शक्तिशाली है कि उसे वर्तमान में अदालत में गवाह के रूप में स्वीकार किया जाता है।

स्वभाव. नरम, सुखद और स्नेही, ब्लड हाउंड परिवार के लिए एक अच्छा पालतू जानवर है जब इसे बहुत ध्यान और व्यायाम दिया जाता है। यह अजनबियों पर छाल सकता है लेकिन यह आक्रामक नहीं है और चोरों को दूर करने के बजाय नए दोस्त बनाने की अधिक संभावना है। ये कुत्ते अपने मानव परिवार का ध्यान आकर्षित करते हैं और अगर वे अनदेखा करते हैं या कुछ किए बिना बहुत समय बिताते हैं तो चिंताग्रस्त हो सकते हैं। स्नेह की उनकी आवश्यकता के बावजूद वे स्वतंत्र विचारक हैं और प्रभारी होना पसंद करते हैं। एक दृढ़ गठन, संगत और कई प्रशंसाओं के लिए एकजुट होना जरूरी है ताकि रक्त शव का उचित व्यवहार हो।

ऊर्जा स्तर. पोर्च पर झूठ बोलने वाला आलसी रक्त हकीकत वास्तविकता की तुलना में अधिक कल्पना है जब तक कि आपके पास कड़ी मेहनत का लंबा दिन न हो। यह एक उच्च स्तर की ऊर्जा वाला एक दौड़ है और जब आपके पास नौकरी होती है तो वह खुश होता है। अपने स्वयं के उपकरणों के लिए छोड़ दिया, वे कुछ करने के लिए खोज में विनाशकारी हो सकता है। सोफा, पर्दे, कालीन, जूते, फूल, बच्चों के खिलौने और जो कुछ भी चलता है वह एक उबाऊ रक्त शव के लिए खिलौना बन जाता है। अंतहीन प्रतिरोध के लिए सैकड़ों वर्षों तक उठाया गया, इस दौड़ को अपनी सारी ऊर्जा छोड़ने की जरूरत है।

आकार. रक्त शव बड़े कुत्ते हैं। पुरुषों का वजन लगभग 9 0 पाउंड होता है और मादाएं लगभग 80 पाउंड वजन करती हैं। एक घोड़े के लिए 110 पाउंड वजन करना असामान्य नहीं है। उनके बड़े आकार और उच्च ऊर्जा स्तर के कारण, इन कुत्तों को खेलने और चलाने के लिए बहुत सारी जगह की आवश्यकता होती है। पिल्ले बहुत जल्दी बढ़ते हैं और चोट लगने लगते हैं यदि उन्हें अपने आप पर बहुत अधिक व्यायाम करने की अनुमति है। हड्डियों और मांसपेशियों की तीव्र वृद्धि की रक्षा के लिए पिल्ले को विशेष देखभाल और उच्च गुणवत्ता वाले आहार की आवश्यकता होती है। इसका बड़ा आकार यह भी है कि यह एक कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारे भोजन खर्च की आवश्यकता होगी।




स्वच्छता. नमी को पीछे हटाने और कांटे की झाड़ियों और घने झाड़ियों के खिलाफ सुरक्षा के लिए डिजाइन किए गए एक छोटे और घने कोट के साथ, रक्त हौड्स को थोड़ा सौंदर्य की आवश्यकता होती है। सप्ताह में एक बार ब्रश करना मृत बाल और गंदगी को खत्म करने में मदद करेगा। चेहरे के चारों ओर गुना और झुर्रियां कुत्ते के आधार पर थोड़ी अधिक देखभाल की आवश्यकता हो सकती हैं। गंदगी, कीचड़ और भोजन के कण प्रतिदिन एक नम कपड़े से हटा दिया जाना चाहिए। विदेशी वस्तुओं या संक्रमण के किसी भी संकेत के लिए दैनिक आंखों और कानों की भी जांच की जानी चाहिए।

ट्रेनिंग. रक्त शव आमतौर पर आज्ञाकारिता या चपलता प्रशिक्षण के लिए नहीं बनाए जाते हैं क्योंकि उनके पास कई अन्य दौड़ों की तरह कृपया एक मजबूत इच्छा नहीं होती है। हालांकि, उनकी प्राकृतिक क्षमताओं को उन्हें एक उत्कृष्ट ट्रैकर बनाने के लिए विकसित किया जा सकता है, ताकि वह शिकार या एक खोज और बचाव कुत्ता हो। यद्यपि वे जिद्दी हो सकते हैं, लेकिन उन्हें प्रशिक्षित करना मुश्किल नहीं है अगर उन्हें आश्वस्त किया जा सके कि वांछित गतिविधि उनका विचार है। एक बार जब आप नौकरी या ट्रैक पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो इसे रोकने के लिए लगभग असंभव है, इसे लगातार प्रशिक्षित करना आवश्यक है ताकि जारी किए गए रक्त शव को उस ट्रैक को ट्रैक किया जा सके जो हम चाहते हैं और न कि जो आपका ध्यान खींचता है।

स्वास्थ्य. गर्मी, ठंड और किसी न किसी इलाके का सामना करने के लिए बनाया गया है, रक्त हौंड आमतौर पर कुछ अनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले स्वस्थ कुत्ते हैं। इसके बावजूद, कई बड़े कुत्तों की तरह डिस्प्लेसिया या कोहनी और कूल्हों के जोड़ों के विकृतियों और हड्डियों की अन्य विकृतियों के विकृति हो सकती है। इन कुत्तों में पेट के सूजन या टोरशन भी अक्सर इसके आकार के कारण होता है। सूजन को रोकने में मदद के लिए इसे छोटे भागों और उठाए गए फीडर में नियमित रूप से फ़ीड करें। आंखों और कानों के संक्रमण भी आंखों के नजदीक और कानों के आकार के कारण बड़े गुना के कारण आम हैं।

गंध की भावना. अधिकांश रक्त हौड्स गंध से लगभग कुछ भी ट्रैक करने की उनकी क्षमता के लिए जाने जाते हैं। वे उस सुगंध को क्रॉल कर सकते हैं जो उस स्थान पर छोड़े जाने से 300 घंटे दूर है और 100 मील से अधिक के लिए गंध के निशान तक टिक सकता है। यह असाधारण क्षमता न केवल नाक से होती है जो मानव नाक की तुलना में 1,000 गुना अधिक संवेदनशील होती है, बल्कि त्वचा के लंबे ड्रूपिंग कान और फोल्ड से भी जो नाक को गंध ले जाने में मदद करती है। इस नस्ल के गोल-मटोल रूप, इसकी मजबूत गर्दन और कंधे भी इसे नाक के बिना मील के लिए जमीन के करीब अपनी नाक रखने की अनुमति देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोईबोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
पिल्ला बेसेट हाउंडपिल्ला बेसेट हाउंड
मेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंकमेक्सिको में पालतू जानवरों के लिए पहला रक्त बैंक
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
कोलंबिया के पास पहले से ही पालतू जानवरों के लिए रक्त बैंक हैकोलंबिया के पास पहले से ही पालतू जानवरों के लिए रक्त बैंक है
» » रक्त श्वास के बारे में
© 2021 taktomguru.com