taktomguru.com

5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें




कुत्ते की नस्ल के आधार पर किशोरावस्था जल्दी या बाद में शुरू होती है। छोटे पिल्ले में, किशोरावस्था लगभग पांच महीने पुरानी पिल्ले नस्लों में दिखाई दे सकती है, यह केवल नौ या दस महीने में शुरू हो सकती है, और विशाल नस्लों में, किशोरावस्था एक वर्ष तक और अठारह महीने तक प्रकट नहीं होती है। आम तौर पर, कुत्ता बड़ा होता है, जितना अधिक शारीरिक रूप से परिपक्व हो जाएगा।
कुछ नस्लों में पिल्ले में किशोरावस्था साढ़े सालों और यहां तक ​​कि तीन साल तक अच्छी तरह से रह सकती है। किशोरावस्था व्यवहार के माध्यम से कुत्तों में व्यक्त की जाती है जो हमें बहुत मजेदार नहीं बनाती है: मूत्र के साथ अंकन। मूत्र के निशान के साथ, कुत्ता टेस्टोस्टेरोन जारी करता है: यह कुत्ते के machismo की अवधि है। इस समय, पुरुष कम कुत्ते और अन्य कुत्तों के साथ थोड़ा आक्रामक बन सकते हैं, वे घर पर गीले भी हो सकते हैं, बस टेस्टोस्टेरोन को हर जगह चिह्नित करने के लिए। कुछ पुरुष, जब वे किशोरावस्था की अवधि में प्रवेश करते हैं, पूरी तरह से अपरिवर्तनीय बन जाते हैं।
मादाओं में, किशोरावस्था गर्मी के पहले चक्र की शुरुआत से चिह्नित होती है। इस तीन सप्ताह की अवधि के दौरान, आपका पिल्ला गर्भवती हो सकता है, इसलिए उसे सभी पुरुष कुत्तों से दूर रखें। कुछ बिट्स, असुरक्षा और घबराहट का व्यवहार दिखा सकते हैं, अन्य लोग घबराहट और आक्रामक व्यवहार दिखाते हैं।
किशोरावस्था किशोर पिल्लों के मालिकों के लिए एक बहुत मुश्किल समय है। बहुत से आश्चर्यचकित होते हैं जब उनका प्यारा छोटा पिल्ला एक स्वतंत्र और स्वतंत्र विचारक बन जाता है। किशोरावस्था निस्संदेह एक कठोर और अनुशासनात्मक प्रशिक्षण को मजबूत करने के लिए एक अच्छा समय है। यदि आप एक किशोर पिल्ला के मालिक हैं, तो आपको अपने सपनों के कुत्ते को ढाला करने के लिए अब कड़ी मेहनत करनी होगी। अधीर मत बनो या हार न दें: किशोरावस्था में घबराहट या आक्रामक बनने वाला एक पिल्ला एक अच्छी तरह से शिक्षित, सुखद और भरोसेमंद साथी बन सकता है। पैक के नेता के रूप में खुद को स्थापित करने का यह आदर्श समय है। अपनी अपेक्षाओं के बारे में यथार्थवादी बनें: अपने कुत्ते के किशोरावस्था की सराहना करना सीखें क्योंकि यह वास्तव में एक अद्भुत क्षण है।
इस समय अपने जीवन में, पिल्ला अपने व्यवहार में बहुत ऊर्जावान और अति सक्रिय दिखाई दे सकती है, लेकिन फिर भी, वह आदर्श प्लेमेट है। एक किशोर पिल्ला के मालिक के रूप में आपको सीखने, काम करने, व्यायाम करने और खेलने में उस ऊर्जा और अति सक्रियता को चैनल करना सीखना चाहिए। अपने पिल्ला में व्यवहार बनाने या मजबूत करने में बहुत देर हो चुकी है, ताकि वह संतुलित और खुश साथी बन सके।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
उसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरणउसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरण
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
अपने पग की उम्र की गणना कैसे करेंअपने पग की उम्र की गणना कैसे करें
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
इंसान का गर्भावस्थाइंसान का गर्भावस्था
जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
मूत्र के साथ अंकन की आदतमूत्र के साथ अंकन की आदत
विद्रोही कुत्तों से आज्ञाकारिता और अच्छे शिष्टाचार कैसे प्राप्त करेंविद्रोही कुत्तों से आज्ञाकारिता और अच्छे शिष्टाचार कैसे प्राप्त करें
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » 5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com