taktomguru.com

पग्स में उत्साह

मादा प्राप्त करते समय मालिक बंदर वे हमेशा चिंता करते हैं कि उनमें उत्साह से कैसे निपटें। हमारी सलाह पढ़ें और इसे एक सहनशील स्थिति बनाओ।

सबसे बड़ा सोचा कि उत्साह अवधि जिसमें आप कुछ खून बह रहा है देख सकते हैं करने के लिए सीमित है, होता है, क्योंकि यह केवल शामिल उत्साह तीन चरणों में से एक है। तो अगर आप अपनी रोकथाम करना चाहते हैं बंदर मुझे नर के साथ जोड़ा गया था, आपको उसे खून बहने के बाद कम से कम एक सप्ताह तक उसे दूर ले जाना चाहिए।

एक कुतिया के हार्मोनल चक्र को 4 चरणों में विभाजित किया जा सकता है।

- कवि: यह 7 से 10 दिनों के बीच रहता है। इस चरण में भेड़िया swells और खूनी नुकसान हैं। मादा नर को आकर्षित करती है लेकिन उनके साथ लिंक को खारिज कर देगी।
- एस्ट्रस: यह 5 से 15 दिनों के बीच रहता है। और वह तब होता है जब मादा नर स्वीकार करती है। पर इस स्तर ovulation होता है, भग अभी भी सूज लेकिन घाटे में कमी और यहां तक ​​कि गायब हो सकता है कर रहा है।
- मेटा-शिक्षक: यह 110 से 140 दिनों तक रहता है और इसे नए युग्मन के अस्वीकृति से चिह्नित किया जाता है। यह अवधि बिच में गर्भावस्था, प्रसव और स्तनपान से मेल खाती है जो पहले से ही मिल चुकी है
- एनेस्ट्रस: इसकी अवधि परिवर्तनीय है और यौन आराम की अवधि के अनुरूप है।

उपर्युक्त मतलब क्या है? सबसे पहले उत्साह (कविता + एस्ट्रस) यह 20 दिनों से 1 महीने तक चल सकता है. दो कि जब खून बह रहा है, तो गर्मी जरूरी नहीं है, इसके विपरीत, यह अंडाशय के कारण है और सबसे उपजाऊ चरण है, इसलिए हमें बहुत सावधान रहना चाहिए।

piyg

मुख्य डेटा




- पहली गर्मी की उम्र भिन्न हो सकती है। आमतौर पर छोटे कुत्तों में यह लगभग 6 महीने होता है।
- उत्साह एक महीने में लगभग 20 दिन तक रहता है
- यह 4 चरणों में प्रस्तुत किया जाता है। जिनमें से एक खून बह रहा है, दूसरों को खून बह रहा हो सकता है या नहीं।
- पहली गर्मी के बाद यह हर छह महीने में साल में दो बार प्रस्तुत किया जाएगा। हालांकि, इस कुत्ते से भिन्न हो सकते हैं, तो यह आपके चक्र निरीक्षण करने के लिए बेहतर भविष्यवाणी करने के लिए कि यह कब होगा महत्वपूर्ण है।

सिफारिशें

1. अपने पालतू जानवरों को निचोड़ें: यदि आप जानते हैं कि आप अपने पालतू जानवर को पार करने में रुचि नहीं रखते हैं, तो इसे बेकार करना सबसे अच्छा है। आप अन्य बातों के अलावा भी पहले गर्मी से पहले यह कर सकते हैं और इस तरह की गारंटी, कोई बात नहीं इस तरह के कैंसर या ट्यूमर से परहेज के रूप में उत्साह और गर्भाशय के रोगों।

मेरे लिए नर और मादा दोनों में निर्जलीकरण करना सबसे अच्छा निर्णय है, लेकिन निश्चित रूप से यह एक व्यक्तिगत राय है।

2. पर्यवेक्षण: आप निष्फल नहीं किया है, लेकिन हर समय अपने पालतू जानवरों को पार कुंजी संकेत है कि उत्साह (खून बह रहा है, वापस में सूजन, अंकन, आदि) शुरू करने के लिए बहुत चौकस हो रहा है और निगरानी करने के लिए नहीं करना चाहती नहीं के लिए हमारे कुत्ते अवांछित गर्भधारण हैं।

उसके पुरुष कुत्तों से दूर रखना चाहिए, यकीन है कि यह एक बंद जगह है जिसमें से आप बच नहीं सकते या वे आसानी से दूसरे कुत्तों दर्ज कर सकते हैं में है। इसे चलने पर न लें अगर इसे टाला जा सके या हमेशा इसे जितनी जल्दी हो सके पट्टा पर करें।

Mundopug.com से जानकारी के साथ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के प्रजनन चक्रकुत्तों के प्रजनन चक्र
कुत्तों में उत्साहकुत्तों में उत्साह
उत्साह का शोर प्रदर्शनउत्साह का शोर प्रदर्शन
बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती हैबिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
स्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थास्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैंबिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
प्रजननप्रजनन
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
» » पग्स में उत्साह
© 2021 taktomguru.com