taktomguru.com

महिला एस्ट्रस चक्र

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।
इस तथ्य को जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि मादा कैनाइन में प्रति वर्ष सक्रिय दो प्रजनन अवधि होती है। इन चक्रों के चरणों का एक अच्छा ज्ञान सफलता के अवसरों में वृद्धि करेगा यदि आप संतान होना चाहते हैं।
पहला सेलो
ज्यादातर बार कुत्ते की पहली गर्मी उसकी युवावस्था के आगमन को इंगित करती है। पल इस muchнsimo varнa होता दौड़ है कि एक pequeсa दौड़ pertenezca- आमतौर पर उम्र के छह महीने के द्वारा यह है segъn, तथापि, बड़े नस्लों की एक प्रति अपने पहले गर्मी बारह महीनों या mбs करने की जरूरत नहीं कर सकते हैं।
पहले एस्ट्रस चक्र के आगमन का यह मतलब नहीं है कि जानवर परिपक्वता तक पहुंच गया है, इसलिए ऐसी छोटी उम्र में कूड़े होने की सिफारिश नहीं की जाती है।

चरणों
मादा कुत्तों का यौन चक्र चार पूरी तरह से विभेदित चरणों में बांटा गया है।

anestrous

यह यौन आराम की अवधि है, इंटरसेल्स चरण, इसलिए यौन गतिविधि का कोई संकेत नहीं है - व्यक्तियों के बीच संबंध सामान्य हैं। यह सबसे लंबा चरण है, और हालांकि यह छह महीने हो गया है, यह कुछ नमूने में लंबे समय तक हो सकता है, बिना किसी चेतावनी के क्योंकि जलवायु और आहार के रूप में भिन्न कारक इसे प्रभावित करते हैं।

मैं proestro
Sнntomas स्पष्ट है कि महिला कि perнodo में है कि भग कुछ hinchazуn पता चलता है और ऐसा लगता है, जिसमें कि कोई दाग होते हैं अनुकरणीय मामलों segъn एक प्रकाश मासिक धर्म से खून बह रहा varнa प्रदर्शन किया है। यहां तक ​​कि जब मादा खुद को कवर करने की अनुमति नहीं देती है, तब भी पुरुष उसके लिए बहुत रुचि दिखाएंगे क्योंकि यह तथाकथित फेरोमोन जारी करता है। इस चरण में, सात पंद्रह dнas के बीच रहता है, हालांकि औसत दस, जिसमें sanguнnea secreciуn धीरे-धीरे एक mбximo तक बढ़ जाती है धीरे-धीरे कम करने के लिए है।




गोमक्खी
एस्ट्रस चक्र का तीसरा चरण तब होता है जब अंडाशय होता है। इस अवधि में भेड़िया अपने अधिकतम आकार तक पहुंचता है, हालांकि रक्त स्राव कम या अस्तित्वहीन नहीं होते हैं। इसकी अवधि पांच से दस दिनों के बीच बदलती है, यह मादा का एकमात्र प्रजनन क्षण है और इसे आम तौर पर नर द्वारा कवर किया जाता है।

metaestrus
यह महिला यौन चक्र का आखिरी हिस्सा है, जब उसके सभी जननांग पथ धीरे-धीरे सामान्य रूप से प्राप्त होते हैं। अब जब निषेचन निषेचन की स्थिति में घोंसला होता है - यह वह अवसर भी है जब एक मादा छद्म सूजन विकसित कर सकती है।

माउंट बनाने के लिए उपयुक्त पुरुषों का प्रदर्शन
पशु चिकित्सा सहायता, निर्णायक हो सकता है, क्योंकि यह रक्त प्रोजेस्टेरोन asн concentraciуn उच्च प्रोजेस्टेरोन concentraciуn इंगित करता है कि कुत्ते टिप्पणी ovulating था पर निर्भर करता है। आम तौर पर, अंडाशय का दिन सबसे अच्छा नहीं होता है और इसे मादा के हिस्से पर स्वीकृति व्यवहार के साथ मेल नहीं करना पड़ता है। यदि सिर अंडाशय के बाद दूसरे दिन के दौरान किया जाता है, तो निश्चित रूप से कूड़े की प्रतियों की संख्या अधिक होगी।
यह एक लंबे समय के लिए एक साथ जानवरों को छोड़ने के लिए, लेकिन महिला वैकल्पिक dнas पर दो बार एक साइट йl- के लिए जाना जाता के पुरुष-कम से कम दायरे में लाने के लिए और अनुमति देने के йste कवर, नौवें, और undйcimo अनुशंसित नहीं है तेरहवें दिन
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
चूहों का गर्भधारणचूहों का गर्भधारण
कौगर का गर्भधारणकौगर का गर्भधारण
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
गोरिल्ला का गर्भावस्थागोरिल्ला का गर्भावस्था
शेर का गर्भावस्थाशेर का गर्भावस्था
बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैंबिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
क्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैंक्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैं
» » महिला एस्ट्रस चक्र
© 2021 taktomguru.com