taktomguru.com

पिल्ले और उनके विभिन्न व्यवहार

मनुष्य विभिन्न कार्यों विभिन्न नस्लों द्वारा किया जा करने के लिए के लिए अलग amaestrándolas दौड़ का इलाज, पिल्ले ही कूड़े से अलग स्वभाव, ऊर्जा स्तर, क्षेत्र पर आचरण होना है या कृषि या पशुओं और भी के लिए के लिए चाहता है शिकार।

यह वैज्ञानिक और व्यवस्थित विभिन्न विशेषताओं के माध्यम से दूसरों में से कुछ में अधिक परिभाषित किया गया है।

पिल्ले और उनके विभिन्न व्यवहार।

शावकचुनिंदा प्रजनन
जब पिल्ले पैदा होते हैं, तो पहले ही आकार, ऊर्जा और भूख के बीच कूड़े के भीतर मतभेद होते हैं। विकास के प्रत्येक चरण के साथ, पिल्ले प्रगतिशील रूप से अपनी नस्ल की विभिन्न विशेषताओं को प्रकट करते हैं।
पादरी घर में बच्चों को मार्गदर्शन करने की कोशिश करेंगे। पिल्लों टेरियर डंठल और एक तिलचट्टा या उसी तरह वे चूहों और खरगोशों का पीछा करने प्रजनन करवाए जाते थे में एक मकड़ी शिकार करते हैं। खोदने के लिए बीगल पिल्ले।

पिल्ले 1



नियम के अपवाद
इसका मतलब यह नहीं है कि नियम के अपवाद कभी नहीं हैं। आनुवंशिकी और पर्यावरण तरीके है कि कभी कभी अप्रत्याशित हैं में जोड़ दिया जाता है, तो आप एक गूंगा किसान, एक ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा जो परवाह नहीं करता है, जहां सब कुछ काम करता है, एक टेरियर जो शर्मीला है या बीगल सुरंग दृष्टि प्रदर्शित नहीं करता है हो सकता है।

हर बार जब आप घर खरीदने या लेने के लिए पिल्ला की तलाश में हैं, तो यदि आप उस पिल्ला में ऐसी विशेषताएं चाहते हैं, तो नस्ल के अनुसार चयन करने के लिए खुद को सीमित न करें। ध्यान रखें कि पिल्ला, अधिमानतः भाई बहनों के साथ, यह देखने के लिए कि उनका व्यवहार कैसा है।
पुरुषों और महिलाओं का अंतर
एक ही नस्ल के नर और मादाएं अलग-अलग व्यवहार दिखा सकती हैं। जटिलता यह है कि ज्यादातर जातियों में, पुरुषों के बीच व्यवहार महिलाओं के मुकाबले अधिक सुसंगत है। जैसा कह रहा है, "एक अच्छे कुत्ते के लिए, एक बड़े कुत्ते के लिए एक पुरुष का चयन करें, एक मादा का चयन करें और प्रार्थना करें।"
पुरुष आमतौर पर बेहतर प्रदर्शन करते हैं जब वे अन्य पुरुषों के साथ प्रतिस्पर्धा में होते हैं। महिलाओं को अधिक स्नेही माना जाता है। ये आश्चर्यजनक नहीं हो सकते हैं, और बहुत से लोग कहते हैं कि स्वामियों की अपेक्षाओं के मुकाबले कुत्तों के बीच लिंग मतभेदों के साथ मालिकों की अपेक्षाओं को और अधिक करना पड़ सकता है। एक बार फिर, कुत्ते के चयन में सबसे अच्छा बीमा पिल्ला को देखना और निरीक्षण करना है।
अपने तापमान की जांच करें
आप कुछ व्यवहार कुत्ते की नस्ल पर आधारित होते हैं उम्मीद कर सकते हैं, वहाँ एक कूड़े के माध्यम से जांच करने के लिए अलग अलग पिल्लों के बीच स्वभाव में अंतर निर्धारित करने के लिए कोई आसान तरीका है।
स्वभाव परीक्षण में चार सरल कदम होते हैं: पेट की समस्या, पैर संकुचन, कान की गुदगुदी और पूंछ के विनियमन।
पिल्ला को अपनी पीठ पर रोल करें और यह देखने के लिए कि क्या यह उठने के लिए संघर्ष करता है, उसके पेट को रगड़ें, जो एक संकेत है कि पिल्ला को आसानी से प्रभुत्व नहीं दिया जाएगा।
यह देखने के लिए कि पिल्ला आपकी उंगलियों को फिट करती है, पैरों को सावधानीपूर्वक निचोड़ें। पिल्ला और कान खींचें यह देखने के लिए कि पिल्ला कंपनी का आनंद लेती है या नहीं। पिल्ला की पूंछ धीरे-धीरे रखें, यह देखने के लिए कि पिल्ला गुस्से में है या चंचल है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल रेशमी टेरियर - टेरियर रेशमनस्ल रेशमी टेरियर - टेरियर रेशम
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुईकैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई
कुत्ते नस्लों इतिहासकुत्ते नस्लों इतिहास
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
» » पिल्ले और उनके विभिन्न व्यवहार
© 2021 taktomguru.com