taktomguru.com

पग में अंधापन

बंदरहो सकता है कि आप अपने प्यारे भूरे रंग की आंखों के लिए अपने पग से प्यार में पड़ गए हों लेकिन ये चिकित्सा समस्याओं का कारण हो सकता है। गुगली आँखें Pugs आप और अधिक इस तरह के अल्सर और खरोंच के रूप में दूसरे कुत्तों से चोट के लिए अतिसंवेदनशील बनाते, प्लस नस्ल अन्य शर्तों कि अंधापन पैदा होने का खतरा है।

पिगमेंटरी केराइटिस. पिगमेंटरी केराइटिसिस पग में इतनी बार एक शर्त है कि अध्ययन को निर्धारित करने के लिए विकसित किया गया है और निवारक समाधान खोजने का प्रयास किया गया है। जब एक पग पिगमेंटरी केराइटिसिस से प्रभावित होता है तो रोशनी को अवरुद्ध करने और कुत्ते की दृष्टि में हस्तक्षेप करने वाले कॉर्निया पर एक भूरा रंग दिखाई देता है। यदि आप अपने पिल्ला की आंख के कोने के अंदर काले धब्बे देखते हैं तो आपको यह देखने के लिए एक पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए कि क्या इसका इलाज केराटाइटिस पिगमेंटोसा के लिए किया जाना चाहिए। बूंदों या यहां तक ​​कि सर्जरी के साथ प्रारंभिक पहचान और उपचार आपके पग की दृष्टि को बचा सकता है।

रेटिना एट्रोफी. एक पग में रेटिना शोष पांच साल से अधिक उम्र के कुत्तों में अंधापन पैदा कर सकता है, अब तक वहाँ कोई इलाज नहीं है और हालांकि यह एक रोग दौड़ के वारिस होने का खतरा है, ज्यादा नहीं कैसे स्थानांतरित किया जा रहा बारे में जाना जाता है। अपने पग में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें, खासकर अगर आपके माता-पिता में से एक बीमारी है। पशु चिकित्सक तुम्हारी आँखों में असामान्यताओं के लिए देखने के लिए अपने पग पर नज़र रख सकते हैं क्योंकि यह थे, और यदि आप दीवारों में दुर्घटनाग्रस्त या देख जहां गेंद भाले की तरह दृष्टि में समस्या हो तो आप देखेंगे।




पलक में समस्याएं. पग की पलकें उन स्थितियों को बढ़ावा देने का स्रोत हो सकती हैं जो अंधापन का कारण बन सकती हैं। एक समस्या यह है कि टैब समस्याओं के कारण जब एक बाल जलन और खरोंच के कारण आंख के खिलाफ दबाया जाता है की दो पंक्तियों की उपस्थिति है। एक और हालत आंखों के कारण होती है जो सतह को छूने वाली आंख की तरफ मोड़ती हैं। दोनों स्थितियों अंधापन पैदा कर सकते हैं, ताकि आप हमेशा अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो आप देखते हैं कि आपके पिल्ला squints, उसकी आंखों में कई खरोंच है या परेशान लग रहे हैं और दर्द होता है।

पग की एन्सेफलाइटिस. केवल कुछ पग पग एन्सेफलाइटिस से प्रभावित होते हैं लेकिन यह एक वंशानुगत बीमारी है जो मृत्यु सहित अन्य स्थितियों में अंधापन पैदा कर सकती है। अगर आपका पग उदास लगता है, ठोकरें या कठिनाई के साथ चलता है, तो पशु चिकित्सक से तुरंत बात करें, दौरे या दृष्टि की समस्याएं हैं। आप इसे एंटी-जब्त दवाओं, स्टेरॉयड, और संभवतः एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज करना चाह सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
बासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखेंबासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखें
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
कुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करेंकुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करें
स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
आँखों की बीमारियां: मोतियाबिंदआँखों की बीमारियां: मोतियाबिंद
» » पग में अंधापन
© 2021 taktomguru.com