taktomguru.com

Poodle

poodle
पूडल एक कुत्ता नस्ल है जिसमें पंद्रह संभावनाएं होती हैं यदि हम रंगों की विस्तृत श्रृंखला को विभिन्न प्रकार के आकारों के साथ जोड़ते हैं। हालांकि, इस तरह की बहुतायत के पीछे हमें अद्वितीय गुणों वाला एक कुत्ता मिलता है जिसने किसी भी काम को खेला है जिसे हम मनुष्य के साथ कल्पना कर सकते हैं।
इसके फ्रेंच नाम, पूडल, के रूप में "कुत्ते बतख" अनुवाद किया जा सकता है क्योंकि यह शब्द गन्ना (महिला बतख) से आता है - जबकि जर्मनी में यह Pudel (puddeln क्रिया है, जिसका अर्थ स्लोशिंग) कहा जाता है और इटली ने उसे बारबोन (दाढ़ीदार) के रूप में बपतिस्मा दिया था। अनिश्चित उत्पत्ति के अनुसार, कई विशेषज्ञों द्वारा बनाई गई इस दौड़ पर किए गए अध्ययनों से पता चलता है कि, कई शताब्दियों के दौरान, पूडल और बारबेट एक ही जानवर थे। इस तरह, जब अठारहवीं शताब्दी में काउंटी डी बफॉन ने इस कुत्ते को अपने कामों में उद्धृत किया तो वह इसे बारबेट-कैनिश कहते हैं

Poodle में हमेशा जो गुणों को हाइलाइट किया गया है उनमें से एक सीखने और प्रतिधारण के लिए इसकी महान क्षमता है। कई अध्ययन प्रकाशित किए गए हैं जो इसे उन दौड़ों में उभारा है जो उनके चारों ओर की हर चीज से बेहतर और तेज़ी से सीखते हैं और उन्हें क्या सिखाया जाता है। संभवतः जिसने कुत्ते की दुनिया में सबसे ज्यादा गूंज किया है वह स्टैनली कोरन द्वारा किया जाता है, जिसने अमेरिकी केनेल क्लब से 200 कार्य न्यायाधीशों को 79 विभिन्न नस्लों से व्यक्तियों की प्रतिक्रिया का अध्ययन करने के लिए एक ही परीक्षा करने के लिए कमीशन किया।



यह परीक्षण परीक्षण के अवलोकन खुफिया शामिल है, अलग-अलग जटिलता के समस्याओं को सुलझाने, सीखने और ध्यान, स्मृति माप छोटी और लंबी अवधि, कुत्ते ने वस्तुओं में हेरफेर करने या क्षमता के मूल्यांकन सहित के परीक्षण के साथ मानव भाषा की समझ




इन परीक्षणों के आंकड़ों को प्राप्त करने के बाद उनके निष्कर्षों ने पोडल को सीमा कॉली के पीछे केवल उन अस्सी दौड़ों का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर दिया।






इस प्रकार, कोरेन के अनुसार, पूडल कम से कम पांच साल के नए आदेश को समझने के लिए, की आवश्यकता है बार-बार अभ्यास परीक्षण के बिना याद करने की क्षमता है और समय की 95 प्रतिशत में पहले के आदेश पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम है।



सबसे बड़ी क्षेत्रीय विस्तार है कि अपने लंबे इतिहास में पूडल का अनुभव किया है इसके कई गुण, कलाकारों और भ्रमणशील कठपुतली, बताते हैं कि उसे कुत्तों के सबसे हास्य अभिनेता लाया खानाबदोश द्वारा पहली बार में मान्यता प्राप्त के कार्यान्वयन का एक परिणाम किया गया है: poodle। उदाहरण के लिए, अपने महान कूद और न्यूनतम प्रशिक्षण के साथ somersaults के सभी प्रकार प्रदर्शन करने की इच्छा को दिखाने के लिए कारण उन्हें जहां कोई है जो एक कुत्ते को इस तरह आग पर हुप्स के माध्यम से के रूप में कारनामों उनकी प्रजातियों में कभी नहीं देखा, यह देखने के लिए भुगतान किया था, गर्म अंगारों पर कूदता प्रदर्शन या संगीत के लिए एक्रोबेटिक नृत्य। इसकी रूपरेखा को किसी भी व्यक्ति के ध्यान को आकर्षित करने के उद्देश्य से समायोजित करना पड़ा जिसने इसे काम देखा। इस प्रकार, शिकारी कुत्ते की पारंपरिक संरचना, आमतौर पर longilíneo, एक वर्ग और कॉम्पैक्ट कुत्ता है कि एक महान कूद शक्ति और विस्फोटक चपलता की जरूरत के रूप में विकसित, कि लंबे समय के लिए कड़ी मेहनत की अनुमति होगी शक्ति में सुधार के आधार पर कुछ शारीरिक गुणों पीछे छोड़ मैदान में और पानी में घंटे। Poodle एक चंचल और दोस्ताना कुत्ता है, अक्सर एक असली जोकर बन रहा है। इस मजाकिया चरित्र के कारण, उन्हें आम तौर पर बच्चों के एक खिलाड़ी के रूप में चुना जाता है। यह एक मिलनसार कुत्ता है, खेलने की इच्छा के साथ, लेकिन नाज़ुक संकेतों और आक्रामक कुछ भी नहीं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | poodleकुत्ते नस्लों | poodle
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
पूडल का इतिहासपूडल का इतिहास
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
हम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैंहम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैं
मध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिशमध्यम पूडल या फ्रेंच स्पेनिश
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
© 2021 taktomguru.com