taktomguru.com

पूडल का इतिहास

इतिहास:

शब्द का नाम शब्द से निकला है बेबुनियाद ख़बर जिसका अर्थ "बतख" है। यह है वंशज के पुराना बारबेट, फ्रांसीसी भाषी कुत्ता जिसे उत्तरी अफ्रीका से स्पेन और पुर्तगाल तक पहुंचाया गया था फ्रांस में एस VIII, जहां यह स्थापित किया गया था इस दौड़ की उत्पत्ति। में मध्य युग और जब तक रेनेसां उनकी दौड़ की चपलता ने उन्हें बतख, हंस या हंस जैसे तैराकी पक्षियों की तलाश करने के लिए नियत किया। वे के रूप में जाना जाता है पानी कुत्ते पानी के प्रतिरोधी होने के लिए और गंदे इलाके में बहुत अच्छी तरह अनुकूलन के लिए।

उसकी बुद्धि और निपुणता वे उसे से बदल देंगे XVI शताब्दी की संख्या के नायक में सर्कस. प्रदर्शन करने में सक्षम pirouettes और अन्य जादू, प्रशिक्षित पूडल ने सभी दर्शकों की प्रशंसा पर कब्जा कर लिया। तब दौड़ को अपनी सुंदरता के लिए लोकप्रिय बनाया गया था उच्च समाज. यह अदालत का एक अनोखा जानवर बन गया जो कि सरदारों ने सजे हुए थे लक्जरी गहने और गहने. फ्रेंच साम्राज्य के पतन के बावजूद, उनकी लोकप्रियता फैल गई पूरे यूरोप और उत्तरी अमेरिका में। में वर्तमान, सभी महाद्वीपों पर पूडल ज्ञात हैं साथी जानवर.

शारीरिक विशेषताएं:

वहाँ हैं चार किस्में पूडल का सबसे छोटा संस्करण है खिलौना जो 28 सेमी तक के पार तक ऊंचाई प्रस्तुत करता है। बौना 28 और 35 सेमी के बीच oscillates, मध्यम इसका आकार 35 से 45 सेमी है, जबकि महान यह 55 सेमी तक पहुंच सकता है।

पूडल इसकी आकर्षकता के लिए खड़ा है घुंघराले और ऊनी बाल. हालांकि नस्ल के सबसे आम रंग हैं काला और सफेद, ब्राउन, ग्रे या खुबानी के रंग भी हैं। उनके हंसमुख आंखें वे उसे एक जागृत छवि देते हैं और हालांकि वे आमतौर पर काले होते हैं, वे भी उपस्थित हो सकते हैं एम्बर टन. इसकी विशिष्ट उपस्थिति इसके द्वारा चिह्नित है सिर लंबा और सीधा और एक लम्बाई गरदन जो आपको एक देता है सुरुचिपूर्ण हवा. की थूथना उच्चारण, लंबे और लटकते कान, पूडल एक प्रस्तुत करता है जबड़ा प्रमुख और एक दांत ठोस।

उसकी शव यह अच्छी तरह से आनुपातिक है। यह एक द्वारा प्रतिष्ठित है मांसपेशी कंधे और कंधे, ए के अलावा फर्म छाती. दोनों पूर्ववर्ती के रूप में forelimbs वे समानांतर में सीधे और पूरी तरह से गठबंधन हैं। पूडल एक कुत्ता है लंबी पूंछ, हालांकि आमतौर पर पिल्ले होने पर इसे तीसरे में काटा जाता है।




व्यवहार:

उनके लिए खड़े हैं बुद्धि और अच्छी याददाश्त. वे बहुत हैं सक्रिय और जागृत लेकिन यह भी अनुशासित, इसलिए उन्हें बहुत आसानी से पढ़ाया जाता है और उनका प्रशिक्षण बिल्कुल जटिल नहीं होता है। इसलिए, वे के लिए अच्छे प्रशिक्षु हैं कार्य परीक्षण और चपलता. उनके पास भी व्यायाम है संरक्षक घरों की यात्रा के बारे में चेतावनी देने के लिए भौंकने वाला।

इसके अलावा, वे हैं प्यारा, चंचल और निष्ठावान अपने गुरु के साथ वे आदर्श पालतू जानवर बन जाते हैं परिवार के साथ रहो. उसका हंसमुख और चंचल रवैया पूडल बनाता है अविभाज्य दोस्त के लिए छोटे घर का इसके अलावा, उन्हें कोई समस्या नहीं है संबंधित हो अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों के साथ।

परवाह:

पूडल के प्रचुर मात्रा में कोट की आवश्यकता होती है दैनिक केश विन्यास, ए के अलावा मासिक धोने और ए समाचार पत्र काट. "शेर काट" उस दौड़ की एक विशेषता बन गई है जिसमें शामिल हैं पीठ कतरनी पसलियों और चरम तक, पूंछ के कफ और अंतिम धूमकेतु को बरकरार रखते हुए। पूडल ज्यादा बाल नहीं खोता है लेकिन उलझन से बचने के लिए इसे सावधान रखना महत्वपूर्ण है।

पूडल के मालिक को चाहिए विशेष ध्यान देना आपके लिए कान और आंखें. पूडल की विविधता बौना के लिए predisposed है ओटिटिस पीड़ित हैं संकीर्ण श्रवण नहर की वजह से, और दूसरी तरफ, रेटिना की प्रगतिशील गिरावट का सामना करना पड़ता है जो कि होता है दृष्टि का नुकसान. ये इस दौड़ में विशेष संघर्ष के दो बिंदु हैं देखा जाना चाहिए समय में समस्याओं का पता लगाने में सक्षम होने के लिए।

स्रोत: https://hogarutil.com/Mascotas/Perros/Razas/Caniche

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?
कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
कुत्ते नस्लों | poodleकुत्ते नस्लों | poodle
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
फ्रांस (viii)फ्रांस (viii)
उत्पत्तिउत्पत्ति
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
» » पूडल का इतिहास
© 2021 taktomguru.com