taktomguru.com

शिकार रात्रिभोज का सामान्य कैरपेस पक्षी

शिकार के रात्रिभोज के सामान्य कैराबो पक्षी

Carabo Comun Ave Rapaz Ncturna

Carabo Comun: स्ट्रिक्स अलुको

परिवार: प्रवासी

क्रम: Stigiforms।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: बिना `कान` शिकार के निशाचर पक्षी है, जो कुल लंबाई में लगभग 40 सेमी को माप सकते हैं (ब्रश के माध्यम से पंखदार संरचनाओं, सिर के शीर्ष पर कुछ उल्लू, आँखों के ऊपर दिखावा)। सिर, बड़े, चौड़े और गोलाकार, चेहरे की डिस्क, हल्के भूरे रंग के भूरे रंग के किनारों पर गाल के पंखों से छिपा हुआ एक मजबूत चोंच, घुमावदार और तेज होता है। आंखें, बहुत आगे, काले या गहरे भूरे रंग के होते हैं और चेहरे के धब्बे के केंद्र में स्पष्ट रूप से खड़े होते हैं। शरीर, मजबूत, बल्कि छोटा, हवा में व्यापक पंख, शक्तिशाली और अच्छी लंबाई से बनाए रखा जाता है।

पूंछ काफी छोटा है और पैर तेज पंजे में खत्म होते हैं. ग्रे और भूरे रंग के, जो पंखों वाले सामान्य स्वर में मतभेद है, गहरे रंग की धारियाँ और छाती प्रकाश धब्बे और अधिक श्वेताभ के साथ सवार हो गया, दोनों रूपों underparts के लिए आम: कोई यौन द्विरूपता यद्यपि वहाँ दो अलग-अलग रंग चरण होते हैं, नहीं है। पुराने विकास जंगलों और ओक में प्रजनन काल के दौरान, नि: शुल्क अलग, या में जोड़े, साथ ही में पार्क या उद्यान मोटी पर्याप्त यूरेशिया और उत्तरी अफ्रीका की एक विस्तृत श्रृंखला जीते।

जीवनकाल: स्वतंत्रता में तेरह चौदह वर्ष कम।




आवास: हमें जोर देना चाहिए कि इन रात्रिभोज रैप्टरों में से एक के कब्जे के लिए स्पेन सहित कई देशों के अधिकारियों द्वारा विशेष परमिट की पूर्व अनुदान की आवश्यकता है। आमतौर पर एक युवा उल्लू को बढ़ाने या देखभाल करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना मुश्किल नहीं होता है। एक slatted टोकरा 150 सेमी 80 चौड़ा और 120 न्यूनतम ऊंचाई के द्वारा लंबे समय से एक प्रति प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन यह जल्दी ही निवास घर से मुक्त उड़ जाना के रूप में इस टोकरा का उपयोग करने वाले पक्ष।

खाद्य: छोटे कृंतक, कीड़े और यहां तक ​​कि उभयचर या सरीसृप, जिन्हें जीवित पेश किया जाना है, उल्लू के शिकार वृत्ति को प्रोत्साहित करेंगे, जो इस तरह से स्वतंत्रता में लौटने में सक्षम होंगे। नमकीन मांस के साथ नमूने `हाथ से पकाया` अपने शिकार को पकड़ने के लिए लंबे समय तक रहने के बिना मुक्त जीवन में वापस नहीं किया जा सकता है।

चरित्र और व्यवहार: शांत, उत्सुक और सावधान, वे अपने सिर को शरीर के चारों ओर एक अविश्वसनीय तरीके से बदल देते हैं। वे पालतू बन जाते हैं, खुद को पारिवारिक जीवन में एकीकृत करते हैं।

दैनिक देखभाल: पिंजरों और छिद्रों की सावधानीपूर्वक सफाई, भोजन और बूंदों के अवशेषों को खत्म करना। उन्हें जीवित शिकार प्रदान करना सुविधाजनक है ताकि शिकार वृत्ति को कम न किया जा सके, जिससे उन्हें प्रकृति में पुन: एकीकृत करने की अनुमति मिलती है। तार्किक रूप से, हम केवल अस्थायी अतिथियों द्वारा आवश्यक ध्यान के प्रकार पर विचार करते हैं, जिनके कार्यकाल को केवल तब तक अनुमति दी जाती है जब तक वे स्वतंत्र जीवन में पुन: प्रवेश करने में सक्षम न हों। अगर हमारे पास अनिश्चित काल तक बचाने की असाधारण अनुमति थी, तो लाइव भोजन और `उड़ान` अभ्यास के संबंध में ध्यान कम किया जा सकता है।

प्रजनन: पर वसंत जोड़ों की शुरुआत स्थापित कर रहे हैं, टावरों या घरों को छोड़ दिया और बक्से-anidaderas, कृत्रिम में एक पेड़ है, जहां महिला एक उथले बिस्तर तैयार करता है, जो तीन या चार अंडे देता है के पुराने ट्रंक में एक छेद की तलाश में औसतन, वे चार सप्ताह के लिए उगाए जाएंगे। लड़कियां ढाई महीने की उम्र में घोंसला छोड़ती हैं, लेकिन अपने माता-पिता के साथ तीन महीने तक रहती हैं।

रोगों: गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल शिकायतें अपर्याप्त आहार और चोटों या घावों के कारण होने वाली चोटों के लिए जिम्मेदार हैं।

Carabo Comun Ave Rapaz Ncturna

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।रात के पक्षी: strigiformes (द्वितीय भाग)।
बॉक्सर पिल्लाबॉक्सर पिल्ला
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
रात के पक्षी: strigiformes।रात के पक्षी: strigiformes।
सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैंसुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
» » शिकार रात्रिभोज का सामान्य कैरपेस पक्षी
© 2021 taktomguru.com