taktomguru.com

बच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती है

पालतू जानवर को प्राप्त करना या अपनाना घर के इंटीरियर के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका चरित्र घर के प्राकृतिक आंदोलन पर एक उल्लेखनीय प्रभाव डालेगा। इस अर्थ में यह पहचानना आवश्यक है कि कुछ निश्चित हैं बच्चों के साथ सौदा करने के लिए इष्टतम स्थितियों में कुत्तों, इसलिए, उन्हें अनुशंसित नस्लों के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि छोटे बच्चों से निपटने के लिए तीन (3) सबसे उपयुक्त कुत्ते नस्लें कौन सी हैं।

एक पालतू जानवर की गतिशीलता को सबसे छोटे से सौदा के आधार पर एक प्रेरक कारक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है - इसलिए, यहां प्रस्तुत कुत्ते नस्लों की विशेषता है उनकी दयालुता और सह-अस्तित्व की क्षमता के लिए. आइए गोल्डन रेट्रिवर, डाल्मेटियन और सैन बर्नार्डो कुत्ते की मुख्य विशेषताएं देखें।

बच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती है

1- गोल्डन रेट्रिवर

यदि आप बच्चों से बात कर रहे हैं, तो कोई मौका नहीं है कि आप गोल्डन रेट्रिवर से पराजित होंगे। इस पालतू जानवर की शांतिपूर्ण उपस्थिति और मित्रवत रूप उनके व्यक्तित्व का एक वास्तविक प्रतिबिंब है। इस नस्ल की दुर्लभता यह है कि साथ ही इसे शिकारी के उत्कृष्टता के रूप में पहचाना जाता है। शांत, आप कभी भी अपने बच्चे को संभावित शिकार के रूप में नहीं देख पाएंगे, बल्कि वह आपको अपने सबसे अच्छे दोस्तों के रूप में पेश करेगा।

2- डालमेटियन

"101 डालमेटियन" के रूप में जाने वाले बच्चों के सिनेमा के अद्भुत काम को कौन याद नहीं करता? खैर, वही शांति जिसके साथ पोंगो अपने प्यारे परदीता को जानने से पहले अपने दिन बिताता है, वह कुत्तों की इस नस्ल को पर्यावरण से संबंधित प्रस्तुत करता है। बेशक, यह एक दल्मेटियन बच्चों के साथ स्थापित संबंधों के आधार पर एक भारी तर्क के रूप में प्रस्तुत किया जाता है।

डालमेटियन विशेष रूप से मिलनसार कुत्ते हैं और यदि आप करेंगे, तो उनके आसपास होने वाली हर चीज के बारे में चिंतित होंगे।




अनिवार्य रूप से गतिशील कुत्ते होने के नाते, उन्हें छोटे बच्चों के साथ घरों में व्यापक रूप से अनुशंसा की जाती है, क्योंकि वे कभी भी बातचीत करने और उनके साथ खेलने से थके हुए नहीं होते हैं।

याद रखें: यदि आप पोंगो प्राप्त करते हैं और अपने पर्डिता को जानते हैं, तो 15 से कम पिल्लों को उत्पन्न करने का प्रयास करें!

3- सैन बर्नार्डो

तो असुविधा से बचने और सहमत हैं कि सेंट बर्नार्ड कुत्ते पिछले दो दौड़ के लिए ईर्ष्या-देना नहीं है: यह एक मंच है जहाँ हम प्राथमिकता दे सकते हैं इन तीन कुत्तों के बच्चों के साथ बेहतर बातचीत की स्थापना के लिए मुश्किल है।

अगर हमें यह कहना चाहिए कि कुत्ते सैन बर्नार्डो के विशेष मामले में, एक दुर्लभता का प्रतिनिधित्व करता है जो विशाल आकार को पहचानता है, वह रिकॉर्ड करने वाले सबसे अच्छे पालतू जानवरों में से एक हो सकता है। अपनी उपस्थिति की मजबूती का सामना करने के लिए, सैन बर्नार्डो इशारे के साथ एक बड़ी दयालुता और दयालुता के साथ लौटता है, अपने आंदोलनों में धीरज रखता है और शिशुओं के साथ बातचीत करने और खेलने के लिए तैयार होता है।

खैर, उसने कहा, यह केवल जानने के लिए बनी हुई है ये जानवर वह हैं जिनके पास घर के बच्चों के साथ दोस्ती का बंधन स्थापित करने की अधिक क्षमता होगी. हमें क्षमा करें कि हम इस दुविधा को हल नहीं करते हैं, यहां जवाब देने के लिए यह एक बहुत ही कठिन सवाल है और शायद कुत्ते की ये तीन नस्लें इस संबंध में समान स्थितियों में हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
5 कुत्ते नस्लों जो अनिवार्य रूप से एथलीट हैं5 कुत्ते नस्लों जो अनिवार्य रूप से एथलीट हैं
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
» » बच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती है
© 2021 taktomguru.com