taktomguru.com

9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं

जबकि कुत्तों को अपना `कुत्ते आहार` लेना चाहिए, कभी-कभी कभी-कभी कभी-कभी अनुमति नहीं होती है। यही कारण है कि एक कुत्ते को कुछ मानव भोजन के एक हिस्से के साथ पुरस्कृत करना संभव है, हालांकि उन्हें देखभाल के साथ चुना जाना चाहिए।

`कुत्ते के आकर्षक` सीज़र मिलन ने "कुत्ते द्वारा अनुमोदित" कुछ लोकप्रिय खाद्य पदार्थों को साझा किया।

-पके हुए चिकन: आहार में एक स्वाद और अतिरिक्त प्रोटीन जोड़ने के लिए इसे नियमित भोजन के साथ कंटेनर में फिसल दिया जा सकता है। यह भीड़ के चेहरे पर भोजन के लिए एक अच्छा प्रतिस्थापन है, जैसे कि संतुलित भोजन से बाहर निकलना।

-पनीर: एक महान उपहार, जब तक यह लैक्टोज असहिष्णु नहीं है। इसके लिए, जानवर की प्रतिक्रिया की निगरानी की जानी चाहिए। कम वसा वाले किस्मों का चयन करें और अधिक मात्रा में न लें।

-छोटे गाजर: वे आपके दांतों के लिए अच्छे हैं, कम कैलोरी में और फाइबर और विटामिन ए में उच्च हैं।

-दही: इसमें उच्च कैल्शियम और प्रोटीन सामग्री है। लेकिन आपको उन लोगों को चुनना चाहिए जिनमें कृत्रिम स्वीटर्स या अतिरिक्त शर्करा शामिल न हों। सक्रिय बैक्टीरिया वाले योगी प्रोबियोटिक की तरह कार्य कर सकते हैं और पाचन तंत्र के लिए अच्छे हैं।




-कद्दू: इसमें बहुत सारे फाइबर हैं, साथ ही साथ बीटा कैरोटीन ए। यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट को आगे बढ़ने और पाचन समस्याओं को कम करने में मदद कर सकता है।

-अंडे: इस भोजन को पिल्ला के साथ साझा करना प्रोटीन के साथ अपने आहार में बड़ा बढ़ावा देने का एक तरीका है। अंडे आसानी से पचाने वाले रिबोफ्लाविन और सेलेनियम का स्रोत भी होते हैं।

-सेब: यह दांतों में अवशेषों को साफ करने में मदद करता है, इसलिए यह सांस को भर देता है। सेब फाइबर का एक महत्वपूर्ण राशन देते हैं, साथ ही साथ विटामिन ए और सी। बीज और कोर को निकालने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि वे इसे पीड़ित कर सकते हैं।

-जई: बहुत घुलनशील फाइबर, जो आंतों के अनियमितता की समस्याओं के साथ पुराने कुत्तों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद हो सकता है। यह गेहूं के एलर्जी से कुत्तों के लिए एक वैकल्पिक अनाज भी है। पहले दलिया को कुक करें और कोई भी चीनी योजक या स्वाद न जोड़ें।

ये मानव खपत के लिए केवल कुछ भोजन हैं जिन्हें घर के `सबसे अच्छे दोस्त` के साथ साझा किया जा सकता है। मिलन ने हमेशा उन्हें छोटी मात्रा में साझा करने का सुझाव दिया और किसी भी प्रतिक्रिया से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

"किसी भी कुत्ते को मानव तत्वों से न खिलाएं जो जहरीले हो सकते हैं जैसे कि: चॉकलेट, प्याज, अंगूर, किशमिश, खमीर आटा, कृत्रिम मिठास, मैकडामिया पागल, एवोकैडो, अल्कोहल या कॉफी"।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
अपने कुत्ते के लिए घर पर पनीर चिपक जाती हैअपने कुत्ते के लिए घर पर पनीर चिपक जाती है
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
» » 9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं
© 2021 taktomguru.com