taktomguru.com

कुत्तों में चोकिंग

इस बार हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं हमारे कुत्तों में घुटने की समस्याएं, दोनों संभावित कारणों और समाधानों को ध्यान में रखते हुए।

 कुत्तों में चोकिंग

उदर में भोजन यह एक मुंह है जो हमारे मुंह के पीछे है और वह जगह है ट्रेकेआ को हवा से गुजरता है, फेफड़ों के साथ संवाद कर रहा है। वह भी प्रभारी है एसोफैगस को भोजन का मार्गदर्शन करें ताकि वे पेट खत्म कर सकें।

मनुष्यों की तरह, जब हवा एसोफैगस में गुजरती है तो कोई समस्या नहीं होती है, लेकिन जब भोजन या कोई विदेशी वस्तु ट्रेकेआ की दिशा में गुजरती है, तो यह तब होता है जब घुटन होता है.

यह पता लगाने का एक तरीका है कि एस्फेक्सिया यह देखना है कि हमारे कुत्ते को गैसिंग और गैसिंग की भावना है। घुटनों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि उस समय के दौरान यह संभवतः कुत्ते को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है, और यही कारण है कि हमें इसे जल्द से जल्द हल करना होगा।

कुत्तों में घुटने के सबसे आम कारण

खाना

एक सामान्य नियम के रूप में, कुत्तों वे आमतौर पर चबाने के बिना खाना खाते हैं, चूंकि उनकी वृत्ति उन्हें भुखमरी से बचने के लिए ले जाती है। यह स्थिति कभी-कभी होती है बहुत जल्दी खाते हैं भोजन की अधिक मात्रा में भोजन करने से पहले वे निगल सकते हैं, और वह तब होता है जब फेरनक्स के क्षेत्र में एक जाम होता है जो उन्हें पीड़ित कर सकता है।

ये खाद्य पदार्थ ऐसे तरीके से फंस जाते हैं जो जानवर को पर्याप्त हवा प्राप्त करने से रोकता है, जिससे चेतना का नुकसान भी हो सकता है।

अन्य वस्तुओं




ऐसी कई वस्तुएं हैं जो घटना में घुटनों का कारण बन सकती हैं कि वे अटक जाते हैं। हम अक्सर छोटी गेंदों का उपयोग करते हैं हमारे सहपाठियों के साथ खेलते हैं, लेकिन गोल्फ जैसे कुछ और यहां तक ​​कि कुछ मामलों में टेनिस जो गले क्षेत्र में हो सकता है क्योंकि वे बहुत उत्साह से पकड़े जाते हैं।

यही कारण है कि हमारे कुत्ते के आधार पर उपयुक्त उपायों के साथ खिलौनों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

एक कुत्ते में घुटने के मामले में कैसे कार्य करें

सबसे पहले हमें जल्दी से कार्य करना होगा, इसलिए हमारे पास पशुचिकित्सा के कार्यालय में जाने का समय नहीं होगा।

हमें अपने मुंह से देखना होगा और इस मामले में हम उस वस्तु को देख सकते हैं जो हमें करना है इसे निकालने का प्रयास करें. हालांकि, जब कुत्ते घुटने लग रहे हैं वे आमतौर पर घबराते हैं, इसलिए हमें बहुत सावधान रहना होगा कि हमें काटने न दें। यदि हमारे पास दस्ताने हैं तो इनका उपयोग करना बेहतर होगा।

अगर यह असंभव है या हम मानते हैं कि जोखिम है, तो यह बेहतर है ऑक्सीजन स्तर गिरने के लिए प्रतीक्षा करें कुत्ते और fainting में होता है। इस समय हम अधिक सुरक्षित रूप से कार्य कर सकते हैं।

यदि वस्तु पाई जाती है, तो यह संभव है कि हम इसे हटा नहीं सकते। तो हमें तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाना होगा।

यह भी विचार करना आवश्यक है कि कभी-कभी, भले ही घुटन हुआ हो, पर्याप्त ऑक्सीजन अभी भी प्रवेश कर रहा है. जब स्तर कम हो जाता है तो झुकाव होता है, कुछ सकारात्मक होता है क्योंकि यह जानवर को आराम देता है और ऑक्सीजन की एक छोटी मात्रा की आवश्यकता होती है, कारण यह जीवन के साथ तात्कालिकता पर आता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
छोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनेंछोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त खिलौने कैसे चुनें
कुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदतकुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदत
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
संभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैंसंभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं
हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल हैहमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है
चबाने के बिना क्यों खाते हैं?चबाने के बिना क्यों खाते हैं?
क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
ट्रेकेआ के रोगट्रेकेआ के रोग
» » कुत्तों में चोकिंग
© 2021 taktomguru.com