taktomguru.com

क्या एक भूसी बिल्ली के लिए दयालु हो सकती है?

huskie pokingजबकि आप एक कुत्ते-खाने-कुत्ते समाज में रह सकते हैं, तो आपकी हुस्की कुत्ते-खाने-बिल्ली में रहने की अधिक संभावना है। यदि आपकी हुस्की एक बिल्ली को सही मिठाई के रूप में देखती है, तो रेशमी जानवर निश्चित रूप से परेशानी में होगा। हालांकि कुछ बिल्लियों के साथ दोस्ताना होना सीखते हैं, लेकिन यह गारंटी देने का कोई तरीका नहीं है कि आपका हो सकता है।

झुकाव प्रवृत्तियों. साइबेरिया में कठोर परिस्थितियों ने साइबेरियाई हुस्की को एक मजबूत शिकार ड्राइव के साथ सुसज्जित किया क्योंकि भोजन दुर्लभ और प्राप्त करना मुश्किल है। हालांकि एस्किमो कुत्तों आमतौर पर दोस्ताना हैं और अन्य कुत्तों के लिए आक्रामक नहीं हैं, लेकिन जब वे घर के आसपास के छोटे जानवरों के पास होते हैं तो उनकी निगरानी की जानी चाहिए। गिलहरी, खरगोश, पक्षियों, गिनी सूअर, हैम्स्टर और बिल्लियों जानवर हैं जो आसानी से आपके पालतू जानवर के मेनू में समाप्त हो सकते हैं।

चेस मशीनें. जब बिल्लियों को चलाया जाता है तो वे एक हुस्की के उत्पीड़न की प्रवृत्ति को सक्रिय करते हैं, नस्ल के हिंसक आक्रामकता से निकट प्रतिक्रिया। कुत्तों में हिंसक अनुक्रम में खोज, पीछा करना, पीछा करना, पकड़ना, काटने, मारना और खाना शामिल है। एक साधारण पीछा में, आपका हुस्की पूरे अनुक्रम को पूरा नहीं कर सकता है। आप बिल्ली के बच्चे के बाद दौड़ सकते हैं और फिर इसके साथ आसानी से खेल सकते हैं, आपके पालतू जानवर को खेलने के लिए या क्षति का कारण बनने और पूरे अनुक्रम का पालन करने के लिए एक बिल्ली का पीछा करते हुए, विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा।




विद्रोही मालिकों. चूंकि शिकार वृत्ति अस्तित्व से निकटता से संबंधित है, इसलिए आपके हुस्की में इस वृत्ति को पूरी तरह से दबाने की कोई भी संभावना नहीं है। इसके बावजूद, प्रशिक्षण के साथ, इस वृत्ति का बहुत से कभी-कभी एक सीखा दृष्टिकोण से बदला जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने पालतू जानवर को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं या बिल्ली का पीछा करने के बजाय इसे महसूस कर सकते हैं या आपको सिखाया जा सकता है कि जब आप बिल्ली देखते हैं और इसे नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं दिखाते हैं तो महान चीजें होती हैं। यद्यपि एक कुत्ते को खुद को नियंत्रित करने के लिए प्रशिक्षण एक प्राप्त करने योग्य कार्य है, ध्यान रखें कि यह नस्ल ट्रेन करने के लिए सबसे आसान नहीं है। हुस्की निर्धारित, जिद्दी और बहुत जिद्दी हो सकता है। जब आप उससे बात करते हैं तो आपको उसे पूर्ण संयम के माध्यम से दिखाना चाहिए।

शुरुआती उम्र से शुरू करो. क्या एक हुस्की बिल्ली के लिए अच्छा हो सकता है? अपने मजबूत हिंसक आवेगों के लिए, अनचाहे उत्पीड़न और जिद्दी चरित्र की आसान प्रतिक्रिया के लिए, आप सोच सकते हैं कि एक बिल्ली के साथ अच्छी तरह से एक हुस्की होना असंभव होगा। निराश न हों, ऐसे कुछ मालिक हैं जो सफल रहे हैं और प्रत्येक कुत्ते, दौड़ के बावजूद, एक अद्वितीय व्यक्ति है। अच्छी शुरुआत करने के लिए, अपने हुस्की पिल्ला सावधानीपूर्वक चुनें। एक सम्मानित साइबेरियाई हुस्की ब्रीडर खोजें जिसने बिल्लियों और अन्य छोटे जानवरों के साथ पिल्ले के सामाजिककरण की शुरुआत की है। प्रजनन को आपको एक पिल्ला चुनने में मदद करें जो बिल्लियों के साथ आने की संभावना दिखाता है। जब आप अपने घर पर पिल्ला लाते हैं तो आपको उसे पहले पल से सिखाया जाना चाहिए कि उसे बिल्ली के बच्चे का सम्मान करना चाहिए और यह परिवार का हिस्सा है। जब हुस्की पिल्लों को शुरुआती उम्र से अन्य जानवरों के साथ पेश किया जाता है, तो साथ आने की संभावना अधिक होती है। जब कुत्ता वयस्क चीजें अधिक कठिन होता है, खासकर अगर वह बिल्लियों के साथ कभी नहीं रहा है, तो सुरक्षा आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए और आपको उच्च उम्मीद नहीं होनी चाहिए।

सुरक्षा सीमाएं. ध्यान रखें कि सिर्फ इसलिए कि एक हुस्की परिवार के हिस्से के रूप में बिल्ली स्वीकार करने लगती है इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य पड़ोस बिल्लियों का अच्छी तरह से इलाज किया जाता है। सुनिश्चित करें कि जब आप बाहर हों तो आप हमेशा एक बाड़े वाले क्षेत्र में या पट्टा पर रहते हैं। घर के अंदर सुनिश्चित करें कि जब आपकी बिल्ली कुटिल पिल्ला द्वारा परेशान होने से थक जाती है तो आपकी बिल्ली से बच निकलती है। बिल्लियों के लिए पेड़, बच्चों के लिए दरवाजे और एक सुरक्षित कमरा पर्याप्त होगा। इसके अलावा, यह आपके कुत्ते के किसी भी पीछा, भौंकने या उत्तेजित व्यवहार को बाधित करने में मदद करता है और इसे ठोस आज्ञाकारिता आदेशों के साथ प्रशिक्षित करता है ताकि जब आवश्यक हो तो वह नियंत्रण प्राप्त कर सके। अंत में, सुरक्षा कारणों से, अपने गार्ड को भी नीचे न जाने दें - जब आप उनकी निगरानी नहीं कर सकते हैं तो आपको उन्हें हाथ की लंबाई में रखना चाहिए। उन्हें अपने घर के अलग-अलग क्षेत्रों में लॉक करें। देखभाल आपके बिल्ली के बच्चे के लिए एकमात्र सुरक्षा अधिकतम हो सकती है जब वह एक कुत्ते के साथ शिकार की उच्च भावना के साथ रहता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
» » क्या एक भूसी बिल्ली के लिए दयालु हो सकती है?
© 2021 taktomguru.com