taktomguru.com

कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?

कुत्ता खानाचाहे आप अपने कुत्ते के भोजन को पकाएं या वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों का उपयोग करें, आपको यह जानना होगा कि वास्तव में यह क्या है कि आपको स्वस्थ विकल्प चुनने की आवश्यकता है। अपने कुत्ते के भोजन को पूरा करने के लिए पूरे और दानेदार खाद्य पदार्थों को चुनें, या चलने और प्रशिक्षण सत्रों के बाद इसे प्राकृतिक स्नैक के रूप में दें।

आहार की जरूरत है. पशु प्रोटीन आपके कुत्ते के आहार का आधारशिला है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको आवश्यक नहीं है। कुत्तों को वसा, विटामिन और पानी की भी आवश्यकता होती है। एक संतुलित आहार बनाने के लिए, अपने पालतू जानवर को कुत्ते के भोजन के साथ खिलाएं जिसमें पशु मूल के 18 से 22 प्रतिशत प्रोटीन और 5 प्रतिशत वसा शामिल है। एक स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए पर्याप्त भोजन दें। जब आप अपने हाथों को अपने हाथों से चलाते हैं तो आपको अपने कुत्ते की पसलियों को महसूस करने में सक्षम होना चाहिए (लेकिन उन्हें नहीं देख सकते)। पशुचिकित्सा गतिविधि स्तर और आपके पिल्ला की आयु के आधार पर फ़ीड करने के लिए आधार राशि निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है।

अनुशंसित प्रोटीन. आप कुत्ते के भोजन की तलाश कर सकते हैं जिसमें सब्जी प्रोटीन की तुलना में अधिक जानवर शामिल हैं, क्योंकि कुत्तों को उत्तरार्द्ध को पचाने में कठिनाई होती है। कुत्तों को दिए जाने वाले मानव खाद्य पदार्थों में दही, पनीर, अंडे, चिकन, मछली और मांस शामिल हैं। आप पके हुए मीट के साथ अपने कुत्ते को खिला सकते हैं, लेकिन पहले आपको उन्हें डिबोन करना होगा। पके हुए हड्डियों को तोड़ने पर आपके स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा होता है। चूंकि कच्ची हड्डियां लचीली हैं, इसलिए वे एक ही जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।




कार्बोहाइड्रेट और सब्जियों की सिफारिश की. मक्का, जई और चावल, विटामिन और खनिज अपने कुत्ते के भोजन के पूरक की तरह अनाज। अपने आहार भिन्न करने के लिए आप चीनी, केले और हरी पत्तेदार सब्जियों के बिना गाजर, पकाया कद्दू, पकाया मीठा आलू, हरी बीन्स, दलिया खिलाने चाहिए।

आपको क्या खाना नहीं चाहिए. यद्यपि यह आमतौर पर आपकी प्लेट से बचाए जाने वाले कुत्तों को खिलाने के लिए सुरक्षित है, कुछ खाद्य पदार्थ आपके स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा करते हैं। चॉकलेट, कॉफी या अल्कोहल खिलाने से बचें। लहसुन, प्याज, चाइव्ज़, किशमिश, अंगूर, एवोकैडो, मैकाडामिया पागल या कृत्रिम मिठास वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश न करें। नमकीन खाद्य पदार्थ भी खराब होते हैं क्योंकि वे निर्जलीकरण का कारण बनते हैं और सोडियम आयनों द्वारा जहर पैदा कर सकते हैं। अगर आपका कुत्ता उल्टी हो जाए, हिलाएं, दस्त हो या दौरे का अनुभव करें, तुरंत पशुचिकित्सा से परामर्श लें, तो आपने उसके लिए कुछ बुरा खा लिया होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
कुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजनकुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजन
बॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजनबॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजन
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
» » कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
© 2021 taktomguru.com