taktomguru.com

एक कुत्ता होने से दिल के लिए अच्छा होता है

घर में एक जानवर होने के लिए, एक स्पष्ट पालतू जानवर, एक जानवर होना है जिसे टम नहीं किया जा सकता है वह कुछ ऐसा है जो पूरी तरह से गलत है, यह अब तक स्वस्थ नहीं था। तो एक पालतू जानवर, विशेष रूप से एक कुत्ता है, न केवल यह हमारी खुशी भी उठाएगा हमें व्यायाम करेगा, क्योंकि वे लोग हैं जो हमें चलने के लिए खींचते हैं, लेकिन दिल की बीमारी के जोखिम को कम करने में भी मदद करते हैं।

अब आप पूछेंगे कि हम उसे कैसे जानते हैं कुत्ते कोरोनरी हृदय रोग का खतरा कम करते हैं? और उस प्रश्न का उत्तर आपके विचार से कहीं अधिक आसान है, क्योंकि यह एक अध्ययन के लिए धन्यवाद प्राप्त हुआ है ह्यूस्टन में वेटर्स मेडिकल सेंटर माइकल ई। डेबेकी, संयुक्त राज्य अमेरिका, एक अध्ययन जिसे बाद में अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन, या अमेरिका हार्ट एसोसिएशन द्वारा आधिकारिक तौर पर अनावरण किया गया था।

एक कुत्ता होने से दिल के लिए अच्छा होता है

इस शोध में, लगभग 3 महीने किए जाने के लिए मुख्य उद्देश्य के रूप में पालन करना था दिल के स्वास्थ्य पर पालतू जानवरों का प्रभाव. 7 साल से अधिक उम्र के कुत्तों के कुल 5200 मालिक थे और इन मालिकों पर किए गए हृदय अध्ययनों के नतीजे बताते हैं कि उनके पास पालतू जानवर नहीं होने की तुलना में शारीरिक स्थिति 60% बेहतर थी। लेकिन यह सब कुछ नहीं है, क्योंकि इसके अलावा शारीरिक गतिविधि में और भी वृद्धि हुई है यदि व्यक्ति के पास एक से अधिक पालतू जानवर हैं, विशेष रूप से दो कुत्तों, क्योंकि बिल्लियों के मालिकों के पास क्रमशः कुत्ते के मालिकों के समान शारीरिक गतिविधि नहीं होती है।

इस अध्ययन को करने के लिए जिम्मेदार लोगों में से एक ने निम्नलिखित को स्पष्ट किया:




"हम इस बात से हैरान नहीं हैं कि जो लोग अपने कुत्तों के साथ चलने के लिए बाहर जाते हैं, उनके साथ चलने वाले लोगों की तुलना में कोरोनरी हृदय रोग प्राप्त करने की संभावना कम होती है। दुर्भाग्यवश, कुत्ते के मालिकों का एक बड़ा हिस्सा अपने पालतू जानवरों के साथ नियमित रूप से चलने के लिए बाहर नहीं जाता है और इसमें कई कुत्तों को शामिल किया जाता है जो किसी प्रकार की हृदय समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। "

क्या कुत्ते हमें स्वस्थ बनाते हैं?

यह एक प्रश्न है कि नग्न आंखों के रूप में इस अध्ययन को देखने के लिए किया जाना चाहिए बहुत स्पष्ट मनाया नहीं किया जा सकता है अगर यह सकारात्मक परिणाम पालतू जानवर की वजह से है हमें और अधिक के लिए कदम टहलने के पहले के लिए बाहर कर सकते हैं या सिर्फ उनमें से तथ्य कि हम व्यायाम करते हैं और इसलिए हम कोरोनरी जोखिम को कम करते हैं।

इस रहस्य और विषय को बंद करने, क्योंकि हम इस मुद्दे को इतना बहुत ही दिलचस्प है कि के बारे में घंटे के लिए बात कर सकते हैं का सामना करते हुए हम कह सकते हैं अध्ययन से पता चलता है कि कि एक पशु के साथ एक रिश्ता होने हमेशा फायदेमंद है, खासकर अगर रिश्ते हम साथ है कुत्ते, जानवर जो कुछ भी नहीं के लिए "आदमी का सबसे अच्छा दोस्त" कहा जाता है।

हम आपके लिए अपने पालतू जानवरों के साथ अपने अनुभवों को अनावश्यकता के बारे में बताने के लिए लेख खोलते हैं। अगर आपके पालतू जानवर आपकी खुशी बढ़ाते हैं और यदि आपको लगता है कि आपका दिल स्वस्थ है तो हमें एक टिप्पणी छोड़ दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में Acondroplacia (बौनावाद)कुत्ते में Acondroplacia (बौनावाद)
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
कुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता हैकुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता है
मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
कुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता हैकुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है
कार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारणकार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारण
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
» » एक कुत्ता होने से दिल के लिए अच्छा होता है
© 2021 taktomguru.com