taktomguru.com

उन्होंने लैटिन अमेरिका से पहला क्लोन कुत्ता प्रस्तुत किया

दक्षिण कोरिया, पहला कुत्ता लैटिन अमेरिका से क्लोन से अर्जेंटीना को नवागंतुक पहले से ही एक मीडिया स्टार और शायद एक उभरती उद्योग का पहला उदाहरण है: विवादास्पद क्लोनिंग जाते।

उनका भ्रूण एंथनी की कोशिकाओं से बनाया गया था, जो 17 वर्ष की उम्र में मरने वाले मालिकों द्वारा पूजा किए जाने वाले एक मोन्गल कुत्ते की पूजा करता था। नुकसान से ठीक होने में असमर्थ, कुछ महीनों के भीतर उसके परिवार ने क्लोनिंग करने का फैसला किया।

"हम कान, जो लिया गया था जब जानवर मर गया था का एक नमूना ले आया `डैनियल Salamone, पशु उत्पादन, UBA (Fauba) के कृषि विज्ञान के संकाय और अंतरराष्ट्रीय भ्रूण स्थानांतरण समाज के विभाग के निदेशक कहते हैं। हम प्रयोगशाला में कोशिकाओं की खेती और पुनरुत्पादन करते हैं। चूंकि यह एक पुराना जानवर था, 80 साल के इंसान की तुलना में, उनके पास विभाजन करने की कम क्षमता थी। "

शोधकर्ता के अनुसार, देश में अग्रणी क्लोनिंग, और विकसित तकनीकों कि अनुमति क्लोनिंग पशु, घोड़े, बिल्लियों और सूअर, की सेवा कोशिकाओं फ़ाइब्रोब्लास्ट, डर्मिस, नहीं एपिडर्मिस हैं।

"हम नमूना पेट्री डिश में डालते हैं और पहले कोशिकाओं को छोड़ने के लिए 12 दिनों तक प्रतीक्षा करते हैं, जो प्लेट-डेटला- से चिपके रहते हैं। हम उन्हें एंजाइमों से अलग करते हैं और उन्हें दूसरे स्थान पर रखते हैं जहां उनके पास तब तक बढ़ने का कमरा होता है जब तक वे पूरी तरह से उन कोशिकाओं से ढके न हों। "




प्लेट पर पांच मिलियन कोशिकाएं हो सकती हैं - 15 प्लेटों तक उत्पादन किया जाता है, और 20 या 25 शीशियां (बोतलें) होती हैं। उनमें से ज्यादातर दक्षिण कोरियाई संस्थान को भेजे गए थे जो भ्रूण की तैयारी के प्रभारी थे। सलामोन कहते हैं, "जेनेटिक संसाधन अंतहीन है।"

कदम से कदम

यद्यपि देश में सभी प्रकार के स्तनधारियों के क्लोनिंग में व्यापक अनुभव होता है, कुत्ते के मामले में एक विशेष कठिनाई होती है। सामान्य तौर पर, एक भ्रूण क्लोनिंग उत्पन्न करने के लिए, एक अंडा coreless जो एक परिपक्व कोशिका के नाभिक (पशु से प्राप्त reproduced किया जाना है) प्रयोग किया जाता है जुड़े हुए किया गया है। सलामोन का कहना है, "गंभीर समस्या यह है कि नाभिक को हटाने से पहले अंडाशय को परिपक्व करना पड़ता है।" सभी प्रजातियों में, यह प्रयोगशाला में किया जा सकता है, लेकिन कुत्तों में, नहीं। और इसके लिए उन सुविधाओं की आवश्यकता है जो हमारे पास नहीं थीं। हम इस कदम को बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकी विकसित कर रहे हैं। "

इसलिए एंथनी से कोशिकाओं को सियोल बायोटेक कंपनी के लिए सियोल भेजा गया, जिसमें सैकड़ों क्लोन कुत्ते हैं। सलामोन कहते हैं, "उन्होंने पूरे सेल को एक enucleated oocyte [बिना किसी न्यूक्लियस के] पर फंस दिया और फिर उसे एक सरोगेट मां की कुतिया में लगाया।"

डैनियल जैकोबी, स्थानीय कंपनी जैव सकते हैं, जो Sooam बायोटेक द्वितीय के लिए अर्जेंटीना कि एंथोनी 10 जून को और अच्छे स्वास्थ्य में पैदा हुआ था में प्रतिनिधित्व के निदेशक। यह माना जाता है कि प्राकृतिक प्रजनन द्वारा उत्पन्न व्यक्तियों के समान जीवन प्रत्याशा होगी। सलामोन बताते हैं, "दूरबीन, क्रोमोसोम के सिरों, उम्र के साथ कम हो रहे हैं।" [भेड़] के मामले में डॉली को लगा कि वे छोटे थे की तुलना में अपनी उम्र befitted, लेकिन बाद में पांच से अधिक कागजात जो पता चला है कि क्लोनिंग सेल की एक rejuvenicimiento था। "

हालांकि वह अधिक जानकारी नहीं देना चाहता, जैकोबी का कहना है कि इन प्रक्रियाओं में से एक की कीमत 70,000 से 100,000 डॉलर के बीच हो सकती है। और यह अर्जेंटीना और क्षेत्र के अन्य देशों से इच्छुक पार्टियों से पूछताछ प्राप्त कर चुका है। हालांकि, सैलामोन स्पष्ट करता है कि क्लोन कुत्ता मूल की प्रतिकृति नहीं है। "यह एक जुड़वां भाई की तरह है," वह कहते हैं, "एक ही अनुवांशिक सामग्री के साथ, लेकिन पर्यावरण के प्रभाव के कारण मतभेद।"

स्रोत:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप अपने भरवां कुत्ते की प्रतिकृति चाहते हैं?क्या आप अपने भरवां कुत्ते की प्रतिकृति चाहते हैं?
क्रेओल घोड़ाक्रेओल घोड़ा
इस साल पहले क्लोन कुत्ते दिखाई देंगेइस साल पहले क्लोन कुत्ते दिखाई देंगे
वे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैंवे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैं
दक्षिण कोरिया में 57 कुत्तों को खाने से बचाया जाता हैदक्षिण कोरिया में 57 कुत्तों को खाने से बचाया जाता है
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
लकवाग्रस्त कुत्ते अपने स्नैउट्स की कोशिकाओं के लिए धन्यवाद चलने में कामयाब होते हैंलकवाग्रस्त कुत्ते अपने स्नैउट्स की कोशिकाओं के लिए धन्यवाद चलने में कामयाब होते हैं
`फेलिसिया`, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल से तैयार पहला पालतू भोजन पूरक`फेलिसिया`, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल से तैयार पहला पालतू भोजन पूरक
शीर्षक के साथ 10 कुत्तोंशीर्षक के साथ 10 कुत्तों
सबसे असली पालतू जानवरों की आलीशान - तस्वीरेंसबसे असली पालतू जानवरों की आलीशान - तस्वीरें
» » उन्होंने लैटिन अमेरिका से पहला क्लोन कुत्ता प्रस्तुत किया
© 2021 taktomguru.com