taktomguru.com

आंदोलन में सद्भावना: हमिंगबर्ड।

लिंग हुम्मिंग बार्ड परिवार से संबंधित है trochilidae आदेश के भीतर Apodiformes, की प्रजातियों की पक्षियों।ये पक्षी मेक्सिको, मध्य अमेरिका और दक्षिण अमेरिका के उत्तरी हिस्से (क्षेत्रों) के मूल निवासी हैं उष्णकटिबंधीय, उपोष्णकटिबंधीय और समशीतोष्ण)
इसका आकार से लेकर है 11 और 15 सेमी। का वजन और वजन हो सकता है 6 से 8.5 जी। उनके पास एक है व्यापक पूंछ, और ए काला चोंच, पतला, वह पसंद है तितलियों, यह एक के साथ प्रदान किया जाता है एलअरगा जीभ ट्यूब में जो अमृत के निष्कर्षण के लिए बहुत एक्स्टेंसिबल है। उनके पैर कम हैं और कमज़ोर, इसलिए वे दौड़ने के लिए अनुकूल नहीं हैं। हमिंगबर्ड की पंख विविध प्रस्तुत करती है रंग आप इसे कैसे प्रकाश के अनुसार। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे अपने पंखों से ऊपर हैं (जो हैं काला रंग) एक परत परत है रंगहीन कोशिकाओं, प्रिज्मेटिक, धन्यवाद कि वे किस तरह व्यवस्थित हैं, प्रकाश को विघटित और प्रतिबिंबित कर सकते हैं। इसलिए जब पक्षी चलता है, इन कोशिकाओं की स्थिति बदल जाती है, और यही कारण है कि ऐसा होता है उज्ज्वल और चमकदार रंगों का प्रदर्शन।
तीन में से पंख चार प्रजातियां हमिंगबर्ड का मुख्य रूप से हरा होता है। यह छोटा जानवर इस तरह से चलता है गति कि उनके पंख परिणाम द्वारा वर्णित आंदोलनों (झुकाव आठ)


मानव आंखों के लिए अतिसंवेदनशील।

भोजन के दौरान, वे अभी भी खड़े हो सकते हैं, अपनी पंखों को गति से फहराते हैं 54 flutters प्रति सेकेंड अपनी उड़ान में आप की गति तक पहुंच सकते हैं 80 किमी प्रति घंटा, और जब उसकी उड़ान एक गोता में है तो वे अपने पंखों को लहरते हैं 200 बार प्रति सेकेंड इसमें एक शामिल है ऊर्जा व्यय द्रव्यमान की इकाई के संबंध में बहुत अधिक, इस कारण हमिंगबर्ड फ़ीड करते हैं दिन में तीन बार, और अपने वजन के समान भोजन की मात्रा खाते हैं। यह उचित है कि इस तरह के तैनाती के लिए, दिल यह बहुत शक्तिशाली होना चाहिए: यह पर कब्जा करता है 22% पूरे शरीर द्रव्यमान और पंप के प्रति मिनट 615 बार।
यह एक त्वरित चयापचय रात में यह घट जाती है, इसलिए की रक्षा तापमान और ठंड और भूख का प्रतिरोध करने में सक्षम होने के लिए। घोंसले के रूप में बनाया गया है कप बहुत अच्छे जड़ी बूटी के साथ, जो मॉस या लाइफन के साथ लपेटता है। मादा जगहें दो सफेद अंडे, और ऊष्मायन अवधि के बीच है 12 और 16 दिन।
प्रजातियों के अनुसार, उनका आहार भिन्न हो सकता है लेकिन आम तौर पर इसमें शामिल होते हैं Nectaपेड़ और epiphytes के छोटे फूलों की आर- और भी कीड़े।के भीतर प्राचीन संस्कृतियों, एक प्रतीक होने के लिए हमिंगबर्ड बहुत सम्मानित था साहस, साहस, प्यार, सौंदर्य, सद्भाव और ज्ञान।फ़्लिकर
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
हमिंगबर्ड विभिन्न नामों से जाना जाता हैहमिंगबर्ड विभिन्न नामों से जाना जाता है
पक्षियों पर पंखों का रंग - असामान्य रंगपक्षियों पर पंखों का रंग - असामान्य रंग
Bonebreaker पक्षी मेक्सिकोBonebreaker पक्षी मेक्सिको
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
हमिंगबर्ड का गर्भावस्थाहमिंगबर्ड का गर्भावस्था
तितली वैनेसा अटलांटातितली वैनेसा अटलांटा
» » आंदोलन में सद्भावना: हमिंगबर्ड।
© 2021 taktomguru.com