taktomguru.com

कुत्तों में हड्डी spurs

गंदे पैरचोट या उम्र की मरम्मत के लिए सामान्य हड्डी के ऊपरी हिस्से में अतिरिक्त हड्डी से हड्डी स्पर्स या ऑस्टियोफाइट बनते हैं। कुत्तों में वे चरम के जोड़ों के साथ-साथ रीढ़ की हड्डी के जोड़ों में अक्सर होते हैं।

का कारण बनता है. एक संयुक्त पर गंभीर आघात या निरंतर तनाव एक हड्डी के निशान का गठन कर सकता है। कुत्ते जो फ्लाईबॉल, चपलता और अन्य कुत्ते के खेल में प्रतिस्पर्धा करते हैं, दोनों कारणों से हड्डी स्पर्स विकसित कर सकते हैं। पुराने कुत्ते हड्डी स्पर्स विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं क्योंकि उपास्थि जो जोड़ों को जोड़ती है, उम्र के साथ पतली हो जाती है। अधिकतर कुत्तों को इन क्षेत्रों में अपने शरीर के वजन का समर्थन करने के लिए अपने कूल्हों, घुटनों और एड़ियों पर लगातार तनाव होता है।

निवारण. आप अपनी गतिविधियों को विनियमित करके अपने कुत्ते में हड्डी स्पर्स को रोकने में मदद कर सकते हैं। नियमित रूप से एक दैनिक की पैदल दूरी के रूप में व्यायाम हो सकता है उसे एक पट्टा पर अग्रणी आमतौर पर है कई प्रजनक के लिए पसंदीदा गतिविधि लेकिन यदि आप अपने कुत्ते के साथ चल नहीं सकता, एक कुत्ता वॉकर किराया या एक ट्रेडमिल पर डाल दिया। आपको लगता है कि आप अपने कुत्ते के कोच रहे हैं और अगर आप कोलाहल करते हुए खेलना, चलाने के लिए और खेलने की तरह, व्यायाम से पहले गर्म अप का एक बहुत डाल संयुक्त चोटों को रोकने के लिए।

महीने में एक बार नियमित रूप से अपने वजन की निगरानी करें. यदि आप कोशिश किए बिना अपने कुत्ते को ले जा सकते हैं, तो बाथरूम की स्केल पर वजन लें, जबकि आप इसे अपनी बाहों में रखें और फिर खुद का वजन लें। अपने कुत्ते के वजन को निर्धारित करने के लिए केवल अपना वजन घटाएं। यदि यह बहुत बड़ा है और आप इसे नहीं ले जा सकते हैं, तो इसे एक पालतू जानवर की दुकान में ले जाएं या पशु चिकित्सक के क्लिनिक में वजन कम करें। यदि आप जानते हैं कि आपके कुत्ते के लिए आदर्श शरीर का वजन क्या है, तो आप पशुचिकित्सा से बात कर सकते हैं यदि कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन उठता है, चाहे वह वृद्धि हो या वजन घट जाए। एक खिलौना कुत्ते के मामले में, कुछ औंस गंभीर हो सकते हैं, जबकि एक बड़े कुत्ते में, एक महत्वपूर्ण परिवर्तन 5 या 10 पाउंड हो सकता है।




सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता शारीरिक रूप से आरामदायक है. इसका मतलब है कि आपके पास एक जगह होनी चाहिए जहां आप अपने जोड़ों पर दबाव से बचने के लिए अच्छे समर्थन के साथ लंबे समय तक फैला सकते हैं। जिस क्षेत्र में आप सोते हैं वह गर्म होना चाहिए और बिना ड्राफ्ट के जो गर्म हो जाते हैं जब मौसम ठंडा होता है और ठंडा होता है। अपने कुत्ते के भोजन और पानी के व्यंजनों को बढ़ाएं ताकि आप अपनी गर्दन को दबाए बिना खा सकें और पी सकें, लेकिन ध्यान रखें कि कुछ पशु चिकित्सक अन्यथा विशेष रूप से कुछ नस्लों के लिए सिफारिश करते हैं।

उपचार। यदि आपके कुत्ते की हड्डी स्पर्स है, तो पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें। ये ऐसे NSAIDs के रूप में शामिल हो सकते हैं दवाओं (nonsteroidal प्रदाहकरोधी औषधि एस्पिरिन और Rimadyl या विनियमित Etogesic पर्चे सहित) दर्द और सूजन और Cosequin, GlycoFlex या Adequan को मजबूत बनाने और संधि उपास्थि के पुनर्निर्माण के लिए के लिए। आप भौतिक चिकित्सा और एक्यूपंक्चर जैसे अन्य चिकित्सकीय तरीकों की भी सिफारिश कर सकते हैं। एक अंतिम उपाय के रूप में, आप संयुक्त दर्दनाक-यह दूर कर सकती है दर्द फ्यूज और कुत्ते फिर मोबाइल होने की अनुमति देने के लिए सर्जरी की पेशकश कर सकते हैं। हड्डी spurs तो अपने कुत्ते है आप एक रैंप प्रदान करके मदद कर सकते हैं ताकि आप अपनी कार के बजाय कूद में मिल सकता है। तुम भी जब सीढ़ियों या एक लिफ्ट चढ़ाई ऊपरी मंजिल तक पहुंचने के लिए, अनियमित क्षेत्रों में कुछ शारीरिक मदद की पेशकश कर सकते हैं एक बढ़ावा के रूप में।

रोग का निदान। हड्डी स्पर्स हमेशा दर्दनाक नहीं होते हैं और ज्यादातर एक अलग समस्या के परीक्षण के दौरान खोजे जाते हैं। किसी को भी बुढ़ापे के लिए इलाज नहीं मिला है, लेकिन देखभाल, उचित पोषण और अच्छी पशु चिकित्सा देखभाल, हड्डी स्पर्स और यहां तक ​​कि उन्नत गठिया के साथ एक कुत्ता, एक खुश और आरामदायक जीवन का नेतृत्व कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?क्या चमड़े की कुत्तों को कुत्तों के लिए हानिकारक हड्डियां हैं?
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिस
क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकता है?
फ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्तेफ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्ते
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
विजेता कुत्ते की दुनिया की हड्डियों की हड्डी खींचते हैंविजेता कुत्ते की दुनिया की हड्डियों की हड्डी खींचते हैं
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
संयुक्त रोगसंयुक्त रोग
» » कुत्तों में हड्डी spurs
© 2021 taktomguru.com