taktomguru.com

कीवी उड़ानहीन पक्षी

कीवी गैर फ्लाइंग बर्ड

कीवी गैर फ्लाइंग बर्ड

कीवी पक्षी का विवरण

शब्द कीवी का मतलब यह नहीं है कि यह हरा रंग की लुगदी के साथ एक भूरा फल है। कीवी भी एक तरह का पक्षी है। यह 2 से 3 किलो वजन के लिए 35 से 65 सेमी के बीच उपाय करता है। इसका पंख भूरा है, पंख कहने का एक तरीका है, बल्कि बाल। यह एक विशेष रूप से लंबी नाक या चोंच है, अंत में नाक के साथ और आधार पर whiskers। खुद को खिलाने के लिए भोजन की तलाश करते समय, रात में खुद को उन्मुख करने में ये मदद करते हैं। इसमें दो छोटे पंख हैं और कोई पूंछ नहीं है। इसके छोटे पैरों को तराजू से ढंक दिया जाता है, और शक्तिशाली पंजे के साथ प्रदान किया जाता है जो किसी भी अन्य जानवर पर हमला करना चाहते हैं तो इसे रक्षा प्रदान करते हैं।

अल किवी आमतौर पर न्यूजीलैंड में पाए जा सकते हैं। लगभग हमेशा, वह जंगल और जंगलों में रहता है। जमीन पर छेद बनाने या पेड़ के तने में हर दिन रहने के लिए अपने बुरो का निर्माण करता है, जहां यह सबसे आरामदायक और सुरक्षित महसूस करता है।

इस प्रकार की फ्लाइटलेस पक्षी मुख्य रूप से रात्रिभोज है। यह उस रात में है जहां वह भोजन की तलाश में जाना पसंद करता है। यह आमतौर पर कीड़े, कीड़े, छोटे केकड़ों और अन्य छोटे नसों के लार्वा पर खिलाता है, जो उन्हें प्राप्त करते हैं और गंध की तीव्र भावना के कारण जमीन के नीचे क्रॉल करते हैं। यह फल पर भी खिलाता है जब भोजन दुर्लभ होता है, इस मामले में यह जंगल के फल खाने से बचता है।

कीवी एकान्त और वफादार हैं। वास्तव में, पुरुष और महिलाएं अपने पूरे जीवन में एक जोड़े के रूप में रहते हैं। प्रजनन का मौसम मार्च और जून के बीच है। मादा अंडे 1 या 2 देती है, लेकिन यह पुरुष है जो 70 से 80 दिनों तक उगाता है। एक बार जब लड़की अपने खोल से बाहर हो जाती है, तो वह खुद को खिलाने के लिए पर्याप्त विकसित होती है। लेकिन यह 2 से 7 सप्ताह के बाद पूरी तरह से स्वतंत्र होगा। हालांकि, छोटी लड़कियां वयस्कता तक पहुंचती हैं, क्योंकि वे कुत्तों, बिल्लियों या ओपॉसम जैसे कई शिकारियों के लिए आसान शिकार हैं।




एक कीवी 30 से 35 साल के बीच रह सकती है।

कीवी एक दूसरे के साथ अलग-अलग चीखें, सीटी और प्रत्येक जोड़ी के grunts का उपयोग कर संवाद करते हैं। रात में आप पुरुषों को महिलाओं की जगह में एक भेदी सीटी उत्सर्जित कर सकते हैं, जिसके लिए वे एक डरावनी चिल्लाहट के साथ जवाब देते हैं। ये रोते जोड़े को अपने क्षेत्र को चिह्नित करने और संपर्क में रहने की अनुमति देते हैं जब साझेदार भोजन की तलाश में अलग हो जाते हैं।

कीवी इन गैर-उड़ने वाले पक्षियों में से एक है, जैसे कि ओस्ट्रिकेश। दूसरी तरफ, अधिकांश पक्षियों के विपरीत जो गंध की तुलना में अधिक विकसित दृश्य रखते हैं, कीवी को उनके बीच 2 मीटर से अधिक नहीं दिखाई देता है और मुख्य रूप से इसकी गंध के कारण भोजन को पहचानता है।

तो हम आपको Kiwi Ave No Voladora की कुछ विशिष्टताओं को बताते हैं .. यदि आपको यह पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पक्षी फीडर बनाने का तरीका जानेंपक्षी फीडर बनाने का तरीका जानें
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
Bonebreaker पक्षी मेक्सिकोBonebreaker पक्षी मेक्सिको
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारीपक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी
कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)
सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैंसुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
» » कीवी उड़ानहीन पक्षी
© 2021 taktomguru.com