taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली कैसे शांत करें

सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली एक कुख्यात ऊर्जावान कुत्ता है, जो एक अति उत्साही प्रकृति के साथ है, जिसे नस्ल की विशेषता माना जाता है जिसे विशेष रूप से अपने जीवन के पहले भाग में देखा जाता है। लेकिन कुछ उदाहरण हैं जो बहुत अति सक्रिय हो सकते हैं और इन मामलों में, यह एक और जटिल समस्या का एक लक्षण हो सकता है जैसे अलगाव चिंता। एक सीमा कोल्ली को शांत करना एक असंभव कार्य नहीं है, लेकिन इसके लिए एक सौम्य हाथ और बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है।

आपको आवश्यक उत्पाद

  • कम वसा और कम प्रोटीन सामग्री वाले कुत्तों के लिए भोजन
  • कुत्ता बिस्तर
  • कुत्तों के लिए खिलौने
  • पुराने कपड़े
  • हर्बल शामक उपचार

चरण 1 संभावित स्वास्थ्य समस्याओं को रद्द करने के लिए अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। कई कुत्तों को उत्तेजित होने पर पेशाब या पराजित किया जाता है और पशु चिकित्सक यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ परीक्षण करेगा कि आपके पालतू मूत्र पथ संक्रमण या परजीवी जैसी समस्याओं से मुक्त हैं।

चरण 2 अपने कुत्ते को प्रोटीन और वसा में कम आहार दें। सीमा कोल्ली स्वाभाविक रूप से ऊर्जावान है और वसा और प्रोटीन की उच्च मात्रा अतिरिक्त कैलोरी पेश करती है जो ऊर्जा से अधिक हो सकती है। पाचन असुविधा से बचने के लिए थोड़ा कम करके अपने कुत्ते के आहार में एक नए भोजन का संक्रमण करना सुनिश्चित करें।

चरण 3 अपने सीमा कोल्ली दिन के दौरान व्यायाम का एक बहुत कुछ कर के रूप में यह आम तौर पर मजबूत चराने सहज ज्ञान के साथ एक नस्ल है और चीजों का पीछा करने प्यार करता है दो, तो यह अच्छा है कि आप चल रहा है और एक खुली और सुरक्षित जगह में खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे होगा। एक गेंद या अन्य खिलौना फेंको जो आपके पालतू जानवर अपने पैरों का प्रयोग करना पसंद करते हैं।




चरण 4 अपने घर में एक कमरा तैयार करें जैसे कि जब आप बाहर जाते हैं तो यह आपके कुत्ते के लिए सुरक्षित था। कमरे के अंदर, यदि आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो एक अतिरिक्त बेडरूम या अध्ययन जैसे छोटे कमरे चुनें और अपने पालतू जानवर के बिस्तर, खिलौने और पिंजरे को रखें। यह कमरा कुत्ते को अन्वेषण करने और खेलने के लिए अनुमति देता है जब आप घर में अन्य जगहों पर विकार पैदा किए बिना नहीं होते हैं। जब आप भागने से बचने के लिए जाते हैं तो दरवाजे को सुरक्षित रूप से बंद करें। सीमा कोल्ली एक जिज्ञासु कुत्ता है और अगर यह उत्तेजित नहीं होता है तो बोरियत के लिए प्रवण होता है। यदि आप दरवाजा बंद करते हैं तो आप घर लौटने तक अपने कुत्ते को सुरक्षित रख सकते हैं।

चरण 5 कमरे में कुछ अवांछित कपड़े जोड़ें। टी-शर्ट और मुलायम स्वेटर जैसे आइटम आपको पहने जाने के बाद लंबे समय तक अपनी खुशबू रखते हैं और आपकी खुशबू आपके कुत्ते को शांत करने में मदद करेगी। सीमा कोल्ली एक नस्ल है जो ऊब जाती है जब काट सकती है, इसलिए पुराने कपड़े चुनें जो आपके लिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

चरण 6 यदि आपके पास गंभीर अति सक्रियता या अलगाव चिंता है तो अपने कुत्ते को एक सुखद हर्बल उपचार देने पर विचार करें। सीमा कोल्ली और अन्य पशुओं के झुंड से नस्लों अक्सर ले MRD1 जीन सामान्य रूप से सक्रियता प्रशांतक के लिए निर्धारित के साथ गंभीर और अक्सर घातक बातचीत का कारण बनता है। दर्दनाशक की खुराक हर्बल प्राकृतिक जड़ी बूटियों और अन्य सामग्री है कि स्वाभाविक रूप से डॉक्टर के पर्चे प्रशांतक के जोखिम को चलने के बिना अपने कुत्ते को शांत करने के लिए मदद करने के हार्मोन उत्पन्न हो रही की रिहाई को बढ़ावा देने के साथ किया जाता है।

परिषद

  • अपने कुत्ते के आहार में कोई पूरक जोड़ने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लें। पशुचिकित्सा आपको पूरक के प्रकार और खुराक पर सलाह देगा जो आपके कुत्ते को शांत करने में मदद कर सकता है।

चेतावनी

  • अगर आपके पास अति सक्रियता है तो अपने कुत्ते को कभी दंडित न करें। अतिरिक्त ऊर्जा के साथ एक सीमा कोल्ली को अतिरिक्त उत्तेजना की आवश्यकता होती है और यदि आप उसे दंडित करते हैं तो आप अपने साथ बातचीत करने की इच्छा को दूर करेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
» » एक सीमा कोल्ली कैसे शांत करें
© 2021 taktomguru.com