taktomguru.com

अति सक्रिय कुत्तों

एक पिल्ला लगातार चल रहा है, चल रहा है, जो कुछ भी पाता है उसे काटने की कोशिश करना सामान्य है ... कुत्तों में एक छोटी उम्र में यह एक सामान्य व्यवहार है और इसमें कोई समस्या नहीं है। जब हमें सतर्क रहना चाहिए तो क्या वयस्क कुत्ता इस तरह की चीज करता है, उस स्थिति में यह बहुत संभावना है कि हम सामना कर रहे हैं अति सक्रिय कुत्ता और हमें समाधान देना होगा।

पहली बात यह है कि हमें यह करना चाहिए कि यह व्यवहार कहां से आता है और यह कुत्ते द्वारा सामान्य रूप से किए गए जीवन पर मूल रूप से निर्भर करता है। सबसे सामान्य कारण हैं: ऊब, अपने घर के सदस्यों के साथ अलगाव के कारण मालिक या चिंता की स्थिति का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हाइपरक्टिविटी कुछ प्रकार की बीमारी से आती है, यह सबसे सामान्य नहीं है, लेकिन शुरुआत से इसे रद्द करना बेहतर है।

अति सक्रिय कुत्तों

कुत्ते को शांत करने की कुंजी पुरस्कारों के माध्यम से छूट की स्थितियों को पुरस्कृत करना है और जब आप अति सक्रियता के समय में इसे अनदेखा करते हैं। दंड की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि हर बार जब यह बहुत अधिक आंदोलन की स्थितियों को दिखाता है तो हमें इसे करना होगा। ताकि अंतिम परिस्थितियों में कम और कम कुत्ते के व्यायाम और लंबी सैर के माध्यम से व्यायाम करने के लिए सबसे अच्छी बात है।

पिल्लों और अति सक्रिय कुत्तों में होने वाली सबसे सामान्य परिस्थितियों में से एक यह है कि वे लगातार छाल करते हैं। इतनी जोर से ऐसा करने के लिए हमें मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या उसका सामान्य व्यवहार है या, इसके विपरीत, उसने इसे सीखा है, और यही कारण है कि वह क्यों छालता है। केवल इस तरह से हम समस्या को हल कर सकते हैं।

एक अति सक्रिय कुत्ते का इलाज कैसे करें




भौंकने और अन्य प्रकार के व्यवहार की समस्या जो हम चाहते हैं और दबाना चाहिए, को तीन तरीकों से समाप्त किया जा सकता है: विलुप्त होने, सजा और पुन: सहयोग। यह समस्या के प्रकार पर निर्भर करता है और कुत्ते को एक या दूसरे का उपयोग किया जाता है।

के साथ विलुप्त होने कुत्ते द्वारा सीखा व्यवहार समाप्त हो गया है। इसे लागू करने के लिए, हमें पता होना चाहिए कि इसका कारण क्या है। इस मामले में हमें इस कार्रवाई को करने के लिए इनाम को खत्म करना होगा।

सज़ा यह सीखा या विरासत व्यवहार हल करने के लिए कार्य करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते को हिट या चिल्लाया जाना चाहिए, इसके विपरीत, हमें सजा को अवैयक्तिक बनाना होगा। यह प्राप्त किया जाता है, उदाहरण के लिए, दूरी कॉलर के साथ जो कम तीव्रता को उत्सर्जित करता है या छोटे विद्युत निर्वहन उत्सर्जित करता है। सभी कुत्तों द्वारा सभी का उपयोग नहीं किया जा सकता है, इसलिए आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

annealing जब मालिक मौजूद नहीं होता है तो आचरण किया जाता है जब इसका उपयोग किया जाना चाहिए। कुत्ते को अनुचित व्यवहार करने से पहले मालिक को प्रकट होना चाहिए, और इसके लिए पुरस्कृत किया जाएगा। दुर्व्यवहार गायब होने तक समय में बाहर रखा जाएगा।

ज्यादातर मामलों में इन तरीकों में से किसी एक का भी सहारा लेना आवश्यक नहीं है, केवल कुत्ते के साथ अधिक समय रहें, गतिविधियों को करें ताकि आप ऊब जाए और अपने मालिक की देखभाल और ध्यान न दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकेंएक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें
एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)
कुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देशकुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देश
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
चिहुआहुआस में अलगाव की चिंता को कैसे रोकें?चिहुआहुआस में अलगाव की चिंता को कैसे रोकें?
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
कुत्ते hyperactivity का उपचारकुत्ते hyperactivity का उपचार
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
» » अति सक्रिय कुत्तों
© 2021 taktomguru.com