taktomguru.com

एक 8,000 साल पुराने कुत्ते की मकबरा मिली

8000 साल पुराना कुत्तापालीओलिथिक और कुत्तों के बाद कुत्तों इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त हैं 8,000 साल पहले उनकी इतनी सराहना की गई कि उनके मालिकों ने उन्हें कब्रिस्तान में दफनाया, लगभग अपने करीबी रिश्तेदारों से दूर नहीं। इनमें से एक कब्रिस्तान, दक्षिणी यूरोप में पाया गया, पुर्तगाली पोकास डी साओ बेंटो साइट में स्थित है, जो साडो नदी के पुराने अभयारण्य के बगल में है।

परियोजना सैडो मेसो के भीतर खोज संभव था, जो कैंटब्रिया पाब्लो एरिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर द्वारा समन्वयित किया गया था और लिस्बन विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मारियाना दीनिज ने, जो फिर से शुरू किया पिछले साल एक जमा जिसमें 50 साल पहले, मेसोलिथिक शिकारी और जमाकर्ताओं की आबादी के कई कब्र पाए गए थे, पालीओलिथिक और नियोलिथिक के बीच संक्रमण की अवधि।

एरियास, ELMUNDO.es की घोषणाओं में, याद रखें कि उस तारीख से पहले कुत्ता पहले से ही एक पालतू जानवर था और वास्तव में यह Guipúzcua में पाया गया है, Erralla गुफा में, 13,250 साल पहले इस जानवर की एक हड्डी। शोधकर्ता कहते हैं, "उन्होंने शिकार के लिए उनका इस्तेमाल किया, उन्होंने शिविरों को साफ रखने में उनकी मदद की क्योंकि उन्होंने भोजन के अवशेष खाए और आम तौर पर उनके साथ एक प्रभावशाली बंधन था।"

मेसोलिथिक में (10,000 से 6,000 साल पहले), उन्होंने खुद को अनुष्ठान प्रथाओं में एकीकृत किया, जैसा कि कब्रिस्तान में इन जानवरों को दफनाने के अभ्यास से प्रमाणित है, कभी-कभी उनके लिए विशिष्ट कब्रों के साथ, उत्तरी यूरोप, डेनमार्क जैसे कुछ स्थानों में पाया जाता है।

पहली कब्र दक्षिण

इबेरियन प्रायद्वीप में, और महाद्वीप के दक्षिण में सामान्य रूप से, यह भी संदेह था कि कुत्तों के कब्र भी हो सकते हैं, लेकिन उनका अस्तित्व अब तक साबित नहीं हुआ था। जीवाश्मों के लिए यह ज्ञात है एक मध्यम आकार का कुत्ता और वह जब वह मर गया तो मैं एक वर्ष का था, एक पिल्ला, लेकिन आप अभी तक अपने सेक्स को नहीं जानते हैं। यह एक गेंद में, एक अप्राकृतिक रूप से संकुचित दिखाई देता है जो इंगित करता है कि यह छेद exprofeso में रखा गया था।




खुदाई अभियान कब्रिस्तान से दूर एक क्षेत्र में शुरू हुआ है जहां अन्य शव आधे सदी पहले दिखाई दिए थे। यह के बारे में है 4,000 वर्ग मीटर की जमा राशि जिसमें कंसरोस का एक गांव था, जिसका नाम है क्योंकि कई गोले हैं, उस समय के अवशेष जिसमें समुद्री समुद्री नदी थी, हालांकि समुद्र तल को कम करने के कारण समुद्र तट से अब 40 किलोमीटर दूर है।

एरियास को आश्वस्त किया जाता है कि जल्द या बाद में वे उस क्षेत्र में मानव निकायों को भी ढूंढेंगे जहां वे काम कर रहे हैं "क्योंकि मॉडल इंगित करते हैं कि कुत्तों और मनुष्यों को एक ही कब्रिस्तान में एक साथ दफनाया गया था"।

दिलचस्प बात यह है कि यह वही मॉडल है जो साइबेरिया में प्रवेश करने वाले सोलहवीं शताब्दी के शाम के कब्रों में भी देखा गया है।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
"पीले कुत्ते" की खोज"पीले कुत्ते" की खोज
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
वे पाते हैं कि कुत्ते के मालिक का बंधन मां-पुत्र के समान हैवे पाते हैं कि कुत्ते के मालिक का बंधन मां-पुत्र के समान है
क्या आप जानते थे कि कुत्ते पानी काटते हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते पानी काटते हैं?
Hachikō ハ チ: वफादार कुत्ताHachikō ハ チ: वफादार कुत्ता
उन्हें घरेलू कुत्तों के सहस्राब्दी अवशेष मिलते हैंउन्हें घरेलू कुत्तों के सहस्राब्दी अवशेष मिलते हैं
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
कुत्तों और इसके बाद के बादकुत्तों और इसके बाद के बाद
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
» » एक 8,000 साल पुराने कुत्ते की मकबरा मिली
© 2021 taktomguru.com