taktomguru.com

उन्हें घरेलू कुत्तों के सहस्राब्दी अवशेष मिलते हैं

वह कुत्ता है, लंबे समय तक, मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त नया नहीं है। लेकिन हालांकि उत्तरी अमेरिका में कम से कम 8,000 साल पहले अपने पालतू जानवरों के रिकॉर्ड थे, अब तक देश में पूर्व हिस्पैनिक कुत्तों का कोई निशान नहीं मिला है। अब, अब तक कुछ महीने, CONICET के शोधकर्ताओं काम कर स्वतंत्र रूप से पहली बार के लिए खोज की है की दो टीमों ला पाम्पा के प्रान्त के enterratorio केंद्र में पूर्व लैटिन अमरीकी canids (Puelches के शहर के निकट) और शिविर में की बनी हुई है नेग्रो नदी की मध्य घाटी में, जनरल कोनेसा शहर के नजदीक।

"हम लगभग आठ वर्षों में एक भारतीय कब्रिस्तान की खुदाई और एक कुत्ते के एक छोटे बच्चे के बगल में दफनाया का लगभग पूरा अवशेष पाया है डॉ मोनिका बेरोन, पुरातत्वविदों के टीमों में से एक के सिर की घोषणा की। अंतिम संस्कार एक बच्चे से दो से तीन वर्ष तक बना होता है जिसमें प्रचुर मात्रा में पतलून होता है जिसमें हड्डी और तांबा अयस्क के 220 मोती का हार शामिल होता है। इसके साथ एक मध्यम आकार का घरेलू कुत्ता (कैनिस परिचित) होता है, जिसे ध्यान से बच्चे के सामने और उसके शरीर के ऊपर स्थित स्थिति में रखा जाता है। जबकि कुत्ते के अवशेष दिनांकित नहीं थे, कब्रिस्तान का इस्तेमाल 400 से 1000 साल पहले कम से कम सात सदियों तक किया जाता था। "

इस बीच, लुसियानो Prates, डॉक्टरेट साथी ला प्लाटा के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में आधारित है, हजार वर्ष एक कुत्ते के अवशेष खोज की (यानी, जो लगभग पांच सौ स्पेन के आगमन में पहले), एक आग के पास कुछ एक बार एक Patagonian शिकारी शिविर में जला दिया। हड्डियों के दोनों सेटों को अमेरिकन कैनिड्स के अध्ययन में विशेष रूप से कॉनिसेट के पालीटोलॉजिस्ट फ्रांसिस्को प्रीवोस्ती द्वारा दिनांकित किया गया था।




बेरोन कहते हैं, "दुनिया में घरेलू कुत्ते के दफन के कई रिकॉर्ड किए गए मामले हैं।" पाम्पेन क्षेत्र में उन्हें ढूंढना बिल्कुल आम बात नहीं है। और पेटागोनिया का उत्तर एक अनूठा मामला है। "

शोधकर्ता के मुताबिक, हालांकि कोई उद्देश्य प्रमाण नहीं है, अनुमान लगाया गया है कि घरेलू कुत्तों ने अमेरिका के निपटारे के साथ महाद्वीप में प्रवेश कर लिया है। यही कहना है कि मनुष्य कुछ प्रतियों के साथ अमेरिका में प्रवेश कर सकता था। लूसियानो प्रेट्स कहते हैं, "यह स्पष्ट है कि मूल अमेरिकियों ने कुत्ते को पालतू नहीं बनाया, बल्कि इसे पालतू बनाया।"

डॉ बेरॉन के लिए, इन निष्कर्षों में पूर्ववर्ती आबादी की अप्रत्याशित जटिलता के लिए जिम्मेदार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
"पीले कुत्ते" की खोज"पीले कुत्ते" की खोज
प्राचीन मिस्र में कुत्तोंप्राचीन मिस्र में कुत्तों
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
कुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी हैकुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी है
एक 8,000 साल पुराने कुत्ते की मकबरा मिलीएक 8,000 साल पुराने कुत्ते की मकबरा मिली
कुत्तों और इसके बाद के बादकुत्तों और इसके बाद के बाद
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
परजीवी का मौसम लैटिन अमेरिका पहुंचा है!परजीवी का मौसम लैटिन अमेरिका पहुंचा है!
» » उन्हें घरेलू कुत्तों के सहस्राब्दी अवशेष मिलते हैं
© 2021 taktomguru.com