taktomguru.com

कुत्तों में खरोंच

कुत्तों में खरोंच

कुत्तों में खरोंच एक ऐसी बीमारी है जो कुत्ते के त्वचा और बालों को प्रभावित करती है। यह रोग विभिन्न परजीवी की वजह से अनुबंधित किया जा सकता है, सबसे आम है जो उसे असहनीय खुजली और गिरने बालों का कारण बनता है, एक घुन Sarcoptes scabiei रूप में जाना जाता जानवर की त्वचा के अंदर में पेश किया और दीर्घाओं खोदता है और अन्य समस्याएं।

कुत्तों में खरोंच

कुत्तों में खरोंच एक बीमारी है यह किसी भी प्रकार के कुत्ते को प्रभावित कर सकता है, उनकी उम्र और लिंग के बावजूद। हालांकि, यह अधिक आम कुत्तों कि अच्छी तरह से तंग आ गया नहीं कर रहे हैं या गरीब स्वच्छता और स्वच्छ की स्थिति में हैं, यानी द्वारा अनुबंधित किया जा रहा है, यह छोड़े गए कुत्तों में अधिक बार होता है.

खुजली एक संक्रामक रोग है कि मनुष्य को मार सकता है, लेकिन विकसित करने के लिए नहीं मिल सकता है, लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान हमें कुछ महत्वपूर्ण खुजली पैदा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि त्वचा पर स्वागत है

कुत्तों में खरोंच का पता लगाने के लिए कैसे

खरोंच के साथ शुरू होता है खुजली और त्वचा की लाली. हम देखेंगे कि हमारा साथी खरोंच को रोकता नहीं है, अप्रिय गंध पैदा करने के अलावा और बालों को खोना शुरू करता है।

ये परिवर्तन मुख्य रूप से कान, कोहनी और बगल के निचले क्षेत्र और झुंड में होते हैं।

इलाज नहीं के लिए तो यह और भी, चरम मामलों में मौत का कारण बन सकता है, हालांकि एक नियम के रूप में सबसे आम प्रभाव खरोंच से घाव कर रहे हैं।

खरोंच के लिए उपचार




खरोंच इसे ठीक करने में सक्षम होने के लिए समस्याएं पेश नहीं करते हैं। हालांकि, यह अक्सर प्रयोग किया जाता है प्रत्येक पशुचिकित्सा के फैसले के आधार पर अलग-अलग विकल्प.

सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली दवाओं में से हम पाते हैं Ivermectin, amitraz, doramectin, अमित्राज़ के साथ पिपेट्स और अमित्राज़ शैम्पू.

कुत्तों में खरोंच को कैसे रोकें

जाहिर है, कुत्तों में खरोंच से बचने के लिए सबसे अच्छी विधि रोकथाम के माध्यम से है। यह बहुत आसान है, खासतौर से क्योंकि यह एक ऐसी बीमारी है जिसे अधिक चरम मामलों में पीड़ित किया जा सकता है, जो इसे असामान्य बनाता है।

जानवरों के मामले में हमारे पास घर पर है, उनका ख्याल रखना उनके लिए खरोंच पाने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है. हालांकि, वे अन्य भटक कुत्तों के संपर्क से इसे अनुबंध कर सकते हैं।

इसलिए, हम संदेह के मामले में संपर्क से बचेंगे, इसके अतिरिक्त हम अपने कुत्ते को अंदर और बाहर आसानी से हटा देंगे।

अंत में, एक और महत्वपूर्ण कारक उचित स्वच्छता और अच्छा पोषण है। इन युक्तियों के बाद हमें कुत्तों में खरोंच के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
कुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथामकुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथाम
कुत्तों और बिल्लियों में खरोंचकुत्तों और बिल्लियों में खरोंच
फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
» » कुत्तों में खरोंच
© 2021 taktomguru.com