taktomguru.com

कुत्ते पर खरोंच: इससे कैसे बचें और इसे खत्म करें?




कुत्ते पर खरोंच: इससे कैसे बचें?
कुत्ते के स्वास्थ्य पर खुजली और जो लोग (sarcoptic के मामले में) उनके साथ रहने के प्रभाव बड़ी है। इसलिए, बीमारी को गंभीरता से रोकने के लिए उपाय करने की सलाह दी जाती है।
एक स्वस्थ कुत्ता संक्रमण का प्रतिरोध करने के लिए मजबूत है। देखभाल के उपाय है कि खुजली को रोकने के लिए की सेवा सरल हैं:, हमारे चार पैरों वाला दोस्त के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के कैलेंडर स्वच्छता और brushing कुत्ता बाल का सम्मान करने के साथ-साथ अच्छी गुणवत्ता का एक संतुलित भोजन प्रदान करते हैं।
खरोंच कमजोर कुत्तों और आंतों परजीवी वाले लोगों के साथ है। इसके अलावा, कुछ प्रकार के खरोंच बहुत संक्रामक हैं: कुत्ते को संस्कार से संक्रमित जानवरों से दूर रखें।

कुत्ते की खरोंच, यह कैसे समाप्त हो जाती है?
मंगेतर के पशु चिकित्सा उपचार में कीटाणुनाशक इंजेक्शन और त्वचा पर लागू होते हैं। कभी-कभी वे कुत्ते शैम्पू या लोशन के रूप में आते हैं जिसमें उन उत्पादों को शामिल किया जाता है जो पतंगों को मारते हैं और उपचार को मजबूत करते हैं। खरोंच के साथ, कुत्ते के लिए बैक्टीरिया और कवक का संक्रमण घातक हो सकता है।
इसके अलावा, यदि रोग कुत्ते के शरीर पर फैलता है, तो लोशन की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए जानवर के बालों को दाढ़ी देने की सिफारिश की जाती है। किसी भी मामले में, पशुचिकित्सा आपको कुत्ते के घर के लिए उचित उपचार के बारे में सूचित करेगा।
खरोंच से प्रभावित एक महिला जो अभी भी अपने संतान को खिलाती है, वह रोग को पिल्ले में भेज सकती है। सरकोप्टिक मैंज बहुत संक्रामक है: यह दूध के माध्यम से शिशुओं को गुजरता है।
छोटे बच्चों का स्नेह आम तौर पर चेहरे के क्षेत्र में केंद्रित होता है। हालांकि, पिल्ले में पतंग संक्रमण आमतौर पर इलाज की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि वे स्वयं गायब हो जाते हैं। यदि यह एक महीने से अधिक समय तक जारी रहता है, तो आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों में खरोंचकुत्तों में खरोंच
जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?
कुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथामकुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथाम
कुत्तों और बिल्लियों में खरोंचकुत्तों और बिल्लियों में खरोंच
फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
रेबीज क्या है?रेबीज क्या है?
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
» » कुत्ते पर खरोंच: इससे कैसे बचें और इसे खत्म करें?
© 2021 taktomguru.com